PDA

View Full Version : Jat vs gujjar conflict in n.c.r.

ashishsehrawat9
May 30th, 2011, 06:55 PM
mere sabhi jaat bhaio ko ram ram .I am starting this new thread because i have experience this situation so many times .......
I would like to know your views about this .......

ravinderjeet
May 30th, 2011, 10:02 PM
mere sabhi jaat bhaio ko ram ram .I am starting this new thread because i have experience this situation so many times .......

क्यां बात पे कनफ्लिक्ट हो रया स जाट अर गुजरां में पहलम न्यू ते बता |

ashishsehrawat9
May 31st, 2011, 02:13 PM
hi ravinderjeet ,
I have read so many times on their site what they write about jaats .

In practical life i have seen as well ,i have done my engg from noida ,i have seen the haterdness in their mind .....i have seen so many rivalery cases .

Last time in DU fest ,i have seen the direct clash on just a small issue in Ramjhas college ,north campus .Gujjars think that the Britishers snatched their land before independence and had given to jaats especially in N.C.R.

u can see the comments about jaats on their site ,i have that link as well with me.

What u say now ?

ravinderjeet
May 31st, 2011, 09:01 PM
hi ravinderjeet ,
i have read so many times on their site what they write about jaats .

In practical life i have seen as well ,i have done my engg from noida ,i have seen the haterdness in their mind .....i have seen so many rivalery cases .

Last time in du fest ,i have seen the direct clash on just a small issue in ramjhas college ,north campus .gujjars think that the britishers snatched their land before independence and had given to jaats especially in n.c.r.

U can see the comments about jaats on their site ,i have that link as well with me.

what u say now ?

पहलम वा साईट देख ल्यूं फेर देखांगे अक उनका बक्कल क्यूकर तार सका सां |

ashishsehrawat9
June 1st, 2011, 02:35 PM
sabhi jaat bhaio ko ram ram .....
ravinderjeet bhai vo link mene aapko message mai bhej diya hai
please visit that link once .
I was not able to send it here because i am new on this site so i am not allowed right now to post any link and image till now .

Then you will come to know..........

prashantacmet
June 1st, 2011, 06:28 PM
ashish!!..as rivalry exists among all the castes/clans..this is not new..even there is bitter fight among family members...so this not something surprising!!..i know what gujjars of NCR claim they
- their land was gifted to jats
- they were patriots while jats of NCR were traitors ..

First of all, all these claims are crap..may be one or two incidents happened when their land was taken away and was given to jats....neither all the gujjars were patriots nor all the Jats were traitors...
- lion of ballabhgarh "veer nahar singh" fought against britishes till his last breath..he was hanged in chandni chowk kotwali
- Veer shahmal of bijrol (near baraut (bagpat), adjoining to NCR) fought against britishes until he was killed on the tip off of betrayers (brahmin and sayyed)...this nawab kokak hammedof RLD belongs to same betrayer family..british gifted them riyasat of bagpat for that...........even some gujjars of that area accompanied veer shahmal in his fight..ek kahawat thi uss time pe " doodh bilowe gujari er ghee jaata ke jaa"
- Hard to find such examples of bravery among gujjars of NCR..though they also fought against britishes....

Now come to jealousy thing what hurts Gujjars severely that they know jats consider them lower in social ranking..they are called cattle -thieves..and don't take burden because jats still are more sturdy how laboriously they flaunt "gujjar boy" "veer gujjar" etc on their vehicles

ashishsehrawat9
June 1st, 2011, 08:17 PM
yes prashant bhai i agree to ur points upto an extent but not completely .I am also very much aware of the history of ballabgarh(faridabad) & Anagpal tomar (of baghpat) .You correctly said that there is rivolry between family memebers now a days ,so how can we expect other caste to be 100 % affectinable to us .totally true .

But one thing i would like to highlight that gujjars have much more better unity than our caste .For example when they start doing agitation gujjar's of every state supported them ,there was total road -blockage at every place where they have good poppulation .

But when jat's start doing agitation for reservation even our leaders have different strategies .even our leader Ajit singh did not support the movement who is the MP from baghpat and had done nothing for Baghpat .
i haven't listen about any agitation /dharna in delhi .jaats of delhi had done nothing during the movement because we have lack of unity .it's a fact ....................

shekharjat
June 1st, 2011, 11:15 PM
i think it is not true to just jats vs gurjjars but jat vs rest of all or may be true even in case every caste vs every other caste may be competition or hatred may be more or less.

it is true that most of the caste feel jeolousy towards jats may be becoz they are more physically tough , more aggressive,more progressive . In case on NCR new rich amoung gurjjars flaunt there cheap ways of claiming their status at par or even above par when compared to jats it used to be JAT KA CHORA now it gujjar ka chora ,baniye ka chora,nai ka chora.......................

but jats need not to be worried as more and more jats are proving their worth be it sports,studies(upsc results this year have some jats amoung toppers) ,beauty contest etc......

urmiladuhan
June 2nd, 2011, 09:17 AM
[QUOTE=prashantacmet;268233]
Now come to jealousy thing

Jealousy is a negative energy - it causes hurt to the person harbouring it.

Regards,

Urmila.

malikdeepak1
June 2nd, 2011, 09:35 AM

But it prevails everywhere! :)

urmiladuhan
June 2nd, 2011, 09:41 AM
But it prevails everywhere! :)

Best to not become part of it :) - for our own benefit :)

malikdeepak1
June 2nd, 2011, 09:45 AM
True, we should not be a part of it but..mostly, people succumb to jealousy!

ashishsehrawat9
June 3rd, 2011, 02:00 PM
yes u r right deepak bro ,but nobody has given the answer to my question that what happened when our movement for reservation was going on ?

Why our leaders have diff strategies ?
ak purani kahawat hai jis ghar mai 10 choudhary hote hai ,uska kabhi bala nahi ho sakta ...............

& it's true for our community .It is the only reason that's we havn't got the OBC reservation till now .

Although my personal view is that reservation should be on economic basis but when others are taking it on power & political basis .Why we should not ? ????????

cutejaatsandeep
June 4th, 2011, 12:56 PM
raam raam bhahiyoo.
wel i totally agree to wat ashish sehrawat is saying coz even i hav also seen how much deseee gujjars hatee jatss coz they know we r much more stronger both numerically and politically.but i dont know agree tht jats dont hav unity....best example is our last agitation for obc where in 4 states up,haryana,rajasthan,punjab we made the central govt and state government in haryana to bow dere head before us...gujjar agitation ki limitation bas rajasthan yaa thoda delhi mai thaaa.jat agitation was the biggest everr by any community.kissi bhi community mai 100% unity nahi hoti...baat nahi arakshan ki to woo to humeee aab mil hi janaaa hai.gujjarooo ki adat hoti hai ki woo bolte bahut zeyadaa hai but karte bahut kaam hai.agitation successfull hota hai whole community se naa ki kissi leader se.colonel bainsla ne 2008 mai jab agitation kiya tab rajasthan mai vasundhra raje cm thi.70gujjar uss agitation mai maaree gayee.itna honee ke baad colonel bainsla nee ussi bjp ki ticket se election ladaa.humee aise leaderss se zaroorat nahi hai.mai east delhi mai rehta hai hu n yaha gujjar population achi hai soo i know how much dese gujjars hate us.gujjaro ko pata hai ki agar woo akele reservation ki maang karengee to unhee kuch nahi milegaaa coz they r not as big a community as jats.tabhi to jammu kashmir ke gujjaro ne jaato ki help maangi thi.yee to apne ko jaato se zeyada batatee hai western up mai.n amit bhai as i can c u r from meerut so u know better ki kaun kitnaa paani mai hai.

kelleherr
June 4th, 2011, 09:28 PM
Gentleman,
Now there is a need to understand the situation. WE " Jats and Gujjars" come from the northern side of India. You find many " Jats and Gujjars" in Pakistan, who converted to Islam. So our ancesstory lies in central asia and parts of current Russia. Then why are we fighting each other? These are all political agendas. Jats and Gujjars even share many " Gotras". Only difference is time and part of migration. Rather at one point of time they were always living together from northern India , Pakistan, Afghanistan, Parts of Iran and Central Asia. Politicians existence lies in the fact that they can raise issues and create trouble. Gujjars have been Nomads for ages, which can still be seen present Paksitan, Afghanistan and present Indian Himalayan range ( Van gujjars). So their concept of ownership of land and Britishers having given their land does not arise. Gujjars were grazers, grazing live stock,,,so they had to move from one place to another. Jats were agriculturists, this fact can be seen in many villages where history goes back many hundred years back. History proves itself about " Jats " and they do not need to verify about them themselves. There is a very strong need for " Jats " to reorganize and stop their own rivalries and help each other. WE do not have any land left neither are we at the stage where we can win wars and have more land and resources. So it is " High time to get together and help each" money will come and go but we stay together "WE" rise.
We are orginal Aryans, we share common family names with Austrians and Germans, this can be seen here:

malik-management.com/en/malik-corporate/fredmund-malik
de.wikipedia.org/wiki/Fredmund_Malik

Other family names like " Gill ", " Bhuller", " Dillion" etc are again found in the same European regions.
It is still time, that we realize our heritage and help each other to rise. " Together we rise, separately we fall". With economic changes in India there are bound to be family changes, which " Jats" take as serious matter. Families breaking down and Jat girls marrying out of " Jats" will create more problems.
Jats need to seek an Intelligent solution to the problem, rather then fighting with Gujjars and killing each other.

dahiyavijay7
June 6th, 2011, 11:40 AM
Gujjar and Ahirs in haryana are particularly against the Jats. As you have seen in the jat protest at Hisar, the Subhash Yadav, Superintendent of Police, mercilessly killed the Jats by shooting at them. Now this SP has been promoted as DIG by this Govt as a reward. Actually, the Ahirs and Gujjars are savage people and they want to compete with the powerful jats and gets a good thrashing. This is the reason for their bitterness.

ashishsehrawat9
June 6th, 2011, 07:49 PM
sandeep bhai thanks for ur nice comment .
yes i accept it that jats have blow off the sleep of govt during the protest .it's the our power and courage .
jaat humesha jis courage and power kai saat border par ladtha hai , agar us courage kai saat movement karte to aur maja aatha ,but it was a nice movement . I am not saying that my jat bro havn't done well .

But it is our politicians like ajit singh ,yashpal malik ,Ohm prakash chataula who always follow diff strategies towards OBC reservation .

There is one comment given by Vijay bro.Bro it is true in Haryana ,i agree with u but it is not true in UP .As mayawati hates the jaats most becuase jaats don't think him anything ,for example ,u must have listen the case about Mahendra singh Tikait ,he had died recently .

I think u havn't listen about the case of bhatta parsaul happened recently in greater noida happened recently .If gujjars don't hate us ,then they should support us in bhatta parsaul case as greater noida is gujjar dominated area ,but they don't because they are dogs of mayawati but we have a separate identity in western UP under the banner of RLD .

It's also true that RLD chief ajit singh don't have that courage political knowledge as his respectable father has ,Ch Charan singh (He is the one of the most respectable & reputated person of our community and still he lives in our heart ) .That's why jats in western UP still vote for RLD just because of his name (Ch. charan singh jindabad ) ..........

Everybody should know what our what ancestors have done for our country ....& should help each other at every moment in life .I have followed this strategy till now & we will follow this in future as well .

ashishsehrawat9
June 6th, 2011, 08:01 PM
vijay bro i think u live in faridabad ,u must have seen in last time M.P. election ,what happened ......

Avtar singh bhadana has defeated the BJP three times MP Ram singh Bainda even jaats have double voting than gujjars .

Hooda had done the campghaining for bhadana ,on the other hand Tigaon MLA Krishan pal singh baisla(state president of BJP )was campghaining in faridabad for curving the gujjars vote in favour of BJP .

U must be knowing the result ,not a single gujjar vote for bainda ,but so many jaats vote for Bhadana .................why bro ???????????????????

why ???????

cutejaatsandeep
June 6th, 2011, 09:46 PM
ram ram
not only gujjars but all d non jats hate jats coz they r not lik us....u know now a dayzz even people from different communitties wana b jats but they cant b..so wat they do is they try to talk in haryanvi language and dressup lik us..but we hav that thing in our blood.gujjarrss to hamehsa see hi chorrrr samjheee jaate hai.and mr Shantanu Kelleher we dont need any bodyss support.hamesha yaad rakhna eek jat jat do jat mauj teen jat company chaar jat fauj...waise ashish bhai yee bataoo meerut mai jaatoo ki kitni population hai n waha apni kitni chalee hai?jaato ka couragee ko issi baat se pataa chalta hai ki jab 2 gaoo bhatta n parsaul keee logoo nee hi police n crpf ki isssi tesssi kar di to whole jat community kya kya kar sakti hai.gujjaroo mai itni ektaa hai to aajtak unkaa koi cm kyo nahi banaaa....gujjaro ki site pur jaoo n deekho waha wo bolte hai ki india mai 10crore gujjar hai.unsee yee pooche ki 10 crore hai to hai kahaa?jammu kashmir ko chor kar kissi bhi state mai bhi woo majority mai nahi hai.even i dont lik gujjars n saach bolu to i just hate non jats coz they hate us..

bhupindersingh
June 7th, 2011, 01:25 AM
bhai Ashiah,
Bainda Ji pahle 3 baar lagatar jit chuke they, but chuatala ki sarkar main log jatan te phuke baithey they kati. inke gani kasuti aag lag rahi thi and unne aapna sara jalewa Bainda Ji pe tara. jalewa ghana kasuta tha bhai faridabad ke logan ke. thode se time ruk jaa, sabka jalewa utar jega. logan ne haandi ka chhoh baroli pe thara hai election main.

vijay bro i think u live in faridabad ,u must have seen in last time M.P. election ,what happened ......

Avtar singh bhadana has defeated the BJP three times MP Ram singh Bainda even jaats have double voting than gujjars .

Hooda had done the campghaining for bhadana ,on the other hand Tigaon MLA Krishan pal singh baisla(state president of BJP )was campghaining in faridabad for curving the gujjars vote in favour of BJP .

U must be knowing the result ,not a single gujjar vote for bainda ,but so many jaats vote for Bhadana .................why bro ???????????????????

why ???????

ashishsehrawat9
June 7th, 2011, 03:42 PM
Bro whole of the harit pradesh chahe vo meerut ho ya aur koi bhi district except two Saharanpur & G B nagar (noida) all are jat dominated .I live near Choudhary Charan singh University in meerut .(jaato kai ladke kisi ki bhi aisi taisi kar dete hai 2 min mai ).

These gujjars are only dominating in noida ,not anywhere else ,it's true that they also have good poppulation in some districts of western up like noida ,saharanpur(dominating ) .They r also present in siezable amount in Meerut ,Bijnor and 1or 2 districts more ,not more than that .
It is not like that all gujjars are bad ,i also have lots of gujjars friend ,but i have seen the haterness in their mind because they are much backward than us & due to some other political reasons .

What they r doing western UP right now ,they will try to join BSP aur Bhen ji kai paltu dog ki tarah dum hilayege especially gujjars of noida .
But jats never do that ,even our CM nayawati know that it is not possible to win in western up without jaats support .

But gujjars have got a lots of advantage in UP due to noida development ,they have got crores of rupees for their land & they think themselves to be Don of noida .

I can give u the list of jat's poppulation in western up districts :-
Muzzafarnagar-19%
Meerut -17%
Ghaziabad-14%
Baghpat-22%
Saharanpur-7%
G B nagar -5%(gujjar dominated ,gujjars have 19% poppulation here )
Bulandsahar -17%
Aligarh -11%
Hathras-13%
Mathura-22%
Agra-18%
Bijnor-14%
Muradabd-16%
Firozabad-6%
Rampur-11%

Except this jat's have siezable pooppulation in Bareilly ,Pilibhit ,Jyoti bhaphule nagar .

cutejaatsandeep
June 7th, 2011, 08:57 PM
thanxx a lot for sharing the list.just wana share 1 thing bhai that even in gb nagar they dont dominate..rajputs hav more population thn dese gujjars......soo jats dominate d whole state of punjab,haryana rajasthan delhi and western up.aap to western up se hoo to yee batao ki agarr harit pradesh banaaa to would tht b beneficial for jats or not?

ashishsehrawat9
June 7th, 2011, 09:05 PM
Bro for GB nagar as district poppulation is concerned ,gujjars have more poppulation than rajputs but on the GB nagar MP seat rajputs have more voting than gujjars ,it's true becuase ,There is a huge area of bulandsahar (Khurja region )covered in GB nagar seat and some portion of Ghaziabad (Dhoulana belt )as well due to which rajputs voting becomers more on MP seat .

Moreever rajputs don't have that much power & political influence in noida-gr noida than they can fight against guijjars ,as gujjars are very rich in This region .

If Harit pradesh will be made ,i am sure Ajit singh will be the CM ,yes it will benefit jaats a lot but Muslim also had a good poppulation in Harit pradesh ,so they will also be benefited & we have to take them with us along as well .

you can view this link for voting list on GB nagar seat .

Political equations of GB nagar-http://webcache.googleusercontent.com/search?q=cache:poC6h4aZqqwJ:www.attachowk.com/loksabhaelection.html+jat's+voting+on+sikandrabad+ seat&cd=3&hl=en&ct=clnk&gl=in&source=www.google.co.in

amitkumar98
June 18th, 2011, 11:19 AM
arey gujjar ho ya rajput ya yadav kisi me itna dum nahi li jaat se takar le le...gujjar bas greater noida aur south delhi mein apni dadagiri dikha sakte hai.....noida/ghaziabad mein yadavo ki chalti hai na ki gujjaro ki.... aur delhi mein jaat ke samne kahi stand nahi karte
gujjaro ka kam bhans churane ka tha.....chor the sab,noida ke bane se jameen ke muavje se uchhal kud rahe hai...
arey jab tum 10 crore ki abadi hai,tu tumhare 6-7 mp se jada kyun nahi hai........????
tumhara kabhi koi chiefminister bana hai ,,sale apni bua(MAYAWATI(CHAMARI)))) ki sharan mein rehkar hamara mukabla kana chahte hai????
mayawati is anti jat/yadav,hum kabhi usko support nahi karte......
and gujjars r supportrs of mayawati....ab ki bar sayad congress-rld ki sarkar aye gi,ya sapa-rld ki.....

amitkumar98
June 18th, 2011, 05:42 PM
arey itni shankiya hoti to kya ajit singh ke pass 12 hi seat hoti????
these % r wrong......
greater noida mein gujjars r 60% ,jats only hv 4-5 villages wo bhi sikandrabad side mein....

magar jada hone se kya hota hai???

kelleherr
June 19th, 2011, 01:08 PM
Remember,,,we also have Muslim Jats,,,,,"Jats are Jats",,,religion holds no boundaries for them. Jat is a " Community" not a " Caste" ,,," Caste" is defined by religion. " Community" by common blood. The word " Community" originates from " Commune",,,people with common genetic origins.
We must bring back the Muslim Jats, to make them realize our common origins rather then to be separated due to religious boundaries.

cutejaatsandeep
June 19th, 2011, 10:13 PM
ram ram bhahiyoo
south delhi mai jat gujjaro se zeyadaa hai...south delhi mai jaato ke 18gaoo hai n gujjaroo ke 12.

amitkumar98
June 19th, 2011, 11:03 PM
ram ram bhahiyoo
south delhi mai jat gujjaro se zeyadaa hai...south delhi mai jaato ke 18gaoo hai n gujjaroo ke 12.
zyada kam ki to pata nahi,magar unme jaato se takkar lena ki himat nahi....
bas hum noida mein unse nahi takra sakte kyunki its a non-jat place.....

Raaksangu
June 20th, 2011, 08:29 AM
Jaat kahin bhi kissi se bhi takra sakte hai...thats y we are called JATS (Just Avoid Them)... so always be united and proud of being JAT... noida kisse to char district ne t hum nuye e dhool chatta denge ....

ashishsehrawat9
June 20th, 2011, 03:40 PM
Bro south delhi mai jaat bhi bhot hai & u should know MP of south delhi is jaat ,Mr ramesh kumar ,younger brother of sajjan kumar .(6 % -jaat ,7% -gujjar in south delhi but still the MP is jaat ) .

West delhi -9 % jaats ,North-west delhi -it's real garh of jaats in delhi -14 % .Jaats have more than 200 villages in delhi while gujjars have only 80 . so where is the comparison ..........??????????

We have 11 jaat MLA's in delhi assembly out of 70 while gujjars have 8 only ..............

Yeh to tumne sahi kaha ki gujjar sirf noida-gr noida kai sher hai,bhai jaha tak yadavo ki baat hai jab sai D.P yadav ka downfall hua hai tab sai yadavs weak ho gaye hai noida-ghaziabad mai .

Aaj kai time mai Ghaziabad mai jaat's & tyagi top par hai .It's true .Jaat's poppulation is approx 4 lakh in Ghaziabad .Modi nagar MLA is JAAT & there are lot more good jat leaders from Ghaziabad like Ravinder teotia ,ajay choudhary (congress secretary etc .Ex MLA from Garh is Ch Ramesh rawat ,younger brother of Sughan rawat ,he belongs to Sikandarpur dagar near to sahibabad .

There are lot more names that i know ,this time you will also see a good fight on Muradnagar seat between RLD & BSP if a jaat got ticket from RLD .

But noida-gr noida is gujjar land ,yadav can't fight against gujjars .it's true now for noida-gr noida .believe me .........

But one thing that really was unfortunate was the defeat of JAAT from FARIDABAD seat .............

ashishsehrawat9
June 20th, 2011, 03:54 PM
Amit bhai sahyad aap ko aisa lagtha hai ki jaat sirf RLD mai he hai .......
Believe me i belong to Western UP , these figures are correct .I have noted down these figures from the newspapaer during the election time .

But Yeh hum jaato ki badkismati hai Humare western UP kai Ch. Ajit singh ko politics karni nahi aati ,Believe me aaj kai time RLD sai yada jaat MLA BJP & BSP mai hai ..........It's true .

Ajit singh dont have that courage & political features like his father(Our respectable Ch charan singh ) ,bus yeh RLD to CH chran singh kai naam par chal rahi hai ,kya kar rahe RLD ko vote deni padthi hai ,ijjat ki baat aa jati hai jaato ki ..jaisa bhi hai hai to apna he ,yeh kehte hai humare bade -budde...........

cutejaatsandeep
June 20th, 2011, 09:43 PM
bhai delhi mai jaat around 15% hai n gujjar around 7%.they hav 58 villages in delhi n jaato ke around 160 villages hai.....waise mere hisaab see aajkal western up mai agar koi jaato ke liye acha leader ho sakta hai to wo hai yashpal malik president of jat arakshan samiti.atleast usmai kuch karne ki himmat to hai.yee saale ajit singh ke to juuteee maaroo..jab yashpal malik ne delhi ki water supply baand kar di thi gang nahar se tab kaha gaya thaa yee ajit singh.saalaa bolaa yee sahi tarikaa nahi hai.....hamari sarkarr andhi n behrii see.....jab tak laath nahi bajaogeeee tab tak inkee samajh mai konii aaaweeeeee.bhai mere hisaab mai usse acha jat leader isss waqt western up mai koi nahi....

cutejaatsandeep
June 20th, 2011, 09:58 PM
waisee ashish bhai eek baat nu bataoo kee western up mai gujjar n rajputoo ki kitni population hai?

amitkumar98
June 21st, 2011, 12:21 AM
Bro south delhi mai jaat bhi bhot hai & u should know MP of south delhi is jaat ,Mr ramesh kumar ,younger brother of sajjan kumar .(6 % -jaat ,7% -gujjar in south delhi but still the MP is jaat ) .

West delhi -9 % jaats ,North-west delhi -it's real garh of jaats in delhi -14 % .Jaats have more than 200 villages in delhi while gujjars have only 80 . so where is the comparison ..........??????????

We have 11 jaat MLA's in delhi assembly out of 70 while gujjars have 8 only ..............

Yeh to tumne sahi kaha ki gujjar sirf noida-gr noida kai sher hai,bhai jaha tak yadavo ki baat hai jab sai D.P yadav ka downfall hua hai tab sai yadavs weak ho gaye hai noida-ghaziabad mai .

Aaj kai time mai Ghaziabad mai jaat's & tyagi top par hai .It's true .Jaat's poppulation is approx 4 lakh in Ghaziabad .Modi nagar MLA is JAAT & there are lot more good jat leaders from Ghaziabad like Ravinder teotia ,ajay choudhary (congress secretary etc .Ex MLA from Garh is Ch Ramesh rawat ,younger brother of Sughan rawat ,he belongs to Sikandarpur dagar near to sahibabad .

There are lot more names that i know ,this time you will also see a good fight on Muradnagar seat between RLD & BSP if a jaat got ticket from RLD .

But noida-gr noida is gujjar land ,yadav can't fight against gujjars .it's true now for noida-gr noida .believe me .........

But one thing that really was unfortunate was the defeat of JAAT from FARIDABAD seat .............
ashish bhai mein bulandshahr ke ek gaon se hoon nd currently living in noida,i did my graduation from ims noida nd i had many gujjar and yadav as frnds....joo maine yaha notice kiya ki yaha par gujjaro aur yadavo ki chalti hai...pichle saal gujjaro aur tyagi ke kuch ladko ki bemata(koi gaon hai yadavo ka ghaziabad mein) ke ek yadav ladke se ladai hogayi thi,pehle gujjaro aur tyagi ne us yadav ke ladko milkar pit diya tha,magar college ke baad yadavo ki 20-25 safari,pajero colg ke bhar khadi thi aur unhone un gujjaro mein aur tyagi mein bahut bajaya tha...tab mujhe pata chala ki ghaziabad mein bemhata ke yadavo ki aur noida mein sarfabad ke yadavo ki chalti hai......
waise mein neutral tha kyun ki meri dosti dono taraf se thi....
uske baad colg mein yadavo ke bare mein bahut sune ko milta tha........

par mane ke lena yadav ho ya gujjar ya ho tyagi ,hum se jo takrayga chur chur hojaye ga....

ashishsehrawat9
June 21st, 2011, 01:11 PM
bro tum IMS noida mai padhe ho na ,IMS Ghaziabad mai padho to jaato ka jalwe dekhne ko milege ,don't worry . Actually yadavo kai 7-8 village hai noida mai .D P yadav is from sarafabad village . This village is near to shoprix mall ,noida (sector-55 ) .
Mahendra bhati ( don of gr noida ) ko bhi D P yadav nai he marwaya tha ( 10 years past ) .Us time D P yadav kai naam acha tha noida-ghaziabad mai .
But now the scenario has hanged .There are so many reasons it ,one reason is downfall of Mulayam singh & emeregence of BSP .
BSP always support gujjars ...........no doubt .......

But in Ghaziabad ,jaats have raised their power a lot .once ever go towards Rajnagar ,kavi nagar side u will come to know .Whole of this Raj nagar belt & adjacent areas & sahibabad belt till loni border ,there are so many jaats villages & good jats businessman .

Abhi dekhthe raho aane vale election mai bhi patha chal gaya is sali Mayawati ko ..........

The main reason of victory of BJP in the last MP election in Ghaziabad & meerut as well was only due to jaats support .........

This even Rajnath singh accept in his interview after winning in the Election .

ashishsehrawat9
June 21st, 2011, 01:26 PM
Bro Rajupts don't have much to do in western UP politics .
They are present in good figures in some districts like saharanpur ,Ghaziabad( Dhaulana belt-Pilkahuwa belt ) ,Aligarh ,Bulandsahar ( Khurja region ) ,G B nagar (noida-gr noida ) ,some villages in meerut & muzzafarnagar as well .

Rajupts & yadavs dominate the politics of eastern UP .

Aur baki gujjaro ki to kahani he kharab hai ,yeh sale to bin pendi kai lote hai .

Gujjars have villages in Saharanpur ,Meerut ,Ghaziabad ( Loni region -Madan kasana is their leader ) ,G B nagar (noida-gr noida ) .

Vaise Yeh sirf dkha jaye to noida-gr noida kai he sher hai bus ,aur koi aisi jagah nahi hai western UP mai jaha yeh jaato ka mukabla khar sake .It's true

ashishsehrawat9
June 21st, 2011, 07:02 PM
Vaise koi jaat bhai kya mujhe gurgaon kai jaat villages kai bare mai batayga ??????Sandeep bro do u have any idea ?

I have listen that Gurgaon mai Yadavs kafi jyada hai & i think MP from there is also yadav .......

I have read yesterday in a news paper that this time in Ward election ( total-35 seats )jaats have won 12 & yadav's 15 seats .

This time it is going to be a tough fight for the Mayor seat in gurgaon .....Let's see what happens ......

AbhikRana
June 21st, 2011, 10:53 PM
I Concur with Ashish.

Jats are the pet subjects of and for hatred across North India. They are hated by one and all - Brahmins, Rajputs, Punjabis, Baniyas, etc. etc. They have the guts to say that on the face of jats including Delhi and NCR.The very mention of the word 'Jat' evokes disgust and despair. According to them Jats are to be kept out at all costs from offices, clubs, colonies, etc. They are being blatantly discriminated against. AND the worst part is that whoever including Gurjars, Yadavs, brahmins from Haryana/Western UP speaks the local language (Haryanvi) is LABELLED as bloody Jat. This is not an exaggeration but a fact. So all the wrong and unpolished acts of these other communities speaking Haryanvi become the STUPID acts of stupid Jats.

I may be corrected, I have heard from quite a few friends/acquantances from Western UP that Jat leaders (including student leaders) are eliminated by others (including thakurs) out of jealousy.

Moreover, our present Jat leaders including Hooda ji have done NOTHING encouraging to safeguard the interest of Jats and these simple Jats vote for and rejoice when people like Hooda ji win and become CM. Really sad!

Will Jats always be taken for granted by one and all (including their own people)???

amitkumar98
June 22nd, 2011, 01:12 AM
Bro Rajupts don't have much to do in western UP politics .
They are present in good figures in some districts like saharanpur ,Ghaziabad( Dhaulana belt-Pilkahuwa belt ) ,Aligarh ,Bulandsahar ( Khurja region ) ,G B nagar (noida-gr noida ) ,some villages in meerut & muzzafarnagar as well .

Rajupts & yadavs dominate the politics of eastern UP .

Aur baki gujjaro ki to kahani he kharab hai ,yeh sale to bin pendi kai lote hai .

Gujjars have villages in Saharanpur ,Meerut ,Ghaziabad ( Loni region -Madan kasana is their leader ) ,G B nagar (noida-gr noida ) .

Vaise Yeh sirf dkha jaye to noida-gr noida kai he sher hai bus ,aur koi aisi jagah nahi hai western UP mai jaha yeh jaato ka mukabla khar sake .It's true

frankly speakin i dont hv grudges with gujjars,yadavs infact i do hv many frnds from both of cast as i live in their area,which dont hv jat presence...but some how i feel tht evey other caste is jealous of us.....i know tht a jat cnt become C.M of U.p but still we can play a vital role in western up politics...my family supports mulayam singh coz he is obc leader nd he understands nd respects farmers ,moreover he respects and follows ch.charan singh...i hate ajit singh nd he not at all represnt his father.....

nd for gurgaon seat fight looks tight.....yadavs hv a good chance but i hope a jat becomes mayor at the land of yadavs...i saw in d wiki of gurgaon tht its a yadav dominated place nd they form 45% of total population of gurgaon ,while jats hv only 6-7 villages in gurgaon....its good to hv jat candidates as the winner in d mcg......nd i hope the mayor is some jat.....

nd ashish bro i think bematha gaon is near ims ghaziabad only....this village people r very aggresive and ferocious....i heard they single handedly rule tht part of place......
but whtever fact is jats r jats....!!!!

ashishsehrawat9
June 22nd, 2011, 01:35 PM
Bro jaats have 17 % poppulation in gurgaon (approx -100 villages ),i checked yesterday.yes it's true that gurgaon is ahir dominated(38% yadavs approx -190 villages approx ) .If we have 4-5 villages then we can't have 12 jaat ward members out of 35 seats .
The main jat gotra in gurgaon are sehrawat,kataria ,dabas,hooda ,thakran ,anjana(it's also a jat gotra ),aur bhi hai 2-3 jinke mujhe naam yaad nahi hai is time .Kataria jaats are very rich in gurgaon . There is one Sukhrali village (kataria village )-It is supposed to be the richest village of gurgaon .

Mayor seat par yadav jita hai (Vimal yadav ),i checked in today's newspaper (our bad luck bro ),deputy-mayor post is given to a jaat as a compromise .

Vaise tumhe patha hoga ki Ch Charan singh UP kai CM rahe hai .Jab yeh Mayawati ( Chamari ) CM baan sakti hai to jaat kyo nahi .Dalits are the most supressed in the indian society .

Really yeh ak fact hai ki Mayaweati is a good politician .AAj sai 10 saal pehle BSP ka kuch khas hold nahi tha UP mai ,aur aaj she has the govt aur vo bhi complete bahumat mai .

Yes bro u r right that ,agar jaat ko CM banana hai to Western UP ko alag karna padhega only then it is possible.Lekin tumhe patha hai sabse jyada Harit Pradesh ka oppostion Mulayam singh karta hai because these people of eastern UP knows ki aghar western UP laga ho gaya to vaha kai log bhuke mar jayge becausee prosperous belt in UP is western UP only .It's 100 % true .

Aur rahi baat Bametha ki to Bametha gaon is 4-5 kms away from IMS ghaziabad .usse pehle bhot gaon hai jaato kai Mehrauli (teotia village ),sadararpur ,rajpura ,kajipura ,Chipiana bujurag and some more as well.

Out of these Mehrauli is the most richest village in that area .

manitjat
June 22nd, 2011, 01:48 PM
mere sabhi bhaiyo ko ram ram...

amitkumar98
June 22nd, 2011, 04:49 PM
Bro jaats have 17 % poppulation in gurgaon (approx -100 villages ),i checked yesterday.yes it's true that gurgaon is ahir dominated(38% yadavs approx -190 villages approx ) .If we have 4-5 villages then we can't have 12 jaat ward members out of 35 seats .
The main jat gotra in gurgaon are sehrawat,kataria ,dabas,hooda ,thakran ,anjana(it's also a jat gotra ),aur bhi hai 2-3 jinke mujhe naam yaad nahi hai is time .Kataria jaats are very rich in gurgaon . There is one Sukhrali village (kataria village )-It is supposed to be the richest village of gurgaon .

Mayor seat par yadav jita hai (Vimal yadav ),i checked in today's newspaper (our bad luck bro ),deputy-mayor post is given to a jaat as a compromise .

Vaise tumhe patha hoga ki Ch Charan singh UP kai CM rahe hai .Jab yeh Mayawati ( Chamari ) CM baan sakti hai to jaat kyo nahi .Dalits are the most supressed in the indian society .

Really yeh ak fact hai ki Mayaweati is a good politician .AAj sai 10 saal pehle BSP ka kuch khas hold nahi tha UP mai ,aur aaj she has the govt aur vo bhi complete bahumat mai .

Yes bro u r right that ,agar jaat ko CM banana hai to Western UP ko alag karna padhega only then it is possible.Lekin tumhe patha hai sabse jyada Harit Pradesh ka oppostion Mulayam singh karta hai because these people of eastern UP knows ki aghar western UP laga ho gaya to vaha kai log bhuke mar jayge becausee prosperous belt in UP is western UP only .It's 100 % true .

Aur rahi baat Bametha ki to Bametha gaon is 4-5 kms away from IMS ghaziabad .usse pehle bhot gaon hai jaato kai Mehrauli (teotia village ),sadararpur ,rajpura ,kajipura ,Chipiana bujurag and some more as well.

Out of these Mehrauli is the most richest village in that area .
very unfortunate that a yadav won as a mayor in gurgaon.....!!!!

ashishsehrawat9
June 24th, 2011, 03:08 PM
koi nahi amit bhai ,better luck next time ,koi nahi is bar deputy mayor bana hai agli bar mayor banega ..............

Vaise Bulansahar kai kuch jaat villages bhot famous hai .........like Saidhpur(sirohi village ),Bhatona (teotia village ) .

I have listen that in these villages ,atleast we have 2 persons from each family in the army/police .I think we have jaat MLA's from Bulandsahar if i am not wrong ..

Keep it up my jat bro's..................

amitkumar98
July 1st, 2011, 04:34 PM
koi nahi amit bhai ,better luck next time ,koi nahi is bar deputy mayor bana hai agli bar mayor banega ..............

Vaise Bulansahar kai kuch jaat villages bhot famous hai .........like Saidhpur(sirohi village ),Bhatona (teotia village ) .

I have listen that in these villages ,atleast we have 2 persons from each family in the army/police .I think we have jaat MLA's from Bulandsahar if i am not wrong ..

mla frm bulandshahr is muslim(frm bsp)....
though bulandshahr has good jat poulation but jat hvnt win frm bulandshahr seat...bulandshahr is dominated by loadhs...

ashishsehrawat9
July 4th, 2011, 04:27 PM
yes i know ,from city Alim Ghadhi is the MLA ,but what about Agotha & anoopsaha seat ,there are 2 jaat MLA's from bulandsaahr seat and one more that i will check & will tell u

arunkat
July 5th, 2011, 11:24 AM
Hi Friends,

Its true that non Jats especially Gujjars and Yadavs envy JATS for whatever reasons they find solace in- the fact is JATS are honest, strong-both mentally and physically, brave, hard working, intelligent and socially upwards placed at par with Brahmins and RAjputs. Gujjars/Yadavs are much below than us in social strata and they are pretty much cattle grazers till.

Probably that's the reason of envy. And in many cases certain folks among us are aggressive at times which people keep a memory of and put us in -ve light where ever they find a chance. I am not sure of the unity among JATS and I still find it far behind than Gujjars or Ahirs .. but the fact is

We are a PROUD community who always move forward and prefer to progress. Regardless of what people say.

I have coined another term for JATS

"Justifiably Adorable Talents"
or

" Just Adore Them"

Three Cheers to us!!!
Thanks,
Arun

rahuljaat
July 5th, 2011, 12:23 PM
areeeeeeee in choote logan ki maari gel brabarii khaan kahan jaat kahan gujaar tham bhi yaar kya batan leka bhed jaa

ashishsehrawat9
July 5th, 2011, 04:53 PM
bilkul sahi kaha rahul bhai tumne ........

bilkul shola (16 ) aane sach baat kahi aapne ........

cutejaatsandeep
July 5th, 2011, 09:00 PM
ram ram bhahiyooo
bas yee batanaa chahtaa hu ki jaat aise jatii hai jismaii apko harr tarahhh kaa insaan milegaaaa..let it b a good sportsman lik sehwag,vijender boxer,sushil wrestler freedom fighterr lik bhagat singh n many more......let it b security forces....kisssi bhi fieldd mai deekh loo jaat wahaa jarooor mlegaa.....aur aisee koi community nahi hai joo harr field mai dominatee karee.

ashishsehrawat9
July 6th, 2011, 01:51 PM
yes i have find out .
MLA from Agotha -Kiran pal singh (he is sirohi jaat ).
MLA from anoopsahar-Ch Hosiar singh (rajoura gotra ).

I am confused about Debai seat -Rajveers singh Teotia from BSP .We have these 3 jaat MLA's from Bulandsahar .

you are right that city area is mostly dominated by muslims ,bainya ,pandit's .

Jaat's always dominate the Rural areas .It's true everywhere wherever we have jaats present in our country .

amitkumar98
July 6th, 2011, 02:20 PM
i hope we do get more jat mla in coming election....if i m not wrong after yadavs,thakurs and bhramin there wud be jat mla in uttar pradesh.......

amitkumar98
July 7th, 2011, 05:18 AM
i have got this question in mind but dont hv an exact answer....my one of yadav friends say that yadavs are far ahead in politics thn combo of jats and gujjar...he gives an example of mp at lok shabha...he says no of yadav(30) candidates are much more thn addition of jats(19) and gujjars(7)......

ashishsehrawat9
July 7th, 2011, 01:25 PM
ha ha actually amit bhai development of an community does not upon poppulation & no of MP's .It depends upon the education ,social development ,political influence ,agricultural growth ,contribution in govt. jobs & IT sector & lot more other fields as well .

In all the OBC castes like gujjar ,yadav ,jaats & other minor OBC castes as well , JATS are doing the best in every field .JATS occupy the most fertile belt of north-india .JAT's are present in total of 10 states ( 5-majority ,5-minority ) & wherever we have jaat village ,u will found prosperity .
Yadavs are present in most backward areas of india like eastern UP ,bihar ,chattisgarh, Orissa & other backward states of india .
Yes they have more no of MP's than jaats becuase they have more poppulation than hindu jaats .it's true .U havn't included sikh jaats & muslim jaats here (in no of MP's list ).

As per my opinion we should include atleast sikh jaats as we share so many similarities with each other .

I am sure that this no. of jaat MP's will be much more ,we must have around 25 jaat MP's .

amitkumar98
July 7th, 2011, 09:10 PM
hahaha bro u r ryt bout tht...
brother i dont lyk sikh and muslim jats coz if they were real jats they wudnt hv converted themselves....i read somewhere tht rajputs and bhramins treated thm as shudras thats why they got converted into sikh and those who became muslim ws due to mughal barbarism on jats...
And brother i hv checked in jatland foroum and the no of jat includin both muslim and sikh are 21....
All i would say only hindu jats are real jats coz jats is jat only when he dont cover his weakness!

upendersingh
July 8th, 2011, 02:21 AM
As far as Jat vs Gurjar conflict in NCR is concerned then I would like to say that this is not very serious. There has never been any big brawl between these, I never heard that Jats killed several Gurjars or vice versa in NCR or elsewhere. Jats are much superior than the Gurjars and if Gurjars or other castes accept it openly then this world will harass them more saying how inferior they are before the Jats, so they don't miss any chance to find out the imaginary weakness of the Jats. It is essential for their survival. So we shouldn't bother about it. I have come in contact of many Gurjars and I found them very respectful towards the Jats. But I do accept that the Jats prick like a thorn in non-Jats' eyes. Actually all Gurjars are not bad. Rather than the Gurjars, I think Jat is a bigger enemy of a Jat. Over Chandigarh and Satluj-Yamuna Link Sardars and Haryanvi Jats have been face to face many times. There are many other such conflicts. In Dichau Kalan village of Delhi about 30 Jats have been killed by each other in a family dispute. In Western U.P. too, there are many such incidents. So I think Jats vs Jats conflict is much more serious for the Jats than the Jat vs Gurjar or other non-Jats conflict.

ashishsehrawat9
July 8th, 2011, 06:09 PM
Upender bhai i do not agree with ur point totally .Yes it is true that jat is a very superior caste in comparison to gujjars in india .In NCR ,You will always find out a fight between jats & gujjars .Let me give u some example .

Faridabad MP election -Avtar singh Bhadana(congress) Vs Ram singh Bainda(BJP) Bainda got defeated in the election becuase even in Faridabad jaat's voting(2.5 Lakh) is double than gujjars (1.3 lakh ).Hooda support Avtar bhadana & curved the jaat votes for him .Really Hooda is really getting mad i think so ...........

Talk about palwal seat .Karan singh dalal(jaat MLA from palwal since last 15 years from congress ) got defeated by subash gujjar(INLD) this time only becuase of lack of jaat unity .

Now talk about South delhi seat .here ramesh kumar (JAT from congess ) vs Ramesh bidhuri (BJP ) .Ramesh kumar JAT got win from this seat .

Now the last seat sohna (gurgaon )assembly election seat -here one independet jat got win from this seat (i dont remember his name right now ) by defeating 2 gujjars standing in front of him .Out of them one was Sukhbir singh Jaunpuria -3 times MLA from sohna seat -a very rich gujjar of NCR .

villages around sohna have got a good amout of compensation .There we have gujjar,jat & yadav villages as well . Gujjars have 12 khatana villages there jine vo 24 batate hai sabse badhe jutte .....
ha ha ..........................

ashishsehrawat9
July 8th, 2011, 06:17 PM
Upender bhai i do not agree with ur point totally .Yes it is true that jat is a very superior caste in comparison to gujjars in india .In NCR ,You will always find out a fight between jats & gujjars .Let me give u some example .

Faridabad MP election -Avtar singh Bhadana(congress) Vs Ram singh Bainda(BJP) Bainda got defeated in the election becuase even in Faridabad jaat's voting(2.5 Lakh) is double than gujjars (1.3 lakh ).Hooda support Avtar bhadana & curved the jaat votes for him .Really Hooda is really getting mad i think so ...........

Talk about palwal seat .Karan singh dalal(jaat MLA from palwal since last 15 years from congress ) got defeated by subash gujjar(INLD) this time only becuase of lack of jaat unity .

Now talk about South delhi seat .here ramesh kumar (JAT from congess ) vs Ramesh bidhuri (BJP ) .Ramesh kumar JAT got win from this seat .

Now the last seat sohna (gurgaon )assembly election seat -here one independet jat got win from this seat (i dont remember his name right now ) by defeating 2 gujjars standing in front of him .Out of them one was Sukhbir singh Jaunpuria -3 times MLA from sohna seat -a very rich gujjar of NCR .

villages around sohna have got a good amout of compensation .There we have gujjar,jat & yadav villages as well . Gujjars have 12 khatana villages there jine vo 24 batate hai sabse badhe jutte .....

Yes it's true that all gujjars are not bad .Believe me that i have lots of gujjar friend & they accept that jats are much forward than them but they always try to compete with jaats & want to show that they are more powerfull .

Upendra bhai family dispute ,har ghar mai hai aaj kai time mai ,it's not only in jaats .it's the case with everyone whether it's for land,property or for any thing else .
Even this time in DU fest ,bhot acha jagda hua tha jaat and gujjaro kai bich mai ,i was there ,i know that .

nobody want to discuss that why our jaat bro got defeated on faridabad seat & palwal seat this time .One bro have given me one answer but that too was not totally convincing .

ashishsehrawat9
July 8th, 2011, 06:24 PM
Amit bhai here u talk about sikh jaats & muslim jaats .

As per my opinion ,Sikh jaats are very brave ,courageous.They are dominating in punjab .They are good in each & every field .It's not like that u are telling .They have also struggled a lot against Aurananjeb & other Mughal kings like Hindu jaats .

As far as muslim jaats are concerned ,i dont know much about muslim jaats ,so i won't say anything here .They were converted to muslim during the Mughal time .I think Malik jaats have got converted to muslim a lot during that time .Whatever is the thing ,they are also jaats & as per my opinion we should try to convert them to hindus becuase originally they were hindu's .

amitkumar98
July 9th, 2011, 10:58 AM

Yes it's true that all gujjars are not bad .Believe me that i have lots of gujjar friend & they accept that jats are much forward than them but they always try to compete with jaats & want to show that they are more powerfull .

Upendra bhai family dispute ,har ghar mai hai aaj kai time mai ,it's not only in jaats .it's the case with everyone whether it's for land,property or for any thing else .
Even this time in DU fest ,bhot acha jagda hua tha jaat and gujjaro kai bich mai ,i was there ,i know that .

nobody want to discuss that why our jaat bro got defeated on faridabad seat & palwal seat this time .One bro have given me one answer but that too was not totally convincing .

ashish bhai@ u r ryt tht there is lack of unity in our caste but thts case with every caste....
and talkin bout faridabad defeat seat the reason is unity of gujjars and support of other caste to them,yadavs supported them open handidly...
u know haryana comprises of 30% of jats while yadavs are 10% and gujjars are 5% so they know they cnt fight against jats alone so they support each other thts y jats got defeated in faridabad....so jats need to unite to counter attack....

lyk u i too hv many gujjars and yadav as frnds and infact my grl frnd is gujjari only....i know they hv got money but still they r backward and hv an awful life style...u can easily recognize a gujjari....they still carry gobar in their honda city....shitty people.....
i m not saying farming or cattle rearing is bad,coz farmer who hv land wont take milk from mother dairy but wud hv his own cattle...and we all know all the three caste are involved in farming and animal hubandry may that was the only reason we were called as shudras by bhramins as this occupation which was a matter of pride in early times was looked down with modernization.....
and talkin bout domination each caste has its own domination area...
for example in delhi jat and yadav villagees are generally find together(nogloi side we hv 7-8 villages and yadavs hv 14-15 villages in the area aroud badli-samaypur)...nd also at nazafgarh side jats hv 25-30 villages and yadavs hv 14-15 villages,last time a yadav won from here as two jats clashed with each other and yadav won....
jats hv around 110 villages in delhi while gujjars hv 60 and yadavs around 35-40...but due to lack of unity jat loose some of sit were they cud hv won...

so every caste has its own domination in his area...
lyk all over delhi is dominated by jats(THOUGH GUJJARS AND YADAVS HV THEIR SUB AREAS)...
faridabad by jats...
gurgaon by yadavs..
noida by half by gujjar nd half by yadavs....
ghazibad is equally dominated by tyagi,jats,yadav and gujjars

I DONT SEE ANY GUJJAR COMING AND SHOWING DADGIRI IN FARIDABAD AGAINST US...
I DONT SEE ANY JAT SHOWING HIS DADAGIRI IN NOIDA AGAINST GUJJARS AND YADAVS.
I ALSO DONT SEE ANY ONE SHOWIN DADAGIRI IN GURGAON AGAINST YADAV...
AND GHAZIBAD AS I SAID IS EQUALLY HOLD OF EACH OF THESE CASTE...

BTWN GUJJARS AND YADAVS ARE NOT MY ENEMY EITHER AND I REPECT BOTH COZ HAMARE HOOKAH PANI SATH SATH HAI....ALL HV SAME STATUS AND GLORIFIED HISTORY....
BUT JATS SHUD UNITE AND PROGRSS.....THNKS

ashishsehrawat9
July 11th, 2011, 07:56 PM
Amit bhai ram ram ,nice to see ur comments .Your comments is nice bus kuch kamia hai ,vo mai sudhar deta hu ,one by one .

We are here talking about faridabad seat ,the polling on faridabad seat is as follows :jats's(2.5 lakh ) ,gujjars-1.3 lakh ,punjabi -1 lakh ,brahimn-1 lakh ,Meo's muslims-70000,SC-40000 ,yadavs-only 20000 .I have never listen about any famous yadav village in faridabad aur agar 1-2 hai bhi to bhi koi matter nahi karta .The reason of victory of congress in faridabad was even jaats did not vote completely to BJP (Ch Ram singh Bainda )due to hooda campaigining & gujjars & punjabi always goes togther in faridabad .

Aur jaat ko shudra kehne vale pehle apne giraban mai jaak kar dekhe ,in pandito nai aaj tak bhik he mang kar kai hai .In logo nai humara aadhi history gayab kardi ,asli chor to yahi hai .

THESE PANDITS HAVE WRITTEN THE HISTORY ACCORDING TO THEIR CHOICE ,EVEN OUR JAAT'S HISTORY IS INCOMPLETE .HOW COULD U LISTEN TO THESE **** PANDITS ,THEY ONLY KNOW TO USE THEIR MINDS ,THEY HAVE NEVER WORK HARD .
Bro MLa from najafgarh is jaat ,Ch bharat singh -check on our site ,yes it's true that there are some yadav villages near najafgarh .JAATS HAVE 160 VILLAGES IN DELHI ,GUJJARS HAVE 70 VILLAGES ,YADAV'S HAVE 31 VILLAGES ,I CHECK ON GOOGLE ,THESE ARE EXACT NUMBERS .
Neither faridabad nor gurgaon is dominated by a single caste .You are talking about gurgaon ,hooda nai ak kaam to acha kiya hai gurgaon mai ,ki mostly yadavs & gujjars ki jamine acquire kar li hai ,jaato ki jamine abhi bhi bachi hui hai kafi gurgaon mai .

if we add the poppulation of jat's & gujjars in gurgaon .it will be equal to the poppulation of yadav's .Aur ha chahe gurgaon ho chahe faridabad ,haryana mai chalti sirf jaato ki hai .there is no doubt in that .gurgaon have lots of jats & gujjar village as well.good poppulation of meo muslims as well .abhi piche mayor election mai ak yadav ki bhot pittayi hui thi jaato nai he mara tha aur khub ache sai bajaya tha .We have the govt ,we have the power .

Influence depends upon two factors -first is poppulation & second is administration .You need both of them to dominate .
I dont know why u believe that noida also has lots of yadavs .We dont have not more than 10 villages of yadavs in whole districts that too are only around main noida city like Rashulpur nawada ,hoshairpur ,sarafabad ,ithera on ABES road & 1-2 more .Noida is gujjar dominated & good poppulation of rajputs as well .noida is just a chunk of piece in comparison to gr noida ,dadri ,kasna ,dhankaur belt -there we don't have even a single yadav village ,it's true bro .

I feel even gujjars better than yadavs becuase its only your mulayam singh yadav who always oppose the formation of Harit pradesh -which was the dream of Ch. charan singh & now Ajit singh even though whatever the Mulayam singh is ,he is only becuase of Ch charan singh today .Becuase he knows that yadavs dont have any siginficant influence in western UP .eastern Up is the most worst belt of UP which is the main vote bank for SP ,so he dont want to loose the hold over prosperous belt -western UP (economic belt of UP ) .

ashishsehrawat9
July 22nd, 2011, 04:13 PM
ram ram bahio .................

Could any jat bro from Haryna provide me the list of jat villages in District Faridabad & palwal .I want the village names,dont just give the name of places like ballabgarh etc ............

ravinderjeet
July 22nd, 2011, 04:39 PM
ram ram bahio .................

Could any jat bro from Haryna provide me the list of jat villages in District Faridabad & palwal .I want the village names,dont just give the name of places like ballabgarh etc ............
जाट लैंड पे-ए सें घने सारे "जाट विल्लेजेज " तागे पे जा के देख ले भाई |

ashishsehrawat9
July 22nd, 2011, 05:57 PM
Ravinder bhai kai bar dekhe mene bhi ,jat villages kai naam.Lekin vaha sirf gotra kai naam & places kai naam diye hue hai .

Lekin villages kai naam nahi hai ,tumhe patha hai ya tume visible hai ,to tum dekhe bata do aak baar...................

vicky84
August 1st, 2011, 12:39 PM
Now Yadav Vs JATS in NCR

We want next CM from Gurgaon, assert Yadavs

The Samman rally (http://timesofindia.indiatimes.com/topic/Samman-rally) organized by the district Congress unit (http://timesofindia.indiatimes.com/topic/Congress-unit) to felicitate the newly elected mayor and his deputies on Sunday exposed the divide in the state Congress.

While the event was attended by local MP Rao Indrajit Singh and Rewari MLA Ajay Singh Yadav - both known as arch-rivals of the chief minister - none of the Congress MLAs from the district showed up.

However, to the relief of two top Yadav leaders from the southern Haryana, All India Congress Committee (AICC) secretary and party in-charge in the state B K Hariprasad was present during the event. He was accompained by party MP Tara Chand Bhagora.

With over 10,000 people turning up for the rally, Indrajit Singh did not leave any opportunity to highlight how the development of Gurgaon is overlooked by the state government.

"The city which has been named as Cyber City (http://timesofindia.indiatimes.com/topic/Cyber-City) and Millennium City does not have a single university whereas other cities like Hisar, Sirsa and Sonipat have several universities. Gurgaon generates over 50% of the state's revenue, but the roads are in a shambles," said the local MP.

State power and forest minister Ajay Singh Yadav also supported the MP's demands including the need to set up a university in Gurgaon. He said that the electricity discoms should supply more power to those areas which are generating more revenue.

"I have stressed this since I became the power minister," he added. Playing to the galleries, Yadav also said that the major portion of the revenue collected from Gurgaon should come to the district in general and the city in particular for infrastructure development.

He said that the time has come when the next chief minister should be from Gurgaon. Though AICC secretary Hariprasad was silent on all these issues, he supported Indrajit's demand of establishing a development authority for Gurgaon.

Congress workers who attended the rally also spoke loudly in support of the local MP. "Successive chief ministers have allowed two different builders to come up in Gurgaon - one is government builder, HUDA, and other is private builders - who have been collecting external development charges (EDC) and internal development charges (IDC). But the infrastructure is in a mess," said a local leader.

Some of the local leaders also raised the issue of regularization of unauthorized colonies. Criticizing the demolition drive around the IAF ammunition depot, locals alleged that the government was showing partiality towards HUDA sectors and Maruti, which fall within the 900-metre radius of the ammunition depot. On the other hand, members of Youth Congress demanded a 'world-class' university in Gurgaon.[/h]

Rally brings Indrajit Singh and Rewari MLA on same platform

GURGAON: Gurgaon MP Rao Indrajit Singh and Rewari MLA Ajay Singh Yadav (http://timesofindia.indiatimes.com/topic/MLA-Ajay-Singh-Yadav) came together on one platform on Sunday and spoke in the same voice, giving Chandigarh the jitters.

The alliance of prominent Yadav leaders from Souther Haryana is being seen as a consolidation against chief minister Bhupinder Singh Hooda (http://timesofindia.indiatimes.com/topic/Bhupinder-Singh-Hooda).

While it was said that the event was organised only to felicitate the newly elected Gurgaon mayor and his deputies, the two leaders from Ahirwal region managed to pull over 10,000 Congressmen.

Political observers see this as a show of strength by the two Yaday leaders, who have been sidelined by Hooda in recent times.

Ajay Singh, who was the second most senior minister in the Hooda cabinet, was stripped of his finance portfolio recently.

Similarly, the face-off between Hooda and Indrajit Singh had come to light only a few days after the Gurgaon municipal elections.

While the Hooda camp was supporting another Independent for the mayor's post, the local MP stood behind Vimal Yadav. But sources said that after an over one-and-a-half-year truce between Singh and Hooda, differences had resurfaced recently.

They said that Indrajit was not allowed to address a rally in Mewat that was attended by the party president, Sonia Gandhi (http://timesofindia.indiatimes.com/topic/Sonia-Gandhi), despite the fact that he is representing the Lok Sabha constituency. The two leaders sent a strong message to the Hooda camp when they hugged each other on the stage to show their unity. The need to strengthen the Ahirwal community was also stressed by other leaders who attended Sunday's programme.

Yadavs, who are known as Ahirs, are in a majority in southern Haryana and they play the key role in the politics of this region. Veteran Congress leaders feel that the two leaders have come together in the wake of Indrajit Singh not getting a berth in the Union Cabinet. "They are in a relationship of mutual need and if they stay together they will be recognized as a force to reckon with," said a party leader.

gaganjat
August 1st, 2011, 07:18 PM
Jat Jato se kitna jalte hai sabse pahle to uske bare me baat karo. kuch logo ko koi idea nahi hai....dunioya me jitne bhi caste, race , nationalities, age groups, etc etc etc hai un sab ke alag alag combination bana ke ki vo ik dusre se chidte hai hazaro thread start ho sakte hai....you will find it pretty stupid if you give it a thought instead of writing because its Jatland.

ashishsehrawat9
August 2nd, 2011, 07:05 PM
Atismohan bhai let them cry as much they can.Any ahir can not be the CM of Haryana as they are more than 6-7% poppulation in Haryana.Everybody has the right to raise their demands in democracy,so thier is nothing wrong in that.

@gagan bhai ,there is desperity in every caste ,yes i accept that.But infact every caste feels jealousy against jaats becuase of their different life style & attitude.

deepaksanju
August 3rd, 2011, 11:36 AM
sabse bhadiya jaat hain aajkal , padhai likhai main bhi aur sachai main bhi aur respect karna bhi jaane see, lekin mujhe lage aapas main kuch ek dusre se hi jalne lage hain.ekta nahin hai aapas main aisa mujhe laage se ...................

ashishsehrawat9
August 3rd, 2011, 03:55 PM
Bro Deepak u said it correct.Jealousy is a negative energy& its a Human tendancy & it prevails everywhere.Nobody can remove it but it can be minimised.

Aaj kaal bhai bhai sai jealousy raktha hai ,Ghor kalyuj aa lia bhai...............Is darthi ka naas nu he to ho raha hai ........Beta baap ko maar raha hai jamin ke liye ,kisi bi din ka newspaper utha lo aisi 5-10 news to mil he gaygi..........

As per my opinion ,we should never feel jealousy if someone else is doing good or getting some progress & we should have a broad thinking & cooperative attitude.

harendramalik
August 3rd, 2011, 10:37 PM
TILL NOW THE ONLY JAAT LEADER WAS SIR CHOTURAM /now jaats are in many states n so different our leaders no one serious

ashishsehrawat9
August 4th, 2011, 07:47 PM
Harendra bhai ab aisa bi nahi haisirf jaato mai ak he leader hua hai .what about Choudhary Charan singh,Bajanlal ,devi lal,Bhansi lal(3 lal's of Haryana),Prakash singh badal(from Punjab).
See below as well out of 25 MP's in rajasthan 8 are jaats ,this number could be even more if we live in unity,we have man y jaat MP's from Madhya pradesh as well.Keep urself united & do ur best.
Jat Politicians: Out of 25 MPs in Rajasthan in 2009 Lok Sabha Election, 8 MPs are Jats, List of MPs of Rajasthan in 15th Lok Sabha are:
1. Barmer - Shri Harish Choudhary (cong.)
2. Churu - Shri Ram Singh Kaswan(BJP)
3. Jaipur Rural - Shri Lal Chand Kataria (Cong.)
4. Jhalawar-Baran - Shri Dusyant Singh (BJP)
5. Jhunjhunu - Shri Sheesh Ram Ola (Cong.)
6. Nagaur - Dr. Jyoti Mirdha (Cong.)
7. Pali - Shri Badri Ram Jakhar (Cong.)
8. Sikar - Shri Mahadev Singh (Cong.)
These are the 8 MP's.
Now what about Sahib singh Verma(EX-CM of delhi ) & lot more names.Why u r leaving them?....................................

priyankdalal
August 4th, 2011, 11:09 PM
jat vs gujjars very funny comparision tab hota h jab qualities ek doosre ko takkar de, par gujjaro ki kaun si qualities jat ko takkar de sake. I lives in ncr in a village at borderline of ghaziabad and Gautam Budh Nagar so i know these gujjars very well. Sare gujjar ek number ke chor, haram aur darpoke hote h, jo sirf bheed main hi apna dum deekhate h, while jats are brave, true and hardworking, abse kareeb 15 saal pehle tak jats ke ander sirf do hi jobs popular thi ek to Kisan ki aur doosri Fauj ki. Traitors ki to baat hi nahi theharti kahi par. Aur is baat ko to ye bhi prove karti h ki

Indian army have jat regiment but not any gujjar regiment.

ashishsehrawat9
August 5th, 2011, 03:35 PM
Bhai tane baat to gani jor ki kahi ,jee raji ho gaya mara bhi.................

Yes you are right that jats are much much forward in comparison to gujjars,there is no doubt in that.I also lives in Indirapuram,ghaziabad but they have good control over noida-we can't denied that .

From which village u belong bro ? Bro i had lived in greater noida for 3 years during my college time ,even the govt is trying to bring lots of development there but these gujjars can never improve ,they were thiefs & will remain thiefs always.

bhupindersingh
August 7th, 2011, 03:15 PM
bhai, Bhajan Lal jaat koni tha, jaatan ka jani dushman tha. arr aajtak sachcha er imandar jaat leader kewal Chhotu Raam Ji hi hue hai.

Harendra bhai ab aisa bi nahi haisirf jaato mai ak he leader hua hai .what about Choudhary Charan singh,Bajanlal ,devi lal,Bhansi lal(3 lal's of Haryana),Prakash singh badal(from Punjab).
See below as well out of 25 MP's in rajasthan 8 are jaats ,this number could be even more if we live in unity,we have man y jaat MP's from Madhya pradesh as well.Keep urself united & do ur best.
Jat Politicians: Out of 25 MPs in Rajasthan in 2009 Lok Sabha Election, 8 MPs are Jats, List of MPs of Rajasthan in 15th Lok Sabha are:
These are the 8 MP's.
Now what about Sahib singh Verma(EX-CM of delhi ) & lot more names.Why u r leaving them?....................................

somlohchab
August 7th, 2011, 04:19 PM
gud knowledge yaar, i agree with u completely

ashishsehrawat9
August 8th, 2011, 04:26 PM
Bhai chalo maan lia ki Bajan lal jaat nahi tha,i am sorry for wrong information lekin kya tumhe patha hai hum jaato mai yahi ak dikkat hai jisne humari community ko scatter kiya hua hai ...................

Jis bhi leader nai country kai liye kuch acha kiya hai ,community kai liye kuch kiya hai ,he is a good leader.Kya sirf Chotu ram nai he desh kai liye kuch kiya hai ,baki sab to bekar he hai fir ,unke naam hatwa dete yaha jaatland.com sai jab unno nai community kai liye kuch kiya he nahi ??????
Bhai kya Ch. Charan singh nai kuch nahi kiya ,kya devi lal nai kuch nahi kiya ,kya
Sahib singh verma nai kuch nahi kiya ? U r talking totally wrong ............

raka
August 8th, 2011, 07:02 PM
These are the 8 MP's.
भाई आप इन सबको 'जाट जाति' से नेता कह सकते हो 'जाट नेता' नहीं | जाट नेता अब तक एक ही हुआ हैं और वो हैं चौ छोटूराम ओह्ल्याँ | जो खुलकर कौम के लिए बोलते व काम करते थे | चौ.साहब ने ही सबसे पहले कौम के नाम से "जाट सभा" बनाई थी |

ashishsehrawat9
August 8th, 2011, 07:24 PM
Raka ji this is ur opinion,every person may have the different opinion & thinking .As per my thinking firstly we are human beings,then an indian & then a jat.Humanity is the first thing in this world.
All the Jat leaders which i mentioned above & lot more have done a lot towards the upliftment of indian society especially for Farmers.For example Ch. Charan singh ,as per my opinion he is the best JAT leader till now because he had done lots of good work like CHAKBANDI ,gives subcide to the farmers & lot more for poor section of society.Other names are Mahendra singh Tikait ,he had also struggled during his whole life for the farmers especailly jats.

If all the above persons are not the JAT leaders ,then why their names u have kept here and if according to u they are not the jat leaders ,then remove their names from the JATland.com. why u r using this double-standard sir?

Ye humari community ki badkismati hai hum log sirf naam mai believe karte hai ,Kehna Baghapt kai buddo ka Chahe Ajit singh nai aaj tak ak bhi kaam acha na kia ho ,maghar fir bhi neta vo he hai jaato ka ?????kyo -Kyoki Ch. Charan singh ka ladka hai isile .It should not be like that.

Dont consider the name,consider the work done by them for the society & the community.

I remember when i was just 5-6 years old ,then My grand father told me that when the Ch. Charan singh was appointed as the PM of india ,he came to muzzafarnagar ,tab gaon valo nai unke liye Gold polish ki stairs banwayi thi stage par chadne kai liye, unno un stairs ka use nahi kiya,aur usko vapas karwakar ,vo money garibo mai batwa di ,so this is humanity & that should be ur first priority for being a good human being & good leader as well.

thukrela
August 8th, 2011, 08:50 PM
sab bhaiyo ne ram ram

mai pichle 7 saal se chambal[Gwalior] mai reh raha hun
waise toh yaha k thakur badi deenge hakte hai par gujjaro k samne unki ek nahi chalti
n sandeep bhai is exactly right - gujjar ek no k chor hote hai

gujjars are like hyenas, har kam jhund mai karte hai, chori bhi, lolz!!!.

and now talking about the jealousy factor
bhai ye jato se ''PREM'' ki dastan sirf gujjaro tak hi simit nahi hai
agar Sikhs ko chod diya jaye, toh hum sab ki aankho mai khatate hain

mere pita shri or mama shri dono MP Police mai inspector hai
''Gadariya giroh'' jine chambal k har gao mai sharan mil jati thi
ka encounter mere papa or mama ne hi kiya tha[aamne samne ki mutbhed mai]
or ye ho paya kyo ki is waqt Gajiram Meena SP padast the[jo gadariya giroh k peeche hath dho k pade the]
or suna hai ki Menna or gujjar kattar dushman hai
kai mahino tak beehado mai bhatakne k bad ye encounter ho paya tha

mutbheed karne gayi paltan mai or bhi so called dusri khastriya races bhi thi
jo daleri mai kafi peeche chut gayi thi
is kaand k bad 'UP Ke Jat jeeja-sale' nam se pappa or mama MP police mai famous ho gaye the

pappa batate hai ki high posts par ab bhari matra mai chule-chamhar padast ho rahe hai
jo humse special khunnas rakhte hai

cutejaatsandeep
August 8th, 2011, 09:22 PM
areyy bhai ashish yahaa kissi tee baat karaaann ka koi faida ni hai.....yaha aanaa sirf time waste hai coz yahaaa baat karnee wale bahut hai action mai believe karne wale bahut kam.18th august ko haryana mai jat arakshan ki rally hai....waha chalnaa hai....ready rehnaa k...

raka
August 8th, 2011, 09:28 PM
areyy bhai ashish yahaa kissi tee baat karaaann ka koi faida ni hai.....yaha aanaa sirf time waste hai coz yahaaa baat karnee wale bahut hai action mai believe karne wale bahut kam.18th august ko haryana mai jat arakshan ki rally hai....waha chalnaa hai....ready rehnaa k...
ya rally kisne tek di haryana me aur waise bhi faisla ye hua tha ki haryana wale haryana me aur UP wale UP me rally karenge koi UP wala Haryana me koi Haryana wala UP me nahi jayega ......
UP me track roka nahi jaata Ramdev ki tarah police dekhte hi track chhod khade hoye ..yaha Haryana me aake number banaan laag jaange :)

singhvp
August 8th, 2011, 09:29 PM
Atismohan bhai let them cry as much they can.Any ahir can not be the CM of Haryana as they are more than 6-7% poppulation in Haryana.Everybody has the right to raise their demands in democracy,so thier is nothing wrong in that.

@gagan bhai ,there is desperity in every caste ,yes i accept that.But infact every caste feels jealousy against jaats becuase of their different life style & attitude.
Haryana has already witnessed at least 4 non-Jat Chief Minsters so far - Bhagwat Dayal Sharma, Rao Birender Singh, Banarsi Dass Gupta and Bhajan lal - thanks to the deep rooted infighting, intra-caste rivalry, jealousy among Jats and above all the follies of some pig-headed self-proclaimed messiah of Jats who have scant regard for human dignity, civil liberties and respect for the community fellows. Their sole aim is to remain in the limelight at any cost. The situation is likely to deteriorate further if such lumpen elements are allowed to remain in the lead role. Therefore, time has come to show them their right place before blaming other castes.

upendersingh
August 9th, 2011, 03:48 AM
Humanity is the first thing in this world.

यो बात तो ठीक है भाई, पर आप मेरे को पश्चिमी यू.पी. के जाटों पर कोई दाग गिनवा दोगे क्या? छिटपुट की घटनाएं नि...कोई ऐसा दाग जो राष्ट्रीय स्तर का हो...मेरे ख्याल तै तो यो दुनिया का एकमात्र ऐसा इलाका है, जिसमें कोई कमी नहीं...

cutejaatsandeep
August 9th, 2011, 01:55 PM
suuu to mai bhi haryanee kaa hi khardd gaoo 2kms from mayyar..maayyar kaa to rakaa ji apnee beraa hi hogaaa......baat rahi up ke jaato ki to wahaa ki sarkarr ki kamaaan eek non jat ke pass hai....thats y jaato ne track khalii kar diyeee.agar iss waqt haryane ka cm koi chamar yaa non jat hotaa pher picture kuch aur hi hoti.jaat jaat see chahee kahi kaa bhi ho.doosri baat aisaa koi samjhotaa nahi hua ki up walaa up mai hi karegaa n haryanee ka haryanaa mai hi karegaa...haryana mai rallly yashpal malik n hawa singh sangwan karwaa rahee hai on august 18......apnaa n apnee bhahiyo ka to puraa support see chahe pherr track roko...road roko yaa pherr govt.. buses mai aaag lagaoo.

cutejaatsandeep
August 9th, 2011, 02:02 PM
satyajeet thukrelaa saab apnee yoo kisssa sunaa kee dil khush kar diyaaa.....yoo bataoo ki mp mai kitne percent jaat population hai.n gujjjar n thakur jaato se zeyadaa powerful hai yaa nahi?mp mai kahaa jaati ki achi population see?

thukrela
August 9th, 2011, 03:27 PM
sandeep ji, madhya pradesh mai jat population na k barabar hai
or yaha jato ko arakshan bhi prapt hai.

malwa region or narmada river k banks par jat achi matra mai basta hai
or waha jato ka stronghold hai, khategao se chunav lad chaudhary balram jakhar state ke home minister bhi reh chuke hai.

ab bach gaya chambal region, yaha gujjaro ka bol bala chalta hai
thakur bhi gujjar ki unity k mare chuppi lagai rehte hai

ab bat kare jat ki, chambal chetra mai gohad k maharaja bheem singh rana ka raj reh chuka hai
200 sal pehle yaha jat ka bol bala tha, par scindhiya ka raj ate hi
baki sabhi jatiyo ne mil kar jat ka yaha se safaya kar diya

yaha jato ki halat bohot achi nahi, jumma jumma jagah par hi stronghold hai, jaise gohad, dabra or dholpur.

madya pradesh mai bohot kam log hi jat jati k bare mai jante hain

isse judi kai bate maine raka ji k likhe huye forum 'jat ka dhram kya hona chahiye' mai likhi hai, wo post abhi moderator approval k liye pada hai

ashishsehrawat9
August 9th, 2011, 07:13 PM
Meri samaj mai ak baat nahi aati ki humari community ko kab akal aaygi.Yeh choti soch like mai UP ka hu ,mai haryana ka,mai delhi ka ,aisi gatia soch humari community kai liye bhot harmfull hai.

Aur ha raka ji agar aap jaise logo kai according community chalne lag jaygi ,to kaal sai he har ak jat states kai bich mai LOC kich ni padh jaygi.I did not expect such kind of thinking & posts from such a old,educated & decent person like u .Please dont mind it sir but this type of attitude is not good for the community .

Mera bus chale to apni JAAT community kai har ak gaon mai gumu aur sabse kahu that "WE ARE ONE ,WE ARE JAATS ONLY".After that we are haryanvi ,UP ,rajasthani,punjabi or any other state people.

@Sandeep bhai thanks a lot for ur answer & respect.Atleast such kind of persons should know that community is first priority for us,not the state or ur city.aur mai 18 august ko jarur chaluga aapke saat vada raha bhai ka...........

Upender bhai jagah koi bi buri nahi hoti ,jagah ko acha aur burah bante hai vaha kai log aur vaha ki society.I have seen so many people everywhere & on this site as well ,who critise the opposite person that unka area to aisa hai ,vaha kai jaat aise hai ,bekar hai ,ghatia hai............

I have never listen any gujjar/yadav/rajput saying like this,then why we should create this wall in our own community??please tell me sir..............
Its true that everbody has the affection for his village/city/state but it doesn't mean that other place jat's are bad.If they are lacking somewhere ,we should help them in overcoming their problems rather than laughing on them or making a fun of them.

Thukrela bhai nice to see ur comments?From which village u belong in UP?jaats are 2-4 % in MP and gujjars are 7 % ,i have read in a newspaper somewhere.Rajputs are in majority in MP & i think CM is also a rajpoot but still there are some good jat politicians & mininster in MP govt.

One thing i would i like to appreciate about the jaats of Rajasthan (not the jaats of UP or Haryana ,raka ji ) that after they got the OBC reservation in Rajasthan ,they have captured more than 50 % of the OBC quota jobs & doing well in other fields as well especially in politics as i have discusses earlier as well.We can have a JAT CM in next upcoming election there if our own community tries a littile more & remains united.

thukrela
August 9th, 2011, 09:13 PM
ashish bhai

i completely agree you on this, jab jat states ko le kar ladte hain toh mujhe bhi bilkul acha nahi lagta.
i'm from rajpur village, dist bulandshar.

sandeep bhai k puchne par hi maine mp ki tasveer rakhi, i think ki baki states k bare mai puchne mai koi buri bat nahi hai

n i didnt say that gujjars dominate d whole of mp!, only the chambal regoin, that too because they are in large numbers there.
nor did i say tht jats dominate mp, i only mentioned the places where we have a stronghold
and yes, rajpoots dominate madhya pradesh, CM is Shivraj singh chauhan

avinashchaudhry
August 9th, 2011, 09:17 PM
I would like to add on one more thing.

Jaaton mein ekta nai rahi jaise pehle thi. Muzaffarnagar seat se RLD hi jit ti thi. Anuradha Chaudhry ko koi harane wala nai tha. Bt sb jaante hain ke last elections mein Ek aur jaat unke virodh mein khada ho gaya aur RLD ki vote kat gai. As a result waha se BSP ka Admi jeet gaya.

Hame ek baat toh yaad rakhni hogi. JB DUSHMAN SE LADNA HO TAB APSI MATBHED BHULA DENE CHAHIYE.
GHAR KI LADAI GHAR MEIN HI RAHE TOH ACHHA HAI VARNA BAHAR WALE FAYDA UTHA JATE HAIN.

thukrela
August 9th, 2011, 09:24 PM
bohot theek kaha avinash bhai
isse yad aya

There Was No Nation In The World Equal To The JAATs Bravery, Provided They Had Unity… -Herodatous

ashishsehrawat9
August 10th, 2011, 03:16 PM
Very nicely said thukrela bhai ,nice to talk to u.

I was just adding to the information provided by you ,you must be knowing better than me no doubt as u are living there in MP.I was disappointed due to the comment of our Raka ji who seems to be a very decent & educated person.

Yes avinash bhai it was unfortunate ,the defeat of RLD ,Anuradha choudhary ,but there were so many personaal enemity involved in that election between RLD & congress Harendra Malik.

gaganjat
August 10th, 2011, 05:04 PM
Any aheer cannot be CM of Haryana because they are only 6-7 % is a completely wrong statement. Anyone can be CM of Haryana. Sonia Gandhi is running the country and we hardly dont even have .000000001 % italians in India.

I wont do the research to put the facts here but you will find many examples like this. Anything is possible.

Thinking who is jealous of us and listing everyone under it is a sign of inferiority complex.
and I am pretty sure Jats are better than that.

Every caste love their people and they are proud of it. And all we need to uplift this country is proud people who think high of themselves and others.

We got to get rid of this negativity ki koi jat hai , chuda hai , chamar hai, gujjar hai ....sabki apni marood hai.

Baki baat aisi hai baar agar ladne-marne ki ho to Jat top pe hi ate hai

chanddabas
August 10th, 2011, 06:22 PM
yes prashant bhai i agree to ur points upto an extent but not completely .I am also very much aware of the history of ballabgarh(faridabad) & Anagpal tomar (of baghpat) .You correctly said that there is rivolry between family memebers now a days ,so how can we expect other caste to be 100 % affectinable to us .totally true .

But one thing i would like to highlight that gujjars have much more better unity than our caste .For example when they start doing agitation gujjar's of every state supported them ,there was total road -blockage at every place where they have good poppulation .

But when jat's start doing agitation for reservation even our leaders have different strategies .even our leader Ajit singh did not support the movement who is the MP from baghpat and had done nothing for Baghpat .
i haven't listen about any agitation /dharna in delhi .jaats of delhi had done nothing during the movement because we have lack of unity .it's a fact ....................

If an agitation starts to curb all reservation then you can count on us.

ashishsehrawat9
August 10th, 2011, 07:11 PM
Mr. Gagan ,u have taken my statement in a wrong way.Firstly u talk about sonia Gandhi,According to u She is a Italian but she had the Gandhi after his name.Yeh Gandhi parivar ka naam hai jis vagah sai aaj vo Congress ki President hai.
Apne kaha ki kisi bhi caste ka person Haryan a ka CM baan saktha hai ,hm baan sakta hai .My statement was based on figures.Jaats are more than 35% in Haryana,that's why we have most of the jaat CM in Haryana.
This forum talks about conflicts not about jealousy,both are different things.I dont have any personal enemity with any caste or community.
Every caste/community has its own history/heritage.WE are among the best warrior clan of India.We are best in every field.Isile hume apne upar fakha hai .
Chmaro/chudo nai kitne kingdom establish kiye thai history mai,kitna Mughalo/Britishers sai fight ki thi??????
Kitne Chamar/chude border par Desh kai liye goli khate hai ???????????tell me bro..........

Chand dabas sir jara yeh aap hume bhi batao ki Reservation punishabe offense kaise ho gaya? Yeh baat to aaj dikhe pehli bar suni bhai,maka hume bhi samjha de aisa kaise hai???????????
Hum bhi janna chawe ki tunne kaun sa formula lagaya.Abhi to tum isse punishable offense bata rahe ho ,aur jab reservation mil jayga tab sabse aage Delhi vale he dikhege DU ,IP & other universities mai admission kai liye.Totally rediculous

avinashchaudhry
August 10th, 2011, 09:25 PM
" Yes avinash bhai it was unfortunate ,the defeat of RLD ,Anuradha choudhary ,but there were so many personaal enemity involved in that election between RLD & congress Harendra Malik. "

This was what i wanted to convey. Jaat, Jaat ki kaat karega toh kaise chalega.
Theek hai Harendar Malik ke RLD se Rishte thodse kharab ho gaye us waqt, par kuchh jaaton ka toh khyal rakhna chahiye tha. Aise toh hai nai ke use ye nai maloom tha ki Do jaaton ki ladai mein koi teesra jeetega.
Jaan boojh ke uthaya gaya kadam tha woh, aur woh bhi paison ke liye ( this is one more explanation for his act ).

Moreover, people are loosing faith in RLD High Command. Thaali ke Baingan ki tarah kbi is party toh kabhi us party. Haan, Jayant pe Dav lagaya ja sakta hai.
Coz uski mathura seat pe uski takkar wala abhi tk toh koi nai hai.

Jaha tak jaat , Gujjar ki baat hai toh kahi na kahi , Gujjars ki jealousy bhi dikh jaati hai. They think themselves to be equal to us or rather, better. And this thinking of their`s did arose due to their Economical upliftment in NCR region. Aur ye cheez desh ke doosre hisson mein bhi fail chuki hai. I am not saying everyone of them acts jealously but kahi na kahi ye baat hai. I am saying this coz i hav experienced such a thing, due a Gujjar friend who is the resident of mathura. Woh mathura ke jaaton ki burai karta hai aur meerut, muzaffarnagar walon ki achchhai.

raka
August 10th, 2011, 09:51 PM
suuu to mai bhi haryanee kaa hi khardd gaoo 2kms from mayyar..maayyar kaa to rakaa ji apnee beraa hi hogaaa......baat rahi up ke jaato ki to wahaa ki sarkarr ki kamaaan eek non jat ke pass hai....thats y jaato ne track khalii kar diyeee.agar iss waqt haryane ka cm koi chamar yaa non jat hotaa pher picture kuch aur hi hoti.jaat jaat see chahee kahi kaa bhi ho.doosri baat aisaa koi samjhotaa nahi hua ki up walaa up mai hi karegaa n haryanee ka haryanaa mai hi karegaa...haryana mai rallly yashpal malik n hawa singh sangwan karwaa rahee hai on august 18......apnaa n apnee bhahiyo ka to puraa support see chahe pherr track roko...road roko yaa pherr govt.. buses mai aaag lagaoo.
मेरी यहाँ क्षेत्रवाद फ़ैलाने या जाटों को बांटने की कोई मंशा नहीं हैं | मैंने वह सिर्फ इस लिए लिखा था की संदीप ने 18 की रैली का जिक्र किया था सो मैंने सोचा की संदीप को पता होगा सारी बातो का | चौ. हवा सिंह सांगवान और यशपाल मालिक में उसी दिन से अनबन शुरू हो गई थी जिस दिन यशपाल मालिक ने ट्रैक खाली किया था | जब मलिक साहब से इस बारे पूछा गया तो उन्होंने सफाई दी की कोर्ट के आदेश आ गए थे जब हरयाणा में आयेंगे तो आप लोग को पता लग जायेगा और उसके ठीक दो दिन बाद हरयाणा में भी कोर्ट के आदेश हुए परन्तु हरयाणा वालो ने कोई ट्रैक खाली नहीं किया | जाट गैर जाट मुख्यमंत्री की बात छोड़ो अगर हरयाणा में गैर जाट होता तो भी ये ट्रैक खाली नहीं होते | मलिक साहब से आजतक उत्तरप्रदेश में जाट नहीं जुटे जो जुटे थे वो ट्रैक छोड़ने के बाद उनको छोड़ गए और कुछ को मलिक साहब ने पहले ही काट दिया था | अब यही फैसला हुआ था की सभी अपने अपने प्रान्तों में काम करेंगे वहा के संगठनो को मजबूत करेंगे | जब हरयाणा इस आदोलन को कामयाबी के रास्ते पर ले आया तो मलिक साहब दो रथ ले कर अमृतसर पहुच गए जिन पर किसी जाट बुजुर्ग की तस्वीर नहीं सिर्फ खुद की तस्वीर पर पूरा जोर दे रखा था | उन्होंने अपने आप को चौ.छोटूराम और चौ.चरण सिंह से बड़ा मान लिया | जिस दिन से जाटों ने ट्रैक छोड़ा मलिक साहब अपने प्रदेश में नहीं घुसे हैं | जबकि आज के वक़्त सबसे कमजोर संगठन उत्तर प्रदेश का हैं |
यह बड़े दुर्भाग्य की बात हैं की मलिक साहब (अध्यक्ष) ने इसको एक राजनैतिक एवं व्यापारिक निवेश समझ कर गाँव और कस्बो में जाट आरक्षण के नाम पर पैसा उगाना शुरू कर दिया जबकि आन्दोलन की शुरुआत में इसकी जिम्मेवारी उन्होंने स्वयं ली थी | उनको लगा की आन्दोलन की आंशिक सफलता के बाद मैं अपना निवेश इन रथ यात्राओ के जरीय निकल लू | उनके इस कदम की वजह से पंजाब ,हरयाणा , उत्तर प्रदेश , दिल्ली , राजस्थान के पदाधिकारियों ने ऐतराज जाता कर इसे एक अमानत में खयानत वाला कृत्य समझ पल्ला झाड़ लिया |1260312604

thukrela
August 10th, 2011, 10:35 PM
अविनाश भाई

ऐसा एक किस्सा मेरे साथ भी घट चुका है
मै LNUPE [लक्शिबाई नेशनल University ऑफ़ Physical Education ] में summer कैंप मै जाता था
वहा गुज्जर की फ़ौज खेलने आती थी, में अछा खिलाडी था और उनसे मेरी अछी यारी थी
सब मुझे चौधरी बुलाते थे

एक दिन एक गुज्जर मेरे पास आके मेरा गाम पता पूछने लगा बोला '' कहा के चौधरी हो ?''
मैंने कहा UP का, वह बोला ''मेरठ के हो क्या ?''
मेरठ हो, मुज्जफानगर, बाघपत या बुलंदशहर[मेरा छेत्र] मुझे कुछ खास फरक नहीं पड़ता
तोह मैंने कहा ''उसी छेत्र का समाज लो''
वो बोला '' हा मेरठ के चौधरी बड़े दबंग होते है'' यह बोल वो चला गया

मैंने घर आ के माँ से पुछा, माँ ने बताया की लोग UP मे सिर्फ मेरठ, मुज्जफानगर, व बाघपत के जाटो को ही धेड समजते है
क्योकि वे खड़ी जाटू भाषा बोलते है.

एक और किस्सा, मै ग्यारवी क्लास मै कोचिंग लगाने गया
सर राजस्थानी ठाकुर थे, उन्होंने बिठाने से पहले जात पूछी
मैंने कहा जाट, वे बोले हरयाणवी आती है ?
मैंने कहा थोड़ी बोहोत,
वे बोले कोण जाट हो ? कहा के ?
मैंने कहा ठुकरेला, UP का
बोले ठीक है, कल से आ जाना

सर बड़े दबंग आदमी है, बनिए-बामनो से बड़ी खुन्नस है उनको, हमारी खूब पटी

cutejaatsandeep
August 10th, 2011, 10:49 PM
raka ji apsee mujhe kuch sekhne ko hi milegaa as u r elder to me but eek baat kehna chahta hu ki lalchiiii insaan kabhi woo nahi kar saktaaa jo malik saab ne kiya hai lik koi bhi jaat leader 20 dayz tak track pur nahi baith saktaa.chahee mai kitnaa bhi kattar jaa suu pher bhi mai tak aisa karne see pehlee 10000times soochungaaa.haryana mee police waale jaato see waisee hi nahi pangaa letee coz they form more thn 35% percent population in haryana phir chahe baat aarakshan ki ho yaa mirchpur kaand ki uss time to 3districts ko bilkul block kar diyaa tha jaato ne jind,hissar n bhiwani.teesri baat mai vijender daabas bhai ke liyee bolungaa ki mai bhi delhi mai rehtaa hu n i feell ki delhi ke jaat nakli hogeee coz unkee pass paisa aa gaaya hai zameen bechh kar.unko iss reservation ki abhi zaroorat nahi hai but lets c kab tak nahi padegi.kya aur jat group aisa kar saktee hai jo malik saab n sangwan ne karke dekhaya hai?sanyukt jat aarakshan samiti ko hi deekh loo sirf baatein karte rehtee hai saalee.yee sarkar tab tak nahi manegi jab tak action nahi hoga..eek baat aur clear karna chahungaa ki gujjar se zeyada unity jaato mai hai.gujjar agitation was only limited to 2 states whereas jat agitation up,haryana,rajasthan,punjab and j&k mai thaa.next time m suree aur jaat bhai iss agittion mai part leengeee.n the loss to railway in jat agitation was 3times more thn gujjar agitation

prashantacmet
August 11th, 2011, 02:10 PM
मेरी यहाँ क्षेत्रवाद फ़ैलाने या जाटों को बांटने की कोई मंशा नहीं हैं | मैंने वह सिर्फ इस लिए लिखा था की संदीप ने 18 की रैली का जिक्र किया था सो मैंने सोचा की संदीप को पता होगा सारी बातो का | चौ. हवा सिंह सांगवान और यशपाल मालिक में उसी दिन से अनबन शुरू हो गई थी जिस दिन यशपाल मालिक ने ट्रैक खाली किया था | जब मलिक साहब से इस बारे पूछा गया तो उन्होंने सफाई दी की कोर्ट के आदेश आ गए थे जब हरयाणा में आयेंगे तो आप लोग को पता लग जायेगा और उसके ठीक दो दिन बाद हरयाणा में भी कोर्ट के आदेश हुए परन्तु हरयाणा वालो ने कोई ट्रैक खाली नहीं किया | जाट गैर जाट मुख्यमंत्री की बात छोड़ो अगर हरयाणा में गैर जाट होता तो भी ये ट्रैक खाली नहीं होते | मलिक साहब से आजतक उत्तरप्रदेश में जाट नहीं जुटे जो जुटे थे वो ट्रैक छोड़ने के बाद उनको छोड़ गए और कुछ को मलिक साहब ने पहले ही काट दिया था | अब यही फैसला हुआ था की सभी अपने अपने प्रान्तों में काम करेंगे वहा के संगठनो को मजबूत करेंगे | जब हरयाणा इस आदोलन को कामयाबी के रास्ते पर ले आया तो मलिक साहब दो रथ ले कर अमृतसर पहुच गए जिन पर किसी जाट बुजुर्ग की तस्वीर नहीं सिर्फ खुद की तस्वीर पर पूरा जोर दे रखा था | उन्होंने अपने आप को चौ.छोटूराम और चौ.चरण सिंह से बड़ा मान लिया | जिस दिन से जाटों ने ट्रैक छोड़ा मलिक साहब अपने प्रदेश में नहीं घुसे हैं | जबकि आज के वक़्त सबसे कमजोर संगठन उत्तर प्रदेश का हैं |
यह बड़े दुर्भाग्य की बात हैं की मलिक साहब (अध्यक्ष) ने इसको एक राजनैतिक एवं व्यापारिक निवेश समझ कर गाँव और कस्बो में जाट आरक्षण के नाम पर पैसा उगाना शुरू कर दिया जबकि आन्दोलन की शुरुआत में इसकी जिम्मेवारी उन्होंने स्वयं ली थी | उनको लगा की आन्दोलन की आंशिक सफलता के बाद मैं अपना निवेश इन रथ यात्राओ के जरीय निकल लू | उनके इस कदम की वजह से पंजाब ,हरयाणा , उत्तर प्रदेश , दिल्ली , राजस्थान के पदाधिकारियों ने ऐतराज जाता कर इसे एक अमानत में खयानत वाला कृत्य समझ पल्ला झाड़ लिया |1260312604
to yeh hai sachaai....aaj byara paatya..main bhi to nu kahu ki bina kisi swarth ke yu aandolan kyooker khada karya mailk sahab ne.aaj ke yug main community ki itni shud to koi bhagwan ka awtarbhi na le sakda...arr iss andolan ka fuss hone tai nayra aur koi result kona likde..chahe kithhe hi rolla kar lyo..haryana main baingan bhi na mile..wo to jat votta ka lihaaz tha ..na to hooda paacha toodwa deta...

arr raka bhai tu khule aam malik sahab ki galti kahad ry ahai..aandolan pe ke farak padega uska..aakhirkaar aapsi matbhed aa hi gaye saamhi....inn jaata ka bhagwan bhi bhala kona kar sakta..

amitkumar98
August 11th, 2011, 02:27 PM
gujjars ,hahahhahaahhahahah funny comparison..... leave ncr reason otherwise gujjars are worse than chamars.....

they jst hv 7 mp (INCLUDIN ONE MUSLIM GUJJAR)...
i mayor(OF MERRUT)...
3 IAS
8 ips
i saw all this figure in gujjars samaj....
and 40% of gujjars are uneducated.....they are induljed in buffalo,ship rearing.....
and ncr gujjars were similar some 15 years back......
so please dont compare them with jats,rather do it with chamars.......

ashishsehrawat9
August 11th, 2011, 04:22 PM
Raka ji aapko UP ki politics ki kitni knowledge hai jo aap UP kai bare mai itna kuch suna rahe ho yaha bet kar.In UP jaats are only 7-8 % that too are present only in Western UP(20 districts).UP politics is very different from any other state politics.UP is a very huge state.You talk Yashpal Malik ,you said that he is a greddy person.Everybody is greedy in politics,some are upto are less extent & others are more.
But hum acha usse kehte hai ,jo humari community kai liye kuch kare,farmers kai liye kuch kare.Yashpal mailk was supported by BSP to overcome the hold of RLD chief Ajit singh in UP .In UP still jats are behing Ajit singh.Yashpal Malik is a good person & good politician as well ,no doubt that guy believes in action but he did not have the image of the National leader till now like Ch Ajit singh.
Raka ji yaha site par bet kar baat banana bhot aasan hota hai ,agar UP kai JAAT itne kamjor hote to Bhatta-parsaul mai yeh case na hota.There are very limited jaat villages in greater noida region(gujjar's area) but still they fight against the police & rapid action force till 6 hours.This BSP govt. really fells jeaolusy towards jaats as so many incidents had been done by jaat leaders against him.U dont be even knowing about them ,like the statement issue done by Ch Mahendra singh Tikait & so many other incidents as well.

Raka jiU r sitting in Haryana?Do u have the guts to abuse the CM of Haryana in front of media ?????????Baba Tikait made the comment about Mayawati in front of whole Media.Govt even use the PSC,RAF forces but they were not able to even touch the Baba tikait.Jara ak baar tum bhi aisa kuch karke dikhago ,tab mane tume bhi tume choudhary sahab,is baat kai jawab jarur dena choudhary sahab.

You talk about dispute between Yashapal malik & Hawa singh Sanghwan ,raka ji dispute to sage bhaio kai bich mai bi hoti hai,baap-bete kai bich me hoti hai,agar koi dispute hai bhi to usse sultana chaie.
Yashpal Malik Kai piche BSP ki chamari Mayawati ka support tha ,aur vo Ajit singh ki khilafat kar raha tha ,islie UP kai jaat uske saat nahi kahde hue,kyoki vo apne aap ko kahi na kahi sabse badha dikhane ki khosis kar raha hai yeh baat aapne tik kahi ,i agree at this point.
Aapne kaha ki aaj kai samay mai jaato ka sabse kamjor sangthan hai uska reason hai jaato ki aapsi fut,lekin iska matlab yeh nahi ki yaha kai jaat bekar hai.I have given u many examples already & secodly vote bank matters a lot in politics.
I dont want to show here jaats of UP are very brave or anything else."JAAT IS JAAT CHAHE KAHI KA BHI HO ,THIS IS MY THINKING".

I am sorry sir if my language was offensive & rash but such kind of things i did not expect.
Just an example in my college time ,there were many jaats in my college from Rajasthan ,Haryana & they were very close to me even than some of my coussin brothers.I never let them face any problem in the college & outside as well.

So now what u say sir?

thukrela
August 11th, 2011, 07:36 PM
आशीष भईया

किसकी दाल कितनी काली है ये तोह मुझे पता नहीं

पर अगर हम up वाले आरक्षण को छोड़ कर हरितप्रदेश ही मांग करे तोह कैसा रहेगा ?
पश्चिम उत्तर प्रदेश में जाटों की 96% जनसंक्या 4 -5 डिस्ट्रीक में बस्ती है
अगर हम तोड़-फोड़ कर हरितप्रदेश खड़ा कर ले तोह सारी समस्या ही ख़तम हो जाएगी
चमरी से भी छुटकारा हो जायेगा, cm भी जाट होगा
और फिर हम अपना स्टेट अपने तरीके से चला सकेंगे
स्टेट गवर्मेंट के मामलो में सेंट्रल धखल दे ही नहीं सकती

इसपर कुछ बताये

raka
August 11th, 2011, 07:38 PM
to
arr raka bhai tu khule aam malik sahab ki galti kahad ry ahai..aandolan pe ke farak padega uska..aakhirkaar aapsi matbhed aa hi gaye saamhi....inn jaata ka bhagwan bhi bhala kona kar sakta..
हरियाणा में तो इसका कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योकि यहाँ न तो मलिक साहब ने यह आन्दोलन उठाया था और ना ही उनका कोई ज्यादा प्रभाव हैं यहाँ | वो तो यहाँ मायड़ गोली कांड के वक़्त ही बदनाम हो लिए थे उस वक़्त ही इस आन्दोलन को नहीं ख़त्म होने दिया अब तो ख़त्म ही क्या होगा | उत्तर प्रदेश में मलिक साहब खुद जिम्मेवार हैं इस आन्दोलन को कमजोर करने के लिए | बाकी भाई चिंता न कर यह आरक्षण तो मिलेगा आन्दोलन खत्म नहीं हुआ हैं, इस आन्दोलन को उठाने वाले अभी बाकी हैं |

ashishsehrawat9
August 11th, 2011, 08:36 PM
Raka ji aapka yeh comment padh kar acha lagha ,lekin aapne mere comment ka jawab nahi diya.

Thukrela bhai yeh aapse kisne kaha ki 4-5 districts mai 90% jaats rethe hai.Jaats are present in 20 distrcits in western UP. I have written one post in the starting of this thread ,check that ,u will come to know about the poppulation in every district of western UP .

Yes agar western UP banta hai ,to ak aur Haryana baan jayga because Western UP is the properous belt of UP in every respect like Agriculture,industires,education,medical & all other fields as well but its not a easy task to separate western UP.UP politics is dominated by the people of eastern UP (purabia's).They will never want to loose the western UP region otherwise they will be deprived of even basic necessary things .Especially SP leaders like Mulayam singh yadav is totally against the formation of Harit pradesh(western UP).

bhupindersingh
August 11th, 2011, 09:23 PM
bhai maine kewal ye bataya tha ki Bhajan Lal Jaat nahi tha. Rahi baat Charan Singh, Devi Lal, Bansi Lal yaa Sahib Singh Verma ki to wo jaat jat ke leader they. Unn logon ne jaton ke liye bahut kaam bhi kiye. magar meri post theek se padta to samajh jata ki maine kya likha hai. baaki niche wali post main (#76) Rakesh Ji ne ye baat samjha di hai....:-)

Bhai chalo maan lia ki Bajan lal jaat nahi tha,i am sorry for wrong information lekin kya tumhe patha hai hum jaato mai yahi ak dikkat hai jisne humari community ko scatter kiya hua hai ...................

Jis bhi leader nai country kai liye kuch acha kiya hai ,community kai liye kuch kiya hai ,he is a good leader.Kya sirf Chotu ram nai he desh kai liye kuch kiya hai ,baki sab to bekar he hai fir ,unke naam hatwa dete yaha jaatland.com sai jab unno nai community kai liye kuch kiya he nahi ??????
Bhai kya Ch. Charan singh nai kuch nahi kiya ,kya devi lal nai kuch nahi kiya ,kya
Sahib singh verma nai kuch nahi kiya ? U r talking totally wrong ............

cutejaatsandeep
August 11th, 2011, 09:56 PM
thukrela saab apkaa wichaar to bahutt badiyaa see harit pradesh kaaa but iskee baaanee ke baaat wahaaa jaato ki kam musalmano ki zeyadaaa chalegi coz we hindus r divided into communities n yee hamari muslims eek hotee hai chahee chamar ho yaa khatik.isliyee harit pradesh baane ka matlab hai eek aur mini pakistan bannnaaa.doosri baat haryana mai jaat more thn 35% percent hai n yaha muslman bahutt hi kam hai sirf mewat ki side hai jabki western up mai around 20% jaat hai n around 30% muslim hai.isliyee meraa vicharrr to yehi kehta hai ki harit pradesh nahi bannna chahiye warna eek aur kashmirr baan jayegaa n wahaa jo haal kashmiri panditooo ka huaa thaa woo haal yaha aur hindus ka ho jayegaaa.harit pradesh eek hi suraat mai baan sakta hai jab inn harami muslims ko rajneeti se khatam kar doo.jaatoo ko chor kar baki sab leaders muslim vote ke peeche bhagtee hai.teesri baat ajit singh kee bass ka nahi hai eek state run karnaaa.bahutt ki ghatia n toochaaa leader hai woo.

thukrela
August 11th, 2011, 11:46 PM
hmm . .aap dono ne theek hi kaha

ashish bhaiya. ..bhartiya samvidhan ke mubarik
union of India ke sabhi states linguistic states hai, yani bhasha par adharit hai
or western UP ki language baki UP se alag hai
ispar hum khoob bahekda khada kar sakte hain

sandeep bhaiya. ..suna hai jayant chaudhary mai dada ke kuch gun hai

parantu apne bilkul theek kaha muslim bohot badi samasya hai
par mere khayal se adhiktar muslim population city area mai basti hai
or takat gao se hi milti hai,kyo ki zarurat padne par reinforcement wahi se ayega
or village area toh apna hai hi

hum unhe ''pyar'' se eastern UP ki taraf ''dhakel'' nahi sakte ?
par aaisa karne k liye hame zarurat hogi
sangathan banane or decision lene wale kai leaders ki
british india mai government tuglaki thi
par fir bhi kam karne wale apna kam kar lete the
or democracy mai toh bohot se 'bahane' ban sakte hai

bal or thal se toh hame jeeta nhi ja sakta
par ha agar humme fut pad gyi toh sab mare jayenge
par ye sab kam bohot dheere dheere karne honge
hame apne londe har field mai achi matra mai bhejne honge
IAS and IPS etc
or is sab mai kafi paisa bhi lagega

shayad aap mera ishara samaj rahe hain

waise bhi aaj nhi toh kal pak or china hum par kudne hi wale hai

upendersingh
August 12th, 2011, 12:45 AM
उत्तर प्रदेश एक बहुत महान राज्य है. हम जाटों को उत्तर प्रदेश से अलग होने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए. हमें और बड़ी बात सोचनी चाहिए. अलग हरित प्रदेश एक बकवास अवधारणा है.

rinkusheoran
August 12th, 2011, 07:08 AM
उत्तर प्रदेश एक बहुत महान राज्य है. हम जाटों को उत्तर प्रदेश से अलग होने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए. हमें और बड़ी बात सोचनी चाहिए. अलग हरित प्रदेश एक बकवास अवधारणा है.

Bhaisahab, kitne mahan vichar hain kahan the aap aaj tak, you:rock

rinkusheoran
August 12th, 2011, 09:19 AM
haryana main baingan bhi na mile..wo to jat votta ka lihaaz tha ..na to hooda paacha toodwa deta...

Prashant , Vote ki kadar karwana bhi sabke bas ki baat na hai. lekin mujhe lagta hai tumhari vote ek parivar k band rakhi hai isiliye kadar nahi ho pai....

thukrela
August 12th, 2011, 11:09 AM

''or kya badi bat sochen bhai aap hi bata do'' ?

ab ye mat kehna ki zimmedar nagrik bane etc etc
yo batein roz Dur Darshan par alapi jati hai
64 sal se lage hai aaisa karne mai. ..huwa hai nahi abhi tak
ha abadi zarur aasman chad gi hai

prashantacmet
August 12th, 2011, 11:45 AM
kimme solli bhi kah liya kar ya har bakhat olli hi olli gaay kare tu..harit pradesh tai kai kaali tai tanne?..bataye kerek..?..yeh puribye mharra pissa kha ge saara....susree bhooke mar jaange mhaarre bina

BHAGWANSINGHSIR
August 12th, 2011, 01:04 PM
bhai ko ram ram ,bhai jinke naam se hi badbu aat ho un ke bara me kya bat kare bus tu aapne aap ko sahi se dekh le wo saale teri aage kudi thavege just see en.wikipedia.org/wiki/Jat_people . First proud to be an Indian then a Hindu then a Jaat

BHAGWANSINGHSIR
August 12th, 2011, 01:35 PM
Take them in more past

Raaksangu
August 12th, 2011, 01:37 PM
ya rally kisne tek di haryana me aur waise bhi faisla ye hua tha ki haryana wale haryana me aur UP wale UP me rally karenge koi UP wala Haryana me koi Haryana wala UP me nahi jayega ......
UP me track roka nahi jaata Ramdev ki tarah police dekhte hi track chhod khade hoye ..yaha Haryana me aake number banaan laag jaange :)

Please change the topic of this thread... here jaats feel jealousy from jaats.. :( very pity and disappointing .... this post simply shows how Heinous your mentality is....

prashantacmet
August 12th, 2011, 03:19 PM
हरियाणा में तो इसका कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योकि यहाँ न तो मलिक साहब ने यह आन्दोलन उठाया था और ना ही उनका कोई ज्यादा प्रभाव हैं यहाँ | वो तो यहाँ मायड़ गोली कांड के वक़्त ही बदनाम हो लिए थे उस वक़्त ही इस आन्दोलन को नहीं ख़त्म होने दिया अब तो ख़त्म ही क्या होगा | उत्तर प्रदेश में मलिक साहब खुद जिम्मेवार हैं इस आन्दोलन को कमजोर करने के लिए | बाकी भाई चिंता न कर यह आरक्षण तो मिलेगा आन्दोलन खत्म नहीं हुआ हैं, इस आन्दोलन को उठाने वाले अभी बाकी हैं |
galat baat raaka bhai..aandolan mailk ne shuru karya tah sabtai pehle...thaam bhi ussi pe pacche lage the..eibb thaam beshaq nyari raahi bana lo arr malik ne gaal den laag jaaayo....jibb main malik ke virodh main kuch kaha karda sabtai batti dhooma thare hi uthya karda...arr tame tame ki baat hai bhai aaj tu hi mere bhasha bolan laag gya..isse kahte hai raajneeti.............koi malik ne raajneeti tai prerit baate hai arr koye hawa singh ji ne....eibbe sachaai ke hai byara koni...baaki rahi track chodne ki baat thaamne bhi to track chod diya tha....sarkar ne aaswasan de diya .aarr thaamne maan liya..sarkar ne to anna tai bhi aaswasan diya tha..dekh lyo kinghe ka bhi na chodya wo......pehlam malik aapne ne mahan dikhwan ki koshisk karya tha..eibbe aap kar reho....kimme hoga isstai..?...community ke logo ka manobal tootega..baaki aap UP aalu ne pehle bhi gaal diya karde ..arr eibbe bhi d ere ho..thare bheetar kuch superioity complex hai..byara ni kyoun hai isa...arr thaam hamesh chetrawaad ki baat karya karo....aap ke bhala karoge kaum ka?

cutejaatsandeep
August 12th, 2011, 04:02 PM
haryana to 1965 mai bannnaa see usse pehle ke jaaat darpokk the?

ashishsehrawat9
August 12th, 2011, 04:12 PM
Sandeep bhai ,firstly Muslims are not exactly 30% ,they are around 25-26 %.By the way 2-3 % does not matter.Muslims were always used as a vote bank by different political parties in UP especially SP ,Congess ,RLD & BSP.They are not socially & economically stable & mostly they are confined in most worst areas of cities ,negligible in village area's but still they will play a important role in western UP politics but not so much influencive that they can form mini Pakisthan.......

Upendra bhai aapne kaha ki jaats UP ka hissa hai ,kya mila hai UP kai jaato ko UP mai rehe kar?kitne jaat IAS/PCs ban gaye sir ? Yeh sale Bhuke purabia na to mehnat karte hai aur inki jamine bhi banjar hai ,kheti bhi nahi hoti dang ki,fir bhi khate humare area ka hai ? Aaj tak Western UP sai kitne CM hue hai ,UP ki politics mai ? Secondly culture,social enviroment of western UP is totally different from Eastern UP.It is easier to maintain the smaller states rather than a big state like UP.It is even recommended by many parties like Congress & BSP to split UP into 3 or 4 parts but let's see what happens?
Thukrela bhai u sis very nice picture & facts ,thanks a lot for ur comment.
Prashant bhai aap bhi itna tension matlo ,sahyad mai bhi Raka ji ki baat par jyada aggressive ho gaye thai ,atleast he is much elder than us.,we should not use any harsh language for him.
Bhaio its my request to all jat bhai's ki ab vo din aa gaya hai ,ki is chetrawaad ko bhulkar united hone ka like other castes.Agar unite na hue to hum bikhar jayge.Mere dada ji ak baat kehte thai ki beta gujjar to 100 khos dur ka bhi ak hota hai.Its correct that they have much better unity & brotherhood for the community than us although they are much behind than us in every other field like education,politics etc.

AUR SANDDEP BHAI 18 KI TAYARI KARO ,JARUR CHANLNA HAI .............

"IS CHETRAVAAD KO KHATAM KARO ,AUR AK BULAND AAWAJ UTHAO "............................

"JAI JAWAN JAI KISAN JAI JAAT"..................................

raka
August 12th, 2011, 09:26 PM
galat baat raaka bhai..aandolan mailk ne shuru karya tah sabtai pehle...thaam bhi ussi pe pacche lage the..
paaki baat s ke ya ? maine bera ae naa tha :)
chhodo eb gujaro ko sulat lyo yaha ye baat aur kitte kar lyaange ....

upendersingh
August 14th, 2011, 02:25 AM
''or kya badi bat sochen bhai aap hi bata do'' ?

ab ye mat kehna ki zimmedar nagrik bane etc etc
yo batein roz Dur Darshan par alapi jati hai
64 sal se lage hai aaisa karne mai. ..huwa hai nahi abhi tak
ha abadi zarur aasman chad gi hai

कुछ ऐसी बड़ी बात जिससे देश के और उत्तर प्रदेश के बाकी लोग खुश हों...
जाट तो बड़े सूरमा हे...क्या हुआ उस सूरमाई को...सब 'कैरिअर' पर ध्यान देते हैं...बड़ी नौकरी पकड़ो, देश-धर्म को गाली बको, खूब ऐबदारी करो, ऐश करो...अगर ये सब न कर सको तो अपनी जाति, अपने क्षेत्र को कोसने लगो...
कुछ ऐसी बड़ी बात सोचो जैसे उत्तर प्रदेश के मुसलमानों को हिंदू बनाओ...जो न बने तो उसे ऐसे भगाओ जैसे मुसलमानों ने कश्मीर में से पंडितों को भगाया है...मैं मानता हूं कि अभी ऐसा करने के हालात नहीं हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश से अलग होने के बजाय ऐसा कुछ सोचो तो बढ़िया लगेगा सभी देशभक्त और गैर-मुस्लिम भारतीयों को...

upendersingh
August 14th, 2011, 02:27 AM
kimme solli bhi kah liya kar ya har bakhat olli hi olli gaay kare tu..harit pradesh tai kai kaali tai tanne?..bataye kerek..?..yeh puribye mharra pissa kha ge saara....susree bhooke mar jaange mhaarre bina

अपनी ताहीं कह इस बात नै...कधे कह है मैं ते बौद्ध बनूंगा...कधे कह है अलग सटेट बनना चहिए...इसा लाग्गै है तेरा किसे नै गलत ढंग तै ब्रेन वाश कर राख्या सै...
अजीत सिंह तै शुरू-शुरू मैं बनैगा सी.एम. ...फेर याहड़ै मुसलमानां का राज करवावैगा के...सारे देश के मुसलमानां का ध्यान याहड़ै हो ज्यागा...
पूरबिए तेरी रोटी खागे तै गाए जा इस बात नै अर जी से लिए जा...जिब पूरबिए अलग हो ज्यांगे फेर कीह ताहीं कह गा इसी बात...

upendersingh
August 14th, 2011, 03:01 AM
Upendra bhai aapne kaha ki jaats UP ka hissa hai ,kya mila hai UP kai jaato ko UP mai rehe kar?kitne jaat IAS/PCs ban gaye sir ? Yeh sale Bhuke purabia na to mehnat karte hai aur inki jamine bhi banjar hai ,kheti bhi nahi hoti dang ki,fir bhi khate humare area ka hai ? Aaj tak Western UP sai kitne CM hue hai ,UP ki politics mai ? Secondly culture,social enviroment of western UP is totally different from Eastern UP.It is easier to maintain the smaller states rather than a big state like UP.It is even recommended by many parties like Congress & BSP to split UP into 3 or 4 parts but let's see what happens?

मैं तो बड़ा हैरान हूं भाई आपकी ये बात सुनकर कि यू.पी. के जाटों को यू. पी. में रहकर क्या मिला है. मैं पूछता हूं क्या नहीं मिला है? पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकतर जाट राजस्थान से आए हुए हैं...यू. पी. में उन्हें उपजाऊ जमीन मिली...मैंने कहीं पढ़ा था कि यदि सूखा भी पड़ जाए तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश उस समस्या को काफी हद तक झेल लेगा, क्योंकि यहां नहरों का ऐसा जाल है कि सिंचाई में बाधा नहीं आएगी...ना यहां बाढ़ आती ना भूकंप...देश के संपन्न क्षेत्रों में इसका नाम है...अत्याधुनिक हथियारों (हालांकि गैर-कानूनी, लेकिन जाटों पर फबते हैं ऐसे हथियार) के प्रमुख केंद्रों में से एक है...यहां के जाटों पर कोई दाग नहीं है...मुगलों से छीना गया था ये इलाका सूरजमल जैसे जाट योद्धाओं द्वारा...

अगर आप आई.ए.एस./आई.पी.एस. होने को किसी क्षेत्र के अच्छा होने का सबूत मानते हो तो बिहार से सबसे ज्यादा मात्रा में आते हैं ये और वो एक सबसे बदहाल राज्य है भारत का...
मैं ये कहता हूं कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश एक बहुत शानदार इलाका है और इस क्षेत्र में और यहां के जाटों में कोई भी कमी नहीं निकाली जा सकती...अब आपको या किसी और भाई को मेरे इस कथन पर कोई ऐतराज हो तो खुली चुनौती है उसे...आ जाए और मेरे को झूठा साबित कर दे...अपनी बात के पक्ष में सबूत (लिंक) देने होंगे...

RavinderSura
August 14th, 2011, 09:09 AM
मैं तो बड़ा हैरान हूं भाई आपकी ये बात सुनकर कि यू.पी. के जाटों को यू. पी. में रहकर क्या मिला है. मैं पूछता हूं क्या नहीं मिला है? पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकतर जाट राजस्थान से आए हुए हैं...यू. पी. में उन्हें उपजाऊ जमीन मिली...मैंने कहीं पढ़ा था कि यदि सूखा भी पड़ जाए तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश उस समस्या को काफी हद तक झेल लेगा, क्योंकि यहां नहरों का ऐसा जाल है कि सिंचाई में बाधा नहीं आएगी...ना यहां बाढ़ आती ना भूकंप...देश के संपन्न क्षेत्रों में इसका नाम है...अत्याधुनिक हथियारों (हालांकि गैर-कानूनी, लेकिन जाटों पर फबते हैं ऐसे हथियार) के प्रमुख केंद्रों में से एक है...यहां के जाटों पर कोई दाग नहीं है...मुगलों से छीना गया था ये इलाका सूरजमल जैसे जाट योद्धाओं द्वारा...

अगर आप आई.ए.एस./आई.पी.एस. होने को किसी क्षेत्र के अच्छा होने का सबूत मानते हो तो बिहार से सबसे ज्यादा मात्रा में आते हैं ये और वो एक सबसे बदहाल राज्य है भारत का...
मैं ये कहता हूं कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश एक बहुत शानदार इलाका है और इस क्षेत्र में और यहां के जाटों में कोई भी कमी नहीं निकाली जा सकती...अब आपको या किसी और भाई को मेरे इस कथन पर कोई ऐतराज हो तो खुली चुनौती है उसे...आ जाए और मेरे को झूठा साबित कर दे...अपनी बात के पक्ष में सबूत (लिंक) देने होंगे...
इतना सब कुछ होते हुए भी खुद की कोई पहचान नहीं , कमाल हैं :)

RavinderSura
August 14th, 2011, 09:27 AM
.aandolan mailk ne shuru karya tah sabtai pehle...thaam bhi ussi pe pacche lage the..
आन्दोलन मलिक ने उठाया था या नहीं ये तो पता नहीं पर इतना जरूर पता हैं की मलिक हमने उठाया था :)
बाकी आपकी जानकारी के लिए बता दू की मलिक साहब से पहले कर्नल सिन्धु को आगे किया था , वो असफल रहे तो उनके बाद युधवीर सहरावत को चुना , और सहरावत के बाद मलिक साहब पे ऐतबार जताया था | हम तो नेता बनाते हैं अब किसी से ये नेतागिरी हजम ही न हो तो हम क्या करे ? हमारा काम आन्दोलन को चलाना हैं न के इन नेताओ को और आन्दोलन यूँही चलता रहेगा और कामयाब भी होगा | देहात में आम आदमी को पता हैं की आन्दोलन कौन चला रहा हैं | आप लोगो को सिर्फ अखबार के माध्यम से परदे के आगे की जानकारी मिलती हैं जबकि परदे के पीछे की हकीक़त कुछ और होती हैं |

cutejaatsandeep
August 14th, 2011, 11:32 AM
suraaa saab peeche ki hakikatt aap yahaa bataa sakte ho agarr apnee beraaa ho to?

thukrela
August 14th, 2011, 02:10 PM
उपेन्द्र भाई

केवल मुसलमानों के डर से हरित प्रदेश न बन्ने दे ?
और अगर बाद मे मुस्लिम CM आता भी है तोह डरने की क्या बात है ?
और ऐसे कैसे मिनी पाकिस्तान बन जायेगा ? western उप ऐसा इलाका है जिसकी छोटी से छोटी बात बहार जाती है
ये कोई बीहार का जंगल तोह है नहीं की कुछ भी खेल होता रहे और किसी को खबर नहीं होगी

मान लो अगर दंगे भी हो जाते हैं, तोह जाट-मुस्लिम दंगो को हिन्दू-मुस्लिम दंगो से मत तोलो
मरियल हिन्दू का जाट से कोई मुकाबला नहीं
हम काट के पटक देंगे

और अगर मुस्लिम CM के आने से अगर हम कभी किसी कारन बोहोत मुश्किल मे फस गए
तोह कम से कम तब तोह एकजुट हो रहने की अकल हममे आ ही जाएगी
चिन्ता न करे, जाट जाती अपना वर्चस्व बचाने में पुर्णतः सक्षम है

Great works involve great risk, fortune favors the brave

ravinderjeet
August 14th, 2011, 04:42 PM
re tujhe to main ab bhai ni keh sakda... tu te nira kameen ka beej likdya ... :(

भाई ,राकेश सिंह सांगवान ,भुंडी बात स गाली देणा| यु ते विचार मंच स जाट लैंड का | यु जरुरी ना स अक म्हारे सारयां के विचार मिलें | छो: तारण के दुसरे भी तरीके सें |

raka
August 14th, 2011, 06:13 PM
re tujhe to main ab bhai ni keh sakda... tu te nira kameen ka beej likdya ... :(
मैंने कद कही के तू मेरे पूहची बांद दे :)

cutejaatsandeep
August 14th, 2011, 10:41 PM
thukrela bhai eek baat aaj mai pehle clear kar detaa hu ki pehle hum hindu hai phir jaat hai.akelaa jaat ya gujjar ya rajput kuch nahi hai.yee muslman humpurr isliye hamesha bhari hote hai kyoki yee eek hai aur saalee apnee bhahiyoo se hi ladte rehte hai.yaha meree bhai ka matlab hindu hai.doosri baat ye ki agar muslim cm ban gayaa to phirr western up mai wohi hogaa jo kashmir mai ho chukaa hai.i dont know ki tum inn harami muslims ke beech mai kitne rahe hai ho but mai inn madarchoddo ko achii tarah jaanta hu.soo hamesha yaad rakhanaa ki pehle hum indian hai phir hindu phir jat.hum apne se neechi jaatiyoo ko kartee hai means sc st ko.aur yehi sc st pareshan hokerr muslim buddhist ya christian ban jaate hai.soo inko muslim ki population badhane mai kuch haath hamaraa bhi hai.meri inn baaato ko cool mind see soocha tab inka matlab achi tarah samajh aa jayegaa.

thukrela
August 15th, 2011, 12:43 AM
hmm .. theek kehte ho

upendersingh
August 15th, 2011, 01:49 AM

भाई, हमारी और राका भाई की इतनी बहस हो ली, लेकिन भाषा तो हमने भी नहीं बिगड़ने दी आपस में...हमारा भाईचारा एक तरफ होना चाहिए और वैचारिक मतभेद एक तरफ...हम तो बैठे हैं राका भाई के साथ...बहुत बढ़िया रसूखदार आदमी हैं...विरोध जताने का आपका ये तरीका बहुत ही गलत लगा भाई...

sanjeev_balyan
August 15th, 2011, 09:08 AM
भाई, हमारी और राका भाई की इतनी बहस हो ली, लेकिन भाषा तो हमने भी नहीं बिगड़ने दी आपस में...हमारा भाईचारा एक तरफ होना चाहिए और वैचारिक मतभेद एक तरफ...हम तो बैठे हैं राका भाई के साथ...बहुत बढ़िया रसूखदार आदमी हैं...विरोध जताने का आपका ये तरीका बहुत ही गलत लगा भाई...
Really, the lingo is too bad, where are Mods

rana1
August 15th, 2011, 09:58 AM

Galat Baat .................................................. ...

Raaksangu
August 15th, 2011, 01:40 PM
भाई, हमारी और राका भाई की इतनी बहस हो ली, लेकिन भाषा तो हमने भी नहीं बिगड़ने दी आपस में...हमारा भाईचारा एक तरफ होना चाहिए और वैचारिक मतभेद एक तरफ...हम तो बैठे हैं राका भाई के साथ...बहुत बढ़िया रसूखदार आदमी हैं...विरोध जताने का आपका ये तरीका बहुत ही गलत लगा भाई... now i think you all accept and deserve what raka said .. no offense..

sanjeev_balyan
August 15th, 2011, 02:41 PM
now i think you all accept and deserve what raka said .. no offense..

thats correct , but doses not allow to say "Kameen ka beej" to anybody who have some diff views

ashishsehrawat9
August 15th, 2011, 04:07 PM
Raaksangu bhai krypa aap achi lanuage ka istemal karo bhai.Kya aisi language use karne sai aapas ki misunderstanding khataam ho gati hai.Yeh humesha aapas mai saat bethkar baat karne sai aur suljane par khatam hoti hai ,islie sabhi bhaio krypa apna gussa shant karo .
We all are diverting from the topic.The forum talks about the conflict points.As far as the creation of western UP is concerned ,we can start a new forum on this .
@thukrela bhai ,u start a new forum for creation of western UP...............
Sandeep bhai aapki baat kafi haad tak sahi hai ........aaj bhi gaon mai log SC-ST's ko bhot buri najar sai dekthe hai.They have the lowest standard of living.Altohugh it's a fact that we can not intermix with other hindu castes like Rajput,Gujjars,Brahmin ,the reason behind this is to preserve our culture & heritage but we also should not feel haterdness against them & they to maintain a good relation.This will incrase the unity in Hindu's.

@Upendra bhai ,u can also start a thead for this that achievement of jaats in UP,then we will discuss this there..................okkkkkkkkkk

thukrela
August 15th, 2011, 09:37 PM
ashish bhaiya mai zarur ek naya forum chalata but kal se mera college khul raha hai or mai hostel ja raha hun, ab online nahi aa paunga

ho sakta hai beech becch mai barsati suraj ki tarah ata rahu

sabko pyar or namaste .. .rab rakha!

ravinderjeet
August 15th, 2011, 09:45 PM
ashish bhaiya mai zarur ek naya forum chalata but kal se mera college khul raha hai or mai hostel ja raha hun, ab online nahi aa paunga

ho sakta hai beech becch mai barsati suraj ki tarah ata rahu

sabko pyar or namaste .. .rab rakha!

बरसाती सूरज नहीं ,बरसाती मिन्ड़क कहया करें |

thukrela
August 15th, 2011, 09:57 PM

barsati maindak toh season mai pure time pratak rehta hai

par rainy season mai suraj ghatao k beech lup-jhup hota rehta hai
meri halat bhi kuch aisi hi hogi

upendersingh
August 15th, 2011, 11:21 PM
now i think you all accept and deserve what raka said .. no offense..

राका कमांडेंट हवा सिंह सांगवान के सगे सुपुत्र हैं. कई जाटलैंडर्स का मानना है कि ये Raaksangu कोई यू.पी. का है...
मेरा मानना है कि Raaksangu हरियाणा का ही है, क्योंकि यू.पी. में सांगवान बहुत कम हैं...अब मेरे को ऐसा लगता है कि Raaksangu खुद को झूठ-मूठ यू.पी. का बताएगा...कुछ भी हो Raaksangu एक बढ़िया इंसान नहीं है और न ही उसकी बनने की कोई इच्छा है...

upendersingh
August 15th, 2011, 11:25 PM

फोटो तो शेर का ऐसा लगाया हा, जैसे सबको एकला ही देख लेगा...तावला इ कॉलेज याद आ ग्या...:o

vijaykajla1
August 15th, 2011, 11:49 PM
फोटो तो शेर का ऐसा लगाया हा, जैसे सबको एकला ही देख लेगा...तावला इ कॉलेज याद आ ग्या...:oJat bhi to sher se kam thode hi hota hai bhai saab....:o

Raaksangu
August 16th, 2011, 05:42 AM
राका कमांडेंट हवा सिंह सांगवान के सगे सुपुत्र हैं. कई जाटलैंडर्स का मानना है कि ये Raaksangu कोई यू.पी. का है...
मेरा मानना है कि Raaksangu हरियाणा का ही है, क्योंकि यू.पी. में सांगवान बहुत कम हैं...अब मेरे को ऐसा लगता है कि Raaksangu खुद को झूठ-मूठ यू.पी. का बताएगा...कुछ भी हो Raaksangu एक बढ़िया इंसान नहीं है और न ही उसकी बनने की कोई इच्छा है...

akal ke dushman ...Raaksangu INDIA ka hai.. poora.. bharatiya isliye aisye comments suunke / mean mentality dekh ke gussa agaya... now i realized ki tum ho hi isi layak... sunte raho ye sab .. or karte raho unhi ki tarif...

or ek baat saputra sage hi hote hain... lol tere doubt clear kar.. or jatoon ka naam matna duba..

Bada dukh hua dekh ke ki aaj ka JAT kitna batta hua hai... apno se hi bairbhaav ... arrey JAT HR ka ho YA UP ka ... reservation milega to kisi na kisi apne garib bhai ko hi rojgar milega.. apne hi bhai uppar jayenge.. or jo ye nahi samjhta wo JAT kehlane layak nahi... JAT apno ka hi nahi poore desh ka pet bharta hai... or khud rukhi sooki khake so jata hai.. very disappointing favor of a ill mannered and an illetrate person.

raka
August 16th, 2011, 08:58 AM
UP me track roka nahi jaata Ramdev ki tarah police dekhte hi track chhod khade hoye ..yaha Haryana me aake number banaan laag jaange ....
मैंने यह उत्तरप्रदेश के जाटों के लिए नहीं कहा था | मेरी टिप्पणी सिर्फ मलिक साहब के लिए थी | क्योकि 13 सितम्बर को रैली दोनों प्रान्तों में हैं और मलिक साहब अप्रैल से अपने प्रदेश में नहीं घुसे हैं रथ लेकर दुसरे प्रदेशो में घूम रहे हैं | उत्तरप्रदेश में जाट पहले ही मलिक साहब के खिलाफ थे रही सही कसर उन्होंने बीच में ट्रैक खाली करके पूरी करदी | उत्तरप्रदेश वालो को मलिक साहब पर कभी भरोसा नहीं रहा और ना ही मलिक साहब को अपने प्रदेश के जाटों पर | अगर उत्तरप्रदेश के जाटों के प्रति ऐसी ही घृणा होती तो हम मलिक साहब को अपना अध्यक्ष क्यों चुनते ?

raka
August 16th, 2011, 10:52 AM
गुर्जर व जाट जाति में कोई ज्यादा अंतर नहीं हैं | मखोल के लिए लोग एक दुसरे के लिए कहावते जोड़ लेते हैं ऐसे ही हरयाणा में गुर्जरों के लिए एक कहावत प्रचलित हैं " गुजर त भली उजड़ , उजड़ त भली उजाड़ " |

ashishsehrawat9
August 16th, 2011, 04:58 PM
Raka ji yeh kahwat gujjaro kai bare mai koi area specific nahi hai ,yeh bhot purani kahawat hai.Rahi baat Malik sahab ki ,unne politics mai aye hue abhi jumma-jumma hua hai ....

Let's see what happens with him but there is no doubt in that he had done a good job although he was also having some self-interest in that.
Aur ha aapne kaha ki jat & gujjaro mai koi antar nahi hai.It's ur Misunderstanding sir.WE are much ahead & better than them in every respect .U pick up one field & show me in which field they can beat us except one........ vo hai chori-chaakari...... ha ha lol............

@raaksangu bhai ,i agree to the points said by u.yeh chetrawad kisi bhi community kai liye harmfull hai.This was arised due to some misunderstanding.We have finished this topic & its better u also forgive.Dont say anything bad to Mr. Upendra & just concentrate onthe forum & thread's.

upendersingh
August 16th, 2011, 10:59 PM
akal ke dushman ...Raaksangu INDIA ka hai.. poora.. bharatiya isliye aisye comments suunke / mean mentality dekh ke gussa agaya... now i realized ki tum ho hi isi layak... sunte raho ye sab .. or karte raho unhi ki tarif...

or ek baat saputra sage hi hote hain... lol tere doubt clear kar.. or jatoon ka naam matna duba..

Bada dukh hua dekh ke ki aaj ka JAT kitna batta hua hai... apno se hi bairbhaav ... arrey JAT HR ka ho YA UP ka ... reservation milega to kisi na kisi apne garib bhai ko hi rojgar milega.. apne hi bhai uppar jayenge.. or jo ye nahi samjhta wo JAT kehlane layak nahi... JAT apno ka hi nahi poore desh ka pet bharta hai... or khud rukhi sooki khake so jata hai.. very disappointing favor of a ill mannered and an illetrate person.

कायर इंसान...तेरे जैसे बेवकूफ को कनाडा वालों ने अपने यहां घुस भी कैसे जाने दिया...सभी बेटे सगे नहीं होते...कई सौतेले भी होते हैं...किसी ने यदि ऐसी स्त्री से विवाह कर लिया जिसके पहले से बेटा था तो फिर वो उस पुरुष का सौतेला बेटा कहलाएगा...
तेरे को बस ये कही थी कि अगर किसी के विचारों से असहमति है तो फिर उसे अपना पक्ष रखकर बता...तू तो मेरे ही सिर हो गया...तेरे में हिम्मत है तो बताता क्यों नहीं कि तू भारत के कौन से हिस्से का है...तू बार-बार कह रहा है कि 'तुम हो ही इसी लायक'...इससे तेरे क्षेत्रवादी होने का साफ़ पता चलता है...अबे जिसकी आंखें बढ़िया होती है, उसे कितना ही काना कह ले उसे गुस्सा नहीं आएगा, लेकिन यदि किसी काने को तेज नजर वाला भी कह दिया तो वो सिर हो जाएगा...समझ में आ गया या नहीं...

deependra
August 17th, 2011, 12:07 AM
कायर इंसान...तेरे जैसे बेवकूफ को कनाडा वालों ने अपने यहां घुस भी कैसे जाने दिया...सभी बेटे सगे नहीं होते...कई सौतेले भी होते हैं...किसी ने यदि ऐसी स्त्री से विवाह कर लिया जिसके पहले से बेटा था तो फिर वो उस पुरुष का सौतेला बेटा कहलाएगा...
तेरे को बस ये कही थी कि अगर किसी के विचारों से असहमति है तो फिर उसे अपना पक्ष रखकर बता...तू तो मेरे ही सिर हो गया...तेरे में हिम्मत है तो बताता क्यों नहीं कि तू भारत के कौन से हिस्से का है...तू बार-बार कह रहा है कि 'तुम हो ही इसी लायक'...इससे तेरे क्षेत्रवादी होने का साफ़ पता चलता है...अबे जिसकी आंखें बढ़िया होती है, उसे कितना ही काना कह ले उसे गुस्सा नहीं आएगा, लेकिन यदि किसी काने को तेज नजर वाला भी कह दिया तो वो सिर हो जाएगा...समझ में आ गया या नहीं...

Upendra bhai, don't worry about his language. If somebody is addicted to using bad language, we can just ignore his/her posts completely. How can the views of a person matter to us who is not decent enough with the words he uses on the public forum.

upendersingh
August 17th, 2011, 12:25 AM
Upendra bhai, don't worry about his language. If somebody is addicted to using bad language, we can just ignore his/her posts completely. How can the views of a person matter to us who is not decent enough with the words he uses on the public forum.

दीपेन्द्र, अपने-अपने उसूल हैं...मुझे भी और बहुत से लोगों की तरह आत्मसम्मान बहुत प्रिय है...एक फ़ालतू का इंसान मुझे अपशब्द बक जाए और मैं चुप रह जाऊं जबकि मेरी कोई गलती भी न हो तो मैं खुद को बेचैन सा महसूस करने लगता हूं...आखिर कोई मुझे अपशब्द कह गया और मैंने उसे कुछ भी नहीं कहा तो इसका मतलब तो मुझे जंग लगता जा रहा है...नहीं नहीं जब तक जान में जान है आत्मसम्मान को सुरक्षित रखा जाएगा...

urmiladuhan
August 17th, 2011, 01:48 PM
दीपेन्द्र, अपने-अपने उसूल हैं...मुझे भी और बहुत से लोगों की तरह आत्मसम्मान बहुत प्रिय है...एक फ़ालतू का इंसान मुझे अपशब्द बक जाए और मैं चुप रह जाऊं जबकि मेरी कोई गलती भी न हो तो मैं खुद को बेचैन सा महसूस करने लगता हूं...आखिर कोई मुझे अपशब्द कह गया और मैंने उसे कुछ भी नहीं कहा तो इसका मतलब तो मुझे जंग लगता जा रहा है...नहीं नहीं जब तक जान में जान है आत्मसम्मान को सुरक्षित रखा जाएगा...

उपेन्द्र जी, अगर आप retaliate करते हैं तोह इस का मतलब है अपशब्द कहने वाले ने आप का कुछ नुक्सान कीया होगा जो आप को गुस्सा आया. अगर आप सोच के दखें तोह नुक्सान वहा होता है जाहा कमजोरी हो - it is an opportunity to check yourself for your weakness.

Regards,

Urmila.

Dhakavaibhav26
August 17th, 2011, 11:38 PM
Bhah mai delhi me reta hu sarojini nagar mei. . . .aur jitna in salo k vjh se mai suffr kr ra hu yahan shayad h koi jaat bhai ho. . . . .mai baghpat ka hu. . .ye paise k dum pe chaud dikhate h. . .ib bta k kare in susro ka. . . Mere bade bhaiyo ne keh dya k graduatn kr d.u. Se phr in saalo ne utha k meerut syd nehar pe la ke pichwade me goli marenge. , salo ki. . . .aur bhai ye hai b isi layak . . .naam h salo ka goooojar h

upendersingh
August 18th, 2011, 04:31 AM
उपेन्द्र जी, अगर आप retaliate करते हैं तोह इस का मतलब है अपशब्द कहने वाले ने आप का कुछ नुक्सान कीया होगा जो आप को गुस्सा आया. अगर आप सोच के दखें तोह नुक्सान वहा होता है जाहा कमजोरी हो - it is an opportunity to check yourself for your weakness.

Regards,

Urmila.

उर्मिला जी, दुनिया में एक से बढ़कर एक बुरा इंसान है...इस तरह के अपशब्द बर्दाश्त करना कोई बहुत अच्छी आदत नहीं है...इसका मतलब हमें अपशब्द कहने वाला हमसे ज्यादा बहादुर और ताकतवर है और हम उससे ज्यादा बहादुर और ताकतवर बनने के लिए प्रयास नहीं करना चाहते...नहीं, नहीं ये ठीक स्थिति नहीं है...

urmiladuhan
August 18th, 2011, 10:15 AM
उर्मिला जी, दुनिया में एक से बढ़कर एक बुरा इंसान है...इस तरह के अपशब्द बर्दाश्त करना कोई बहुत अच्छी आदत नहीं है...इसका मतलब हमें अपशब्द कहने वाला हमसे ज्यादा बहादुर और ताकतवर है और हम उससे ज्यादा बहादुर और ताकतवर बनने के लिए प्रयास नहीं करना चाहते...नहीं, नहीं ये ठीक स्थिति नहीं है...

एक बात तोह साफ़ है की अपशब्द बोलने वालने नए आप का टाइम बर्बाद कीया है आप का ध्यान अपनी ओर खींच कर.

Regards,

Urmila.

RTEWATIA
August 18th, 2011, 10:56 AM
Bade Bhai, aapke comments sahi nahi lage,agar chaprasi b hai to kama k hi kha raha h na, kahin mangne to nahi ja raha,kam kam hi hota h chahe koi sa b ho,

urmiladuhan
August 18th, 2011, 12:21 PM
LOL... tu likhe ja teri koi kali na maane...hahahahahah..arr haan.. Beta shabd apne aap main paripoorn hai like 'MA' word... agar beta keh hi diya to kahe ka saultela .. Mera address leke ke karega , tanne ke teri chhori biyani hai .hahahaha merrut ka hoon re main... 'तुम हो ही इसी लायक' se mera matlab tha ki we all JATs... waise tu kahan ka hai or kare ke hai... bhasha se to tu manne hindi / sanskrit medium school ka chaprasi laagya jo yun e ghanti bajati haan padhna likhna seekh le hai... hahahahahaha... no offense .. ek baat or ..yaar ab tu irritate kar raha hai ..i advise you to stop shitting now plzzzz

Moderators, kindly note the disrespectful and uncivilized language of this thread. Kindly take action to cleanse it.

Regards,

Urmila.

ashishsehrawat9
August 18th, 2011, 06:04 PM
raaksangu bhai thoda sa achi language ka use karo yaar.Upendra bhai is a very educated & a good person .If u are not satisfied with any of his point ,then u can put ur thoughts.
Aur baki jaato ko yeh sab kaam shobha nahi dete.it's not a good work bro.Please finish all this ,this is my request.Better u dont comment any thing on his post & i also upendra bhai not to reply back on his post.

Vaibahv dhaka bhai ram ram.Bhai darsal jaha aap rehe rahe ho vaha gujjars kai 2-3 gaon hai as much i remember,one is Palanjli (baisoya village).Bhai delhi mai land compensation jaato ko bhi mila hai aur inse bhot pehle ka mila hua hai ,lekin jaat kabhi aisa nahi karte jaise yeh log outsiders sai behave karte hai.I always notice one thing in these gujjars that they always try to supress others in their areas,this is their habit.I have also done my engg from greater noida.

I know these gujjars very nicely.Baki bhai sarojini nagar chodo aur chirag delhi-munirka ya malviya naagr kai aas pass raho ,they all are jat villages. Baki yeh kahuga bhai DU mai admission lo aur mast padai karo ,dont take tension at all.
In salo kai delhi mai 70 villages hai aur humare 170 ha ha ,pure 100 ka difference hai ,fir bhi sale hum sai compare karte hai khud ko .............

Raaksangu
August 18th, 2011, 09:37 PM
Moderators, kindly note the disrespectful and uncivilized language of this thread. Kindly take action to cleanse it.

Regards,

Urmila.

aapne shayad is upender singh ke comments nahi padhe.. aisa lagta hai mano wo mujhe uksa raha ho use ye sab likhne ke liye .... anyways thanks for your suggestion to mods ..

sanjeev_balyan
August 18th, 2011, 10:22 PM
12618 rakesh & uppi pl follow the deco

Dhakavaibhav26
August 18th, 2011, 11:06 PM
Bhai yei to panga h. . . .vaise ab to mera colg dhaula kuan me h. . .vahan sare najafgarh,kishangarh,munirka k jaat h. . . . Vahan koi gujjar ata b h to jyada toye moye nh krta. . .qk ye bde chant hote h jahan nh chlni hoti vahan ser bn k nahi dikhate. . . .n 1 more thng bro. . . .is pilanji k 3-4 baisoya to pakka meerut utha k leke jane h. . . Tbi pta chlega saalo ko k badmassi k hove hai

Raaksangu
August 19th, 2011, 06:34 AM

hahahahahahah.. tu kahan luka baitha tha .....hahahahhahahah

Raaksangu
August 19th, 2011, 06:39 AM
12618 rakesh & uppi pl follow the deco main nahi baat ta bahi gyan wyan... Upendra this suggestion is completely for you..(नहीं, नहीं ये ठीक स्थिति नहीं है.. :D)... mare hansi ke pait main dard ho gaya.... Upendra bhai nyu kar isse isse tu roj bagaye kar ... mera mood achha hojata hai teri post padh ke :P ..

upendersingh
August 20th, 2011, 10:05 AM
Bander dailoge to mat chura. tu majhe shakal se hi chor laga tha... lol

तू कुछ पागल तो ना है...के मतबल होया इस बात का...के मैं समझ ना गया था अक तू मन्नै उकसावै है...मैं तो रिप्लाई भी ना दिया था...फेर तू मान्या इ ना तो मैं समझ गया अक तू बिना पूंछ का बंदर है...तन्नै तो खुराक देनी इ पड़ेगी...बेब्बे ताहीं छोरा ढूंढना गलत बात है के...कोई गाळ दे दी तेरे तै...तेरे मैं अकल का खोज नी है...पहले मेरी तरिया हिंदी लिखना सीख... फेर मेरे तै टक्कर लेन की सोचिए...

RTEWATIA
August 20th, 2011, 12:24 PM
itne bade aur padhe likhe hoke bachcho ki tarah lad rahe ho yar,

sukhbirhooda
August 20th, 2011, 01:31 PM
Dear Upender Bhai

Hope being a elder and senior member at Jatland, you will not take head on, expects more nice words from.

Warm Regards

sandeephooda
August 20th, 2011, 07:27 PM
are pahlwan ke bimari ja bani in gujjara gale. dekh laange susra ne:mad:

ashishsehrawat9
August 26th, 2011, 06:05 PM
ha ha.............Sahi kaha bhai,i agree with u.

ashishsehrawat9
September 2nd, 2011, 01:59 PM
Sabhi bhaio ko ram ram.After getting out from the deep-trouble ,the Congress party has fieled the two jat candidates for DU election from NSUI.

My coussin his name is also ashish choudhary,he had got the ticket for joint secretary.One more guy Ajay chikara(from Bahadurgarh ) has got the ticket for President post.

Sabhi bhaio sai request hai ki apne candidates ka support kare ,taki humare bhi election mai jeet sake.jai ram ji ki .

ravinderjeet
September 2nd, 2011, 03:49 PM
Sabhi bhaio ko ram ram.After getting out from the deep-trouble ,the Congress party has fieled the two jat candidates for DU election from NSUI.

My coussin his name is also ashish choudhary,he had got the ticket for joint secretary.One more guy Ajay chikara(from Bahadurgarh ) has got the ticket for President post.

Sabhi bhaio sai request hai ki apne candidates ka support kare ,taki humare bhi election mai jeet sake.jai ram ji ki .

कोंग्रेस से किसी भी तरह का समभंध रखने वाले को वोट नहीं देना चाहिए | चाहे जाट ही क्यों ना हो |

ashishsehrawat9
September 5th, 2011, 02:37 PM
Ravinder ji agar aaapke according hota to sahyad Haryana mai congress ki goverment nahi honi chaiye thi.I accept that this congress goverment is involved in many corruption activities but do u think other parties are very much straight forward..............??????
Chautala ji kai bare mai batane ki jaurat nahi (INLD),BJP mai bhi ak sai corrupted politicain hai but still better option than congress ,BSP (most corrupted )party.
Dood ka dula kaun hai ????????????????
Agar aapna koi jaat bhai elcetion mai khada hai NSUI sai to kya galat ho gaya........................???????

ashishsehrawat9
September 6th, 2011, 08:53 PM
I request all jat members especially who are studying in DU elections to support our candiadate's from NSUI for the post of president Ajat chikara & Ashish choudhary for the post of joint secretary.
My contact number is +918860454968.Please call me for any further information.

rajoura
September 12th, 2011, 12:29 AM
Jat dominate in their area and vice versa for Gujjars. However, the basic difference is that Gujjars are still percieved as criminals and Jats are percieved as Cops or Army Personell. This is the biggest acheivements of Jat in building their credibility in the eyes of Citizens. Thanks to all those cops and army personell who layed their life for the country.

The latest upcoming movie ZILA Ghaziabad is the classic eg. This movie is based on the Gang war in Western UP. Vivek Oberoi plays the role of Stavir Gujjar and Sanjay Dutt plays a role of Inpector Pritam Singh. Pritam Singh was a Jat who who was shot in Ghaziabad while he went for a morning walk. Hel had established a terror in the minds or criminals. He was killed as a part of a political conspiracy.

Here is information on Pritam Singh

http://www.mid-day.com/entertainment/2011/jul/180711-Pritam-Singh-Sanjay-Dutt-Zilla-Ghaziabad.htm

Vivek Oberoi as Satvir Gujjar

http://www.bollywoodlife.com/news-gossip/vivek-shows-his-bad-side/

Thanks

Sanjeev

rajoura
September 12th, 2011, 12:59 AM
Jat dominate in their area and vice versa for Gujjars. However, the basic difference is that Gujjars are still percieved as criminals and Jats are percieved as Cops or Army Personell. This is the biggest acheivements of Jat in building their credibility in the eyes of Citizens. Thanks to all those cops and army personell who layed their life for the country.

The latest upcoming movie ZILA Ghaziabad is the classic eg. This movie is based on the Gang war in Western UP. Vivek Oberoi plays the role of Stavir Gujjar and Sanjay Dutt plays a role of Inpector Pritam Singh. Pritam Singh was a Jat who who was shot in Ghaziabad while he went for a morning walk. Hel had established a terror in the minds or criminals. He was killed as a part of a political conspiracy.

http://www.mid-day.com/entertainment...-Ghaziabad.htm

http://www.bollywoodlife.com/news-go...-his-bad-side/

Thanks

Sanjeev

amitkumar98
September 13th, 2011, 11:05 PM
I request all jat members especially who are studying in DU elections to support our candiadate's from NSUI for the post of president Ajat chikara & Ashish choudhary for the post of joint secretary.
My contact number is +918860454968.Please call me for any further information.

Delhi University Student Union results declared today 10-Sep-2011
3 Seat won by ABVP and 1 Seat by NSUI
POST WON BY
President Ajay Chhikara : NSUI
Vice-President Vikas Choudhary, Ram Lal Anand College : ABVP
Secretary Vikas Yadav, ARSD College: ABVP
Joint-Secretary Deepak Bansal, Department of Buddhist Studies : ABVP

i was present when the result were announced and my friends supported chhikara who i suppose is a jat only....

herd that vikas chaudhary is not a jat but a yadav.......

so end of the day a jat,2 yadavs and a baniya....where r gujjars???? koi bhi nahi jeta...

ashishsehrawat9
September 14th, 2011, 02:17 PM
Amit bhai bura maat manna maghar aisa lagtha hai ki tumhe yadavo sai kuch jyada he pyar hai.I was also involved personally in the election.
Ashish choudhary standing for the post of Joint secretary from NSUI is my coussin.I also know Chikkara very well.I was there in university from 4th-10th september.
Candidate's list was like this:
For NSUI:-
President-Ajay chikkara.(ballet no.1 )-JAT.
Bhupinder sharma-vice-president(ballet no-7).-GUJJAR
Parag sharma-general secretary(ballet no-3).-PANDIT
Ashish choudhary-joint secretart(ballet no-4).-JAT
ABVP:-
President-Neha singh(Thakur).
Vice-president-Viaks choudhary(jat not a yadav).
general secretary-Vikas yadav(he is a yadav ,i think from rewari side but not sure).
Joint secretary-Deepak Bansal(He is a bainsla gujjar from faridabad,he was our opponent,bainsla gujjar write bansal mostly).
Isile status are 2-jat's ,1-gujjar ,1-yadav,no bania my bro ..........,i can even proof that.

amitkumar98
September 14th, 2011, 03:48 PM
Amit bhai bura maat manna maghar aisa lagtha hai ki tumhe yadavo sai kuch jyada he pyar hai.I was also involved personally in the election.
Ashish choudhary standing for the post of Joint secretary from NSUI is my coussin.I also know Chikkara very well.I was there in university from 4th-10th september.
Candidate's list was like this:
For NSUI:-
President-Ajay chikkara.(ballet no.1 )-JAT.
Bhupinder sharma-vice-president(ballet no-7).-GUJJAR
Parag sharma-general secretary(ballet no-3).-PANDIT
Ashish choudhary-joint secretart(ballet no-4).-JAT
ABVP:-
President-Neha singh(Thakur).
Vice-president-Viaks choudhary(jat not a yadav).
general secretary-Vikas yadav(he is a yadav ,i think from rewari side but not sure).
Joint secretary-Deepak Bansal(He is a bainsla gujjar from faridabad,he was our opponent,bainsla gujjar write bansal mostly).
Isile status are 2-jat's ,1-gujjar ,1-yadav,no bania my bro ..........,i can even proof that.

ashish bhai@ i do live in a place dominated by yadavs and gujjars(noida)....and i do hv frnds from both caste and i like and respect their caste too,humara hukka pani sath sath hai...i dont envy them..i hate muslims...
ashish u shud also know that chaudhary title is not just used by us,but also by yadavs and gujjars....like first chief minister of delhi was a yadav (BHRAM PRAKASH CHAUDHARY).. i m not sure whether vikas chaudhary is a yada or jat...i willl let u know shortly...
u shud also know tht in delhi jats r more,followed by gujjars and yadavs....
yes u r ryt deepak bansal is a gujjar(there r 3 bansila) village in south delhi....

amitkumar98
September 21st, 2011, 03:13 PM
ashish bhai@ vikas chaudhary its unfortunately true that vikas chaudhary is a yadav and not a jat....just got conformation from him through my cousin ,but it hardly matters we have jat as a president.....and i m also happy all 4 post are coverd by obc caste(jat,yadav,gujjar) which have all lot in common.....so cheers guys...be happy!!!

ashishsehrawat9
September 21st, 2011, 03:21 PM
Amit bhai mere ko bhi mere coussin nai he confirm kiya hai...............kher leave it .Ab to mai us sale sai mil kar he puchu ja jis din bhi University jauga.dont worry........

Bhai issi 25 september ko ak choti si jaat meet hai mehrauli mai .Check the thread Delhi & NCR jaat meet.Tum bhi jarur aana .share ur number there?

Dhakavaibhav26
November 24th, 2011, 10:19 PM
Bro sorry xams nd shadi k chakkar me offlyn raha. . . . . .nd meetin ka to kuch pata h nh chala muje

thukrela
November 24th, 2011, 11:02 PM

http://www.mid-day.com/entertainment/2011/jul/180711-Pritam-Singh-Sanjay-Dutt-Zilla-Ghaziabad.htm

http://www.bollywoodlife.com/news-gossip/vivek-shows-his-bad-side/

Thanks

Sanjeev

भाई राजोरा सबसे पहले तोह ये बताओ की कहा के रहने वाले हो ?

दूसरी बात, आपकी दी लिंक मे तो कही भी नहीं लिखा की प्रीतम सिंह एक जाट किरदार है

DrRajpalSingh
December 19th, 2011, 11:47 PM

My dear Sehrawat Ji,

Would it not be better if we avoid inflaming the passions of various communities by starting such type of threads?

In spite of my reservations on the issue, I respect your right to express your views.

Regards

gudduchahar
January 5th, 2012, 07:39 PM
bhaiyo ko ram ram mene ye site kl hi join ki h so hoping fr a warm welcome here.......

rajoura
January 6th, 2012, 12:46 AM
I am from Distt Bulandshahr

भाई राजोरा सबसे पहले तोह ये बताओ की कहा के रहने वाले हो ?

दूसरी बात, आपकी दी लिंक मे तो कही भी नहीं लिखा की प्रीतम सिंह एक जाट किरदार है

jksangwan
January 11th, 2012, 12:22 PM
sabhi jaat bhaio ko ram ram .....
Ravinderjeet bhai vo link mene aapko message mai bhej diya hai
please visit that link once .
I was not able to send it here because i am new on this site so i am not allowed right now to post any link and image till now .

Then you will come to know..........

new things are coming to my knowledge on this site. I don't know exactly what's the conflict between gujjars and jats of ncr.but i know one story about one of muslim emperors that when he was on shikar in jungles of hisar(haryana) he came into contact of beautiful gujjari,and you know when heart of muslim emperors go wild what they do-he abducted that gujjari and when gujjars resisted he gave away large tracts of land and gifts to them to shut their mouths and whatever.and in love of that gujjari,there exists one gujjari mahal in hisar.so my friend these things go.

ashishsehrawat9
January 11th, 2012, 08:20 PM
new things are coming to my knowledge on this site. I don't know exactly what's the conflict between gujjars and jats of ncr.but i know one story about one of muslim emperors that when he was on shikar in jungles of hisar(haryana) he came into contact of beautiful gujjari,and you know when heart of muslim emperors go wild what they do-he abducted that gujjari and when gujjars resisted he gave away large tracts of land and gifts to them to shut their mouths and whatever.and in love of that gujjari,there exists one gujjari mahal in hisar.so my friend these things go.

Thanks a lot for your information sir.

I dont have nay personal enemity with gujjars.I have many gujjar friends but the reality is that they always want to show that they are ahead than us in every field & always spready the myth about our royal community.

It is not the case with every person of gujjar community but it is true for more than 80%.Even there were many conflicts in history which shows these things.

cutejaatsandeep
January 11th, 2012, 08:37 PM
gujjaro ki sabse badi prob.. wohi hai jo pakistann ki hai.....woo ye ki pakistann aapne kaam to harr baat mai india se compete karta hai thats y unki aisee taisee hogi...yehi haal gujjaro ka hai saalee harr baat mai apne aap ko jaato se compare karte hai thatss y unkii issi tissi hoyee paadi see

thukrela
January 12th, 2012, 03:44 PM
I am from Distt Bulandshahr

मेरी माता का गोत्र भी राजोरा है| उनका गाँव खंदोई है (उचे गाव के नजदीक) |आपका गाँव कोनसा है ?

rajoura
January 12th, 2012, 10:05 PM
Bhai

My village is also khandoi. I am grandson of Late Ch Bhoola Singh. My great grand father was called Raja Ji. Your mother will definately know about us. And as her gotra is Rajoura she is from our Khandaan. Let me take a guess. Is you mother name Neelam and Nana name Late Ch Ram Singh. If this is correct. Meri taraf se Bhua Ji ko Namaste Kehna

I am based in San Jose, CA. What do you do?

Thanks

Sanjeev

मेरी माता का गोत्र भी राजोरा है| उनका गाँव खंदोई है (उचे गाव के नजदीक) |आपका गाँव कोनसा है ?

thukrela
January 13th, 2012, 08:28 PM
Bhai

My village is also khandoi. I am grandson of Late Ch Bhoola Singh. My great grand father was called Raja Ji. Your mother will definately know about us. And as her gotra is Rajoura she is from our Khandaan. Let me take a guess. Is you mother name Neelam and Nana name Late Ch Ram Singh. If this is correct. Meri taraf se Bhua Ji ko Namaste Kehna

I am based in San Jose, CA. What do you do?

Thanks

Sanjeev

Superb guess bro! you got it right,except my nana ji's name is late Ch Shyam Singh, Late Ch Ram Singh is the jant tau(i really dont know what that means)
i live in Dewas(near Indore). ..m in my grad 1st year

DrRajpalSingh
January 13th, 2012, 10:57 PM
Good discussion between the two!

Please keep it up but not by posting your views on this thread (as the topic does not conform to it), better think of opening a new thread.

gudduchahar
January 14th, 2012, 12:46 AM
i dnt think dt der iz any rivalry btween us and gujjars coz more den 60% of ma frnds are gujjars nd they all are superb...................

bajwajatt
January 14th, 2012, 05:44 AM
in punjab 95% OF GUJJAR converted to islam in14th 15th 16th 17th century......i m a jat sikh ...but even in sikh era and in pre sikh era of punjab gujjar are consider to be milkman and has no match in front of jat...in punjab ...gujjar improve there social status a bit after converting to islam...in punjab there is no rivalry between jatt and gujjars because gujjar stand nowere in punjab social system...my grand father told me jatt of punjab largers convert to sikhism in 16th 17th 18 th century but also follow hindu customs..till 19th century .....but gujjars in punjab came under strong influence of sufi islam and converted to islam..in punjab only 5% of gujjars are sikh or hindu mostly are muslam..

rajoura
January 14th, 2012, 07:08 AM
Great- Please email me your contact info at sanjeev_rajoura@hotmail.com

Thanks

Sanjeev

Superb guess bro! you got it right,except my nana ji's name is late Ch Shyam Singh, Late Ch Ram Singh is the jant tau(i really dont know what that means)
i live in Dewas(near Indore). ..m in my grad 1st year

amitsinghpanwar
January 26th, 2012, 05:51 PM
Dear friends, i m frm meerut (U.P.), and running my business in greater noida, majority here is of gujjars, they just keep on showing their welth by wearing gold chains and flaunting their cars, but they forget that this money they have is not hard earned but they got it by loosing their lands, they dress well but as soon as they open their mouths they show their worth.

when i started my business here they started threatening, but as soon as i told them that I AM A JAAT, sab thande pad gaye, they understood that YAHAN DAAL NAHI GALEGI, this shows how brave they are.

One more thing i would like to point out is that, they were cribbing for the raise in compensation against their land, they protested many times, got themselves killed by police, but when the fire reached to BHATTA- PARSAUL, at that time police was running to save their life from villagers, and let me tell u friends that BHATTA and PARSAUL belong to JAATS,

So, these are the two differences between JAATS and GUJJARS,

ye bas garajte hain baraste nahi, aur jaante hai ki JAAT jab garajta hai to barasta zaroor hai.

shekharjat
January 30th, 2012, 01:35 AM
ye bas garajte hain baraste nahi, aur jaante hai ki JAAT jab garajta hai to barasta zaroor hai

shekharjat
January 30th, 2012, 01:38 AM
JAAT jab garajta hai to barasta zaroor hai.

wow i have noted this in my quotes notesbook..........good luck carry on .........good luck for your business

amitsinghpanwar
February 5th, 2012, 10:16 PM
thank you bhai shekher .....:victorious:

Honi
February 6th, 2012, 10:38 PM
Bhai, is baat se inkaar ni kiya ja sakta ki jadatar castes, ab hum jaaton se jalne lagi hai because we are more powerful than others physically, and becoming powerful financially also, to log to jalenge hi, iska yahi ilaj hai ki apne ko aur majboot karo, aur conflict ko avoid karo aur agar conflict ho jaye to bakkal udhed ke dharti me daab do.

sameer1989
November 16th, 2012, 12:56 AM
bhai yadavo ki 8 seat hai ward ki aur jaat ki 12 hai mai gurgaon se hi hoooo

jitender_singh
November 16th, 2012, 08:48 PM
Bhai Mayor toh yadav ban gaya gurgaon ka MP bhi yadav hi hai
bhai yadavo ki 8 seat hai ward ki aur jaat ki 12 hai mai gurgaon se hi hoooo

DrRajpalSingh
November 16th, 2012, 09:22 PM
What this information has to do with the thread topic.

subhashmahla
November 17th, 2012, 10:04 AM
bhaiyo jaat always rockz

vipinrathee
November 17th, 2012, 11:56 PM
Better to avoid rivalry....No need to nurse grudges against them...just chill mr. Sehrawat.....

Just enjoyyyyyyyy

GauravGauf
April 30th, 2013, 03:21 PM
I live in Delhi Near D.U
i do have few gujjar friends n yes definitely i have seen and felt Gujjars are jealous of Jats ...
but we should ignore all that ...
b focused in our progress ...
best reply is by making them more jealous by progressing more ...
even i have seen Rajputs getting jealous of Jats :)

GauravGauf
June 17th, 2013, 01:59 PM
One should know the truth , among all the famous so called warrior castes of north india ... Jats have the least population ........ Rajput , Yadav , Gujjar have more population n widely scattered ...
Keeping this in mind we are doing n we have done n achieved many milestones , we just need to focus on our own progress rather than thinking about what others say or what the stupid media says be united n eradicate the bad elements from our community then only we can achieve success or b progressive in true terms .
and as far as Gujjar Yadav Rajput anyone of them are concerned let them b jealous ... B practical n understand the reality in Noida Ghzbd there population is much more than Us, n one should always remember one thing what we call Badmashi or the Dominated class or whatever u call it , comes only when u have money n u have a considerable population in particular area :) so best is focus on your growth work hard achieve something let them b jealous :)
yes it is a fact that these community are jealous of Us ....... n we jealous of each other haha ..... adios :)

ashishsehrawat9
July 1st, 2013, 07:35 PM
One should know the truth , among all the famous so called warrior castes of north india ... Jats have the least population ........ Rajput , Yadav , Gujjar have more population n widely scattered ...
Keeping this in mind we are doing n we have done n achieved many milestones , we just need to focus on our own progress rather than thinking about what others say or what the stupid media says be united n eradicate the bad elements from our community then only we can achieve success or b progressive in true terms .
and as far as Gujjar Yadav Rajput anyone of them are concerned let them b jealous ... B practical n understand the reality in Noida Ghzbd there population is much more than Us, n one should always remember one thing what we call Badmashi or the Dominated class or whatever u call it , comes only when u have money n u have a considerable population in particular area :) so best is focus on your growth work hard achieve something let them b jealous :)
yes it is a fact that these community are jealous of Us ....... n we jealous of each other haha ..... adios :)

Bro ,check all the previous replies till now.I know how to grow & what should be done in today's practical world..........This thread was to discuss about all possible reasons & issues behind this,still thanks for your advise.........

maddhan1979
July 23rd, 2013, 06:29 AM
hi ravinderjeet ,
I have read so many times on their site what they write about jaats .

Last time in DU fest ,i have seen the direct clash on just a small issue in Ramjhas college ,north campus .Gujjars think that the Britishers snatched their land before independence and had given to jaats especially in N.C.R.

u can see the comments about jaats on their site ,i have that link as well with me.

What u say now ?

The problem is not of Gujjars. The problem is of education, if u ask them about their history or rather of the history of their village they do not know anything about it. Most of the kids that are being educated in rural north west India are the result of "Kunji (small books which give small answers to some basic question banks)". When such semi educated or almost non educated kids come out in the society they are only are able to see the money and are not able to see the reason behind the money.
If i talk about the village history, of any Gujjar, i find 99% percent know only about 100 years or maximum 200 years of their village history and even if they know older history it is often distorted due to religious or some other influence.

As per the Britishers part, Gujjars did not know the situation of north west of India before the arrival of Britishers in this area. Here we "Jats" were sitting on the forefront at the entry gate to present day India, Punjab (Haryana was part of Punjab, Rajasthan), all the other Jat clans living in Pakistan and Afghanistan converted to muslim faith long back. Here Sikhism formed a uniting force to fight wars in history. These wars were being fought in the name of religion.Before Sikhism, Hinduism had divided us inform of small clan based kingdoms, small area chiefs and so on. Jats converted a lot to Sikhism.
Again even in north west of India we were divided in different small kingdoms and were fighting each other, and of course we were the "warriors" and for that name sake we had to get ourselves sacrificed in the name of country and religion.
Interesting fact being, most of the tribes that converted to Islam in Pakistan and Afghanistan also started fighting us although our tribal roots and our tribal names were same. Britishers were the best option to come out of this pathetic situation of wars after wars, each year and each day at that point of history in north west of Bharat.

Gujjars have been herders and grazers of cattle to large extent of their history, this kind of lifestyle also meant that they were on a continuous movement, continuous movement also meant loss of their history.

Jats are Gujjars are most closely related to each other. Their migration and movement in history has also been very close as have been the family names. We write same family names in both communities such as Chauhans, Bhatti and many more, we share common living area in North west of India, Pakistan and Afghanistan.

If Britishers were not present in present day north west of India, north west of India would have turned to present day Afghanistan or Pakistan, and we would have been still been fighting each other in the name of religion, kingdoms, etc. Britishers did not snatch land from Gujjars and gave it to Jats. Gujjars were into grazing and cattle herding so their lifestyle meant that they required continuous grazing land for which they had to move place to place. Some Jat tribes still lead the life as Gujjars did in the past.

Today the problem in NCR is being created by lack of education, small time money interests, lack of knowledge of their ancient past. The fact remains communities which are closely related with land for the living such as farmers, hunters, cattle grazers have never seen big money in their life. Suddenly they get good money due to change happening in NCR. Now due to lack of education and vision most of them loose sense of direction of their original work i.e farming, cattle rearing, etc. and start running for a false money this way or that way.

Just getting collage degrees, passing collage by reading "Kunji", or passing exams through right or wrong means does not mean that a person becomes educated.

In the last there is an old saying: A tree howsoever big that might be once looses connection to its roots, sooner or later dries out and a tree which does not know about its roots ultimately falls.

maddhan1979
July 23rd, 2013, 06:35 AM
The problem is not of Gujjars. The problem is of education, if u ask them about their history or rather of the history of their village they do not know anything. Most of the kids that are being educated in rural north west India are the result of "Kunji (small books which give small answers to some basic question banks)". When such semi eudcated or almost non educated kids come out in the society are able to see the money and not able to see the reason behind the money.
If i talk about history, to any Gujjar about the histrory of his village, i find 99% percent know only about 100 years or 200 years of their history and even if they know older history it is often distorted due to religious or some other influence.
As per the Britishers part, Gujjars did not know the situation of north west of India before the arrival of Britishers in this area. Here we "Jats" were sitting on the forefront at the entry gate to present day India, Punjab (Haryana was part of Punjab, Rajasthan), all the other Jat clans living in Pakistan and Afghanistan converted to muslim faith long back. Here Sikhism formed a uniting force to fight wars in history there were being fought in the name of religion.Before Sikhism, Hinduism had divided us inform of small clan based kingdoms, small area chiefs and so on. Jats converted a lot to Sikhism. Again even in north west of India we were again divided in different small kingdoms and were again fighting each other, and of course we were the "warriors" and for that name sake we had to get ourselves sacrificed in the name of country and religion. Interesting fact being, most of the tribes that converted to Islam in Pakistan and Afghanistan also started fighting us although our tribal roots and our tribal names were same. Britishers were the best option to come out of this pathetic situation of wars after wars, each year and each day at that point of history in north west of Bharat. Gujjars have been herders and grazers of cattle to large extent of their history, this kind of lifestyle also meant that they were on a continuous movement, continuous movement also meant loss of their history.

Jats are Gujjars are most closely related to each other. Their migration and movement in history has also been very close as have been the family names. We write same family names in both communities such as Chauhans, Bhatti and many more, we share common living area in North west of India, Pakistan and Afghanistan.

If Britishers were not present in present day north west of India would have turned to present day Afghanistan or Pakistan, where would have still been fighting each other in the name of religion, kingdoms, etc. Britishers did not snatch land from Gujjars and gave it to Jats. Gujjars were into grazing and cattle herding so their lifestyle meant that they required continuous grazing land for which they had to move place to place. Some Jat tribes still lead the life as Gujjars did in the past.

Today the problem in NCR is being created by lack of education, small time money interests, lack of knowledge of their ancient past. The fact remains communities which are closely related with land for the living such as farmers, hunters, cattle grazers have never seen big money in their life. Suddenly they get good money due to change happening in NCR, now due to lack of education and vision most of them loose sense of direction of their original work i.e farming, cattle rearing, etc.

Just getting collage degrees, passing collage by reading "Kunji", or passing exams through right or wrong means does not mean that a person becomes educated.

In the last there is an old saying: A tree howsoever big that might be once looses connection to its roots, sooner or later dries out and a tree which does not know about its roots ultimately falls.

The main problem is in the education system, lack of vision in government, lack of knowledge in history and again now because of the changes happening due to IT field, print media will be gone and so will be the reading habit, disconnecting the masses of uneducated people from knowledge.
This is a very grim scenario but it is also the fact and there is a need to change this fact through spread of knowledge.

maddhan1979
July 23rd, 2013, 06:36 AM
The main problem is in the education system, lack of vision in government, lack of knowledge in history and again now because of the changes happening due to IT field, print media will be gone and so will be the reading habit, disconnecting the masses of uneducated people from knowledge.
This is a very grim scenario but it is also the fact and there is a need to change this fact through spread of knowledge.

Jats and Gujjars are one of the most ancient tribes of north west Bharat, their history is a proof in itself.

maddhan1979
July 24th, 2013, 06:26 AM

A more interesting fact is that, 10 years ago when i did my Masters degree in Technology there were no "Kunji" for any technical courses or professional courses. Now the situation is totally opposite. There are "Kunji" for professional and technical courses, i think, this is the worst case scenario in the education of a state or country.

GauravGauf
August 6th, 2013, 11:17 AM
Bro, think yourself what could b the reason behind this... obviously all this rivalry etc u talking about is just because of the power game ... Gujjars.. instead of being more in population than Jats are still trying to find there grounds u know as in power politics etc etc ... so they are jealous n they show it ...
best is dont give a **** to what they say ...

maddhan1979
April 6th, 2014, 08:17 PM
Bro, think yourself what could b the reason behind this... obviously all this rivalry etc u talking about is just because of the power game ... Gujjars.. instead of being more in population than Jats are still trying to find there grounds u know as in power politics etc etc ... so they are jealous n they show it ...
best is dont give a **** to what they say ...

Well, all i can say is this nation does not need so called "Power Games" and "Power politics", "Family politics" and other such crap. What this nation need are reforms.

Kush
August 3rd, 2014, 01:33 AM
[QUOTE=amitkumar98;270223]frankly

Kush
August 3rd, 2014, 02:43 AM
इतना सब कुछ होते हुए भी खुद की कोई पहचान नहीं , कमाल हैं :)

Bhaisahab akele up ke jaato ke dam pe hi western up 'sugar bowl of india' kehlata haiā€¦

Kush
August 3rd, 2014, 02:53 AM
[QUOTE=Dhakavaibhav26;275146]Bhah r

Panghalprince
December 3rd, 2014, 10:17 PM
my village is SIKHERA , this village is highest number of defence persons , every house had 2-3 persons in defence .

Panghalprince
December 3rd, 2014, 10:28 PM
right , jaat belt starts from sikandrabad

drssrana2003
August 26th, 2015, 07:26 PM
Every one except your parents is jealous of you one or the other day. It is one of he famous six enemies of humans. It is called maatsarya in Sanskrit. The other five of the gang of six are: 1. kaama,2. krodha 3. lobha, 4.mada, 5.moha.King Ashoka also enumerated iisaa i.e. jealousy among the evils that degrade a human being. One is advised not to fall prey to such sentiments. So let us pray for the welfare of all- Gujjars or Rajputs. ONCE we were all of the same block.

aditya12
July 8th, 2016, 12:44 PM
Jatland form pe kisi ne kaha aaj tak kon sa gujjar c.m bna p.m bna.. chalo mm bta deta hu bhai saabh apne jaat bhaiyo se Sardar patel gujjar the.. gujjaro kk naam pr he gujraat state hai ..noida kk gujjaro ka toh hamko bhi abhi pta chala .. chaudhary sabh kisaan neta the naa ki jaat ...saare kisaan unko vote dete the..ab aap kk ajeet sabh ko toh aap he behtr jaante hai...sachin .gaurav kk maut pr wo kaha the hamare hukum singh ji aap logo kk sath khade the...gujjar aaj bhi apne hunar mm dum rakhte hai ...aur paise kii baat na kro jiii jitni goli tam sab pe itni toh hum dost kk shadi mm yu he chala de...

aditya12
July 8th, 2016, 12:50 PM
Bhai sabh aap ko kab aaye gi ...sardar patel gujjar the gujrat kk patel sab patidaar gujjar hai.. majak samjh re sab charan singh ji jo khud ko kisaan neta kahte kahe mr gye aaj unko dukh ho raha hooga..

ayushkadyan
July 8th, 2016, 11:38 PM
Bhai sabh aap ko kab aaye gi ...sardar patel gujjar the gujrat kk patel sab patidaar gujjar hai.. majak samjh re sab charan singh ji jo khud ko kisaan neta kahte kahe mr gye aaj unko dukh ho raha hooga..
हे पटेल पुत्र! शांत हो जाओ। ये साइट गुज्जरों के लिए नहीं बनी है। अपनी खोख़ली शान का ढिंढोरा कही और पीटो। जो कुछ भी तुमने लिखा उसे देखकर हमें तुम्हारा भविष्य एक स्टैंडअप कॉमेडियन के रूप में ज्यादा अच्छा दिखता है।

@Moderator: Please ban this id without taking more time.

Fateh
July 9th, 2016, 09:55 AM
Raka ji aapko UP ki politics ki kitni knowledge hai jo aap UP kai bare mai itna kuch suna rahe ho yaha bet kar.In UP jaats are only 7-8 % that too are present only in Western UP(20 districts).UP politics is very different from any other state politics.UP is a very huge state.You talk Yashpal Malik ,you said that he is a greddy person.Everybody is greedy in politics,some are upto are less extent & others are more.
But hum acha usse kehte hai ,jo humari community kai liye kuch kare,farmers kai liye kuch kare.Yashpal mailk was supported by BSP to overcome the hold of RLD chief Ajit singh in UP .In UP still jats are behing Ajit singh.Yashpal Malik is a good person & good politician as well ,no doubt that guy believes in action but he did not have the image of the National leader till now like Ch Ajit singh.
Raka ji yaha site par bet kar baat banana bhot aasan hota hai ,agar UP kai JAAT itne kamjor hote to Bhatta-parsaul mai yeh case na hota.There are very limited jaat villages in greater noida region(gujjar's area) but still they fight against the police & rapid action force till 6 hours.This BSP govt. really fells jeaolusy towards jaats as so many incidents had been done by jaat leaders against him.U dont be even knowing about them ,like the statement issue done by Ch Mahendra singh Tikait & so many other incidents as well.

Raka jiU r sitting in Haryana?Do u have the guts to abuse the CM of Haryana in front of media ?????????Baba Tikait made the comment about Mayawati in front of whole Media.Govt even use the PSC,RAF forces but they were not able to even touch the Baba tikait.Jara ak baar tum bhi aisa kuch karke dikhago ,tab mane tume bhi tume choudhary sahab,is baat kai jawab jarur dena choudhary sahab.

You talk about dispute between Yashapal malik & Hawa singh Sanghwan ,raka ji dispute to sage bhaio kai bich mai bi hoti hai,baap-bete kai bich me hoti hai,agar koi dispute hai bhi to usse sultana chaie.
Yashpal Malik Kai piche BSP ki chamari Mayawati ka support tha ,aur vo Ajit singh ki khilafat kar raha tha ,islie UP kai jaat uske saat nahi kahde hue,kyoki vo apne aap ko kahi na kahi sabse badha dikhane ki khosis kar raha hai yeh baat aapne tik kahi ,i agree at this point.
Aapne kaha ki aaj kai samay mai jaato ka sabse kamjor sangthan hai uska reason hai jaato ki aapsi fut,lekin iska matlab yeh nahi ki yaha kai jaat bekar hai.I have given u many examples already & secodly vote bank matters a lot in politics.
I dont want to show here jaats of UP are very brave or anything else."JAAT IS JAAT CHAHE KAHI KA BHI HO ,THIS IS MY THINKING".

I am sorry sir if my language was offensive & rash but such kind of things i did not expect.
Just an example in my college time ,there were many jaats in my college from Rajasthan ,Haryana & they were very close to me even than some of my coussin brothers.I never let them face any problem in the college & outside as well.

So now what u say sir?

In my view we lack unity due to which we suffer on all front

amitbudhwar
July 9th, 2016, 06:22 PM
This thread must be deleted for the sake of harmony among communities. Jatland should not be used as a portal to create differences with other communities.

neel6318
June 23rd, 2018, 09:30 PM
[QUOTE=prashantacmet;268233]
Now come to jealousy thing

Regards,

Urmila.

But, I prefer to keep distance from Gujjar guys. Reason behind is I directed one Gujjar guy to speak truth. And after that, it became a personal offence to him for which I got assaulted only once but was very disgusting way.

Now, I never faced any such strife, but still stand strong to make Gujjar/s behave.

Regards! :)

Solankivich
December 16th, 2019, 03:49 PM
now Faridabad Lok Sabha constituency and south delhi Lok Sabha constituency has been lost from Jats where we always won in fact Jats had more villages than guitars in these constituencies .

Dushyantaliyans
August 7th, 2020, 03:17 PM
Bro whole of the harit pradesh chahe vo meerut ho ya aur koi bhi district except two Saharanpur & G B nagar (noida) all are jat dominated .I live near Choudhary Charan singh University in meerut .(jaato kai ladke kisi ki bhi aisi taisi kar dete hai 2 min mai ).

These gujjars are only dominating in noida ,not anywhere else ,it's true that they also have good poppulation in some districts of western up like noida ,saharanpur(dominating ) .They r also present in siezable amount in Meerut ,Bijnor and 1or 2 districts more ,not more than that .
It is not like that all gujjars are bad ,i also have lots of gujjars friend ,but i have seen the haterness in their mind because they are much backward than us & due to some other political reasons .

What they r doing western UP right now ,they will try to join BSP aur Bhen ji kai paltu dog ki tarah dum hilayege especially gujjars of noida .
But jats never do that ,even our CM nayawati know that it is not possible to win in western up without jaats support .

But gujjars have got a lots of advantage in UP due to noida development ,they have got crores of rupees for their land & they think themselves to be Don of noida .

I can give u the list of jat's poppulation in western up districts :-
Muzzafarnagar-19%
Meerut -17%
Ghaziabad-14%
Baghpat-22%
Saharanpur-7%
G B nagar -5%(gujjar dominated ,gujjars have 19% poppulation here )
Bulandsahar -17%
Aligarh -11%
Hathras-13%
Mathura-22%
Agra-18%
Bijnor-14%
Muradabd-16%
Firozabad-6%
Rampur-11%

Except this jat's have siezable pooppulation in Bareilly ,Pilibhit ,Jyoti bhaphule nagar .

8 percent in gautambudh nagar

abhi739
October 9th, 2020, 09:55 PM
Hindus are going though genocide in pakistan bangladesh and conversion in south india, those percentages will reduce further if we keep doing jatt tamil bangali

chahal07jat
January 29th, 2021, 08:11 PM
Hello everyone. I want to share my personal experiences with you guys. I know Gujjars very well and it is very true they harbour animosity towards Jats. Most Jats have this feeling that Jat-Gujjar are brothers. I must tell you that this brotherhood is claimed most often by Jats rather than from Gujjars. There are many instances in real life where I was literally amazed by hatred which they carry in their hearts for us. You can personally check out many videos on youtube in which they are abusing Jats.

chahal07jat
January 29th, 2021, 08:15 PM
This platform is for Jat issues and for increasing unity among Jats. If you have relevant thing to talk about this topic, only then message.

chahal07jat
January 29th, 2021, 08:20 PM
Where did you get this figure of 8% in Gautam Buddh Nagar. 8% is too much bro. Do not inflate figures.
8 percent in gautambudh nagar

chahal07jat
January 29th, 2021, 08:25 PM
now Faridabad Lok Sabha constituency and south delhi Lok Sabha constituency has been lost from Jats where we always won in fact Jats had more villages than guitars in these constituencies .

South Delhi has more Gujjar Villages than Jat Villages. I guess Faridabad district has more Gujjar Villages than Jat Villages. Do you have any idea about Palwal District?

chahal07jat
January 29th, 2021, 08:28 PM
If you want to ignore truth, then its your call. I lived in South Delhi and have personally encountered many instances of Jat-Gujjar rivalry.
This thread must be deleted for the sake of harmony among communities. Jatland should not be used as a portal to create differences with other communities.

ayushkadyan
January 30th, 2021, 04:53 PM
It's not about Jat Vs Gujjar only. Jats have "Don't give a F..." attitude towards other communities then it hardly matters who like or dislike us. "The Jat brand" is miles ahead of these Gujjars or any other community in Delhi NCR. It's not about wealth and possessions we have but a unique Tribal identity we are maintaining despite all the odds. It may sound a bit self-obsessed or narcissistic approach and this is how other look at us. So chill Bro.. Enjoy this Jathood.

mandeep333
February 2nd, 2021, 02:54 PM
Chaudhary Devi Lal used to say Jats, Gujjars, Ahirs & Rajputs are brothers as a matter of fact there is nothing wrong thinking so. There has been already great in fighting among Jats. We must avoid intercommunity conflicts. I believe that we must strengthen ourselves.

ssangwan
March 31st, 2021, 12:05 PM
Jats vs This that! Yahaan Jat Jat ka nahin, bhai bhai ka nahin, behen bhai ek dusrae kae nahin, beta beti maa baap kae nahin! Aur baat kare ja rahi hae Jat vs Gujjar! Even on jatland certain members who have abused other jats are being praised as karta dharta Sadhus of Jat community! In reality, these Sadhus ain’t Sadhus!

KJ2018
April 1st, 2021, 07:47 PM
Jat V/s all is a universal truth - but maintaining honesty, frankness, hardworking, identity, togetherness, positive attitude, competitiveness spirit, attachment with land, etc are the USP of this community so nothing to worry about localised conflicts.

gstomar
June 11th, 2021, 01:01 AM
I appeal to all my JATs brothers & sisters.
Please see the big picture, country is going through a drastic change, remember in Afghanistan(Talibani) & Pakistan most converted peoples to Islam are JATs & Gujjar.
They were not converted by choice, fact is that they converted by fear & greed.
Same situation is coming ahead, "SAARI JAAT GARDI PICHWADE SE NIKAL JAWAGI".
In 2013 somehow we protected our pride but how long you can do that.
Our population in rural area has decreased drastically, no one is there to event cultivate.
Muslim population is increasing more that 30%.
If you think you are real JAT then please protect our property and children.

True JATs please come together and plan something how to fight with this situation.
जिंदा रहेंगे तो गर्व के साथ तो आप दावा कर सकते हैं कि आप जाट और हम आप गली के कायर भी नहीं हैं।

Tikait is damaging our pride to anything, and many fools are supporting him.

chahal07jat
June 13th, 2021, 11:55 AM
भाई जी topic के ऊपर बात करनी चाहिए । तभी अलग अलग forum बनाए जाते हैं ।

vijaymangawa14
January 13th, 2022, 11:55 AM
Ram Ram Bhai ,
I have seen many times gujjars want full control Hand in Delhi NCR . Wo dhire dhire hmare sansadhano par kabza karte ja rahe hain aap last 4-5 year ka DU elecation dekho ye hawi hote ja rahe hain

CSTanwar
February 6th, 2024, 11:49 PM
I appeal to all my JATs brothers & sisters.
Please see the big picture, country is going through a drastic change, remember in Afghanistan(Talibani) & Pakistan most converted peoples to Islam are JATs & Gujjar.
They were not converted by choice, fact is that they converted by fear & greed.
Same situation is coming ahead, "SAARI JAAT GARDI PICHWADE SE NIKAL JAWAGI".
In 2013 somehow we protected our pride but how long you can do that.
Our population in rural area has decreased drastically, no one is there to event cultivate.
Muslim population is increasing more that 30%.
If you think you are real JAT then please protect our property and children.

True JATs please come together and plan something how to fight with this situation.
जिंदा रहेंगे तो गर्व के साथ तो आप दावा कर सकते हैं कि आप जाट और हम आप गली के कायर भी नहीं हैं।

Tikait is damaging our pride to anything, and many fools are supporting him.

Ram Ram,

Exactly, divided we fall, and united we fight. The Brits sowed the seeds of division (not that these didn't exist), but not to such a level. If Jats, Gujjars, Rajputs, and Ahirs can't be united, we'll perish. See, all Jats, Gujjars, and Rajputs in Pakistan Punjab had either converted to Muslims or Sikhs, but not Punjabs (Khatris) - Sikhs to protect self and our Hindu religions. I haven't met a single Jat or Gujjar who came to India post-partition - none, and none of those who stayed back are Hindu. Khatris, almost all are refugees, and were still Hindus in Pakistan but were demeaned by Gandhi and Congress, therefore post migration were looked down. (I personally believe it's our (warrior tribes) collective duty to protect our people, and for that we have to be united in family, then in the community, then in religion, and country).

Whatever history of Guru Hargobind ji and Guru Gobind ji (and all other Sikhs), I know, is that our values, principles are all the same. Earlier marriages in Sikhs were common, even in my own family I have Sikh relatives, but recently, I have seen my Instagram reels which say don't marry in Hindus and Hindus are idol worshippers - a propaganda of Khalistani & Pakistani to break and divide us further.

I read many positive comments in this thread, but many are negative and conclude to stay in isolation, that's exactly what we need to avoid. If someone speaks ill, then find out the root causes and work on that. Remember, if someone says nine times I love you but once I hate you, we don't remember those nine times but that one time where I hate you was said. Jats, Gujjars, and Rajputs have the same surnames, same history, and the presence of this thread itself is a testament that we are the same but a fault line is there. Then remove those fault lines for self-interest because we already Muslims uprises in Haryana and Hindus aren't united and we'll fall if we can't unite. In Haryana in the last 4-5 years, I have seen mazars coming up, riots in south Haryana have become common.

I have even heard divisions within Jats, Yeh Deswali jaat hai woh Bagri jaat hai. I can't comprehend my head around these. I understand how the lands were confiscated and how males were killed off Gujjars after 1857, I don't know if Jats sided with Brits and why someone would feel left behind. Empathy goes a long way.

Hindus always were divided and were made to vote on caste lines, and we kept losing the ground, if BJP has done something good is given a collective framework and corrected two historic wrongs which seemed impossible to rectify, at least to me: Ram Mandir and Kashmir.

Let's be united first in family, then in the community, then in religion, and in the country.

Ram Ram, Jai Hind.