PDA

View Full Version : women respect:where do we stand

reenarana
February 3rd, 2007, 05:47 PM
ram ram sabko....
kal main ek article pad rahi thi women per......to ek dum se mere demaag mein ek sawaal aaya....ki jaise pehle zamane mein aurat ko ek bhout oocha darza diya jata tha.......kya aaj bhi aisa hai.......maanti hun ki aaj aurat khud ki apna hakk le leti hai...na mille to bhi ladne ki himmat rakhti hai.....per fir bhi usse wo nhn mill pata jiski wo sahi hakdaar hoti hai....aakhir kyun???aaj bhi usse...khaas taur se hamare jaaton mein paon ki juti samjha jata hai....theek hai kuch jaat jo gaon ke bahar aa gaye hai,educated hai....wo to fir bhi unki respect kerte hai....per 75% jaat abhi bhi wahin ke wahin hai....ghar mein aurat ko maarte hai...khub kaam kerwate hai...or badle mein thordi si izzat tak nhn de paate.............
sahi dekha jaaye to yeh sirf jo gaon mein aadmi rehte hai wahi nhn balki jo bahar shahar mein...foreign country mein....kayi saalo se reh rahe hai....wo bhi aisa kerte hai.............
bus mein jab koi ladki khadi hoti hai to usse ladka uth ke seat de deta hai...but wahi ladka mann mein ussi ladki ke liye gandi-2 baatein sochta hai.......wo bhul jata hai ki izzat sirf seat dene se nhn di jaati...izzat mann mein bhi honi chahiye......jo aaj ke ladko mein hoti nhn hai....
aap log yeh soch rahe honge ki main seedhe ladko ke upar dosh laga rahi hun...lkn aap log khud agar sochenge to, aap ko khud se hi mahsoos ho jayega....ki sachchai kya hai......
ladke waise to harr ladki ho bahan bahan bulate hai or shareef bante ghumte hai....but mann mein................
jab koi ladka kissi ko gaali deta hai to ladki ke naam se hi di jaati hai...ladko ke naam se kyun nhn........
main bus yeh jaanna chahti hun ki kya aap log bhi auraton ko wahi darza dete hai jo dikhate hai ya kuch or.....
main jaanti hun koi bhi yeh nhn likhega ki uske mann mein bure vichar hai....but fir bhi apne mann mein to zarur mahsoos kijiyega....ki sachchai kya hai..............
"i think there is no place left in this society for the respect of women and not even a single person think on it........."
wht do u say.................????

Samarkadian
February 3rd, 2007, 07:08 PM
Like they say," It require courage to listen and it also requires courage to stand and speak your heart."

I appreciate you for such a bold,thought provoking,and realistic post.You dared to say.Its true like other communities women are subjected to oppression in Jat commuinty as well and shameful part is that we tag such acts as our family or caste traditions.Even education hasnt changed much.
I think it wud change from ourselves.Fault is in ourselves Reena Ji.I'm sure this trend wud change.We need genuine people like you.

ritu
February 3rd, 2007, 08:40 PM
reena bahut hi accha topic.par sab trah ke log hote h.tumhe kuch izzat dene wale mil jayenge or kuch......aur ye baat sirf jat mardo ki hi nahi h ye universal h .yaha america me bhi mane dekhe h male chauvinist gorre.even they can not stand women doing better than them and even i have seen them using abusive language for women.bebe kasoor isme jata ka koni ya aadmi jaat bhagwan ne banayi hi aise hai.they want to be in control and feel pride in that power.baki exceptions r everywhere.

deepakchoudhry
February 3rd, 2007, 08:43 PM
Reena,

Your post was painful because it shows the mirror of Men's mindset in today's society (not just within Jats).

We have discussed this topic manier times on this forum.

Reality is, that so called superior psyche within men is very deep rooted (Thousands of years old) hence change cannot happen overnight.

In Vedic period Mother had the highest position in the society, she was compared to God.

Vedas state where women are not respected that home/society cannot progress.

We have lost our true culture and human values.

Things are changing at painfully slow pace but they are changing for sure.

If we all start this change within ourselves and in homes, society soon will change too.

Deepak

desijat
February 4th, 2007, 12:55 AM
I would disagree to Reena to some extent.

Look, when it comes to achievement women say we are ahead than men, we have done this we have done that but when it comes to take priviledges like a seat in bus, special que to book railway tickets, they show they are woman and want to take an advantage of it.

As far as respect goes, i agree that i myself have seen so many examples in my life where people are cheating women like anything. Married people are flirting with girls, one guy going to every extent with N no. of girls but the question is are guys only responsible?

I believe Girls are also blamable to a major extent, for example if i am to marry a girl from a metropolitan city, how can i be so sure that there has not been any guy in her life before? And now a days since BF-GF term is in fashionso much, how can i believe she didnt do any wrong in her past?

And once i get to know such things about someone what respect do you want me to have for such a girl?

I can make you count so many girls who do not respect their elders, who do not have any sense to talk to younger ones, who wear clothes which barely can cover their body, who talk utter stupid talks with every filthy word in it.... Guys use abusive words with girls name in it but what about those girls who also use the same words?

I am sorry to say i do not old any respect for such girls....

I Do respect those females who are family makers, who no matter what remains abided by their principles, who are fair with all, who knows how to respect every one and their feelings..... i respect those who trust me

Lastly - I treat people as they treat me....

manjeemalik
February 4th, 2007, 01:43 AM
I would disagree to Reena to some extent.

Look, when it comes to achievement women say we are ahead then men, we have dont this we have done that but when it comes to take priviledges like a seat in bus, special que to book railway tickets, they show they are woman and want to take an advantage of it.

As far as respect goes, i agree that i myself have seen so many examples in my life where people are cheating women like anything. Married people are flirting with girls, one guy going to every extent with N no. of girls but the question is are guys only responsible?

I believe Girls are also blamable to a major extent, for example if i am to marry a girl from a metropolitan city, how can i be so sure that there has not been any guy in her life before? And now a days since BF-GF term is in fashionso much, how can i believe she didnt do any wrong in her past?

And once i get to know such things about someone what respect do you want me to have for such a girl?

I can make you count so many girls who do not respect their elders, who do not have any sense to talk to younger ones, who wear clothes which barely can cover their body, who talk utter stupid talks with every filthy word in it.... Guys use abusive words with girls name in it but what about those girls who also use the same words?

I am sorry to say i do not old any respect for such girls....

I Do respect those females who are family makers, who no matter what remains abided by their principles, who are fair with all, who knows how to respect every one and their feelings..... i respect those who trust me

Lastly - I treat people as they treat me....

I think you have misunderstood the topic put accrossed by Reena. The topic is "Respect for the woman", woman in general and that woman could be our mother, sister, wife, friend or girl friend.They all deserve respect. In your discussion you have majorly targeted a particular section of young urban females who wear indecent clothes, flirty by nature, and don't respect their elders. I am sorry to say your definition of "woman" is very limited.

choudharysaaab
February 4th, 2007, 01:53 AM
ram ram sabko....
kal main ek article pad rahi thi women per......to ek dum se mere demaag mein ek sawaal aaya....

Aise bahut se ajeeb se sawal ate hain girls ke *dimag* me...aur kayii baar aise sawal gadbad kar dete hain life main...

ki jaise pehle zamane mein aurat ko ek bhout oocha darza diya jata tha.......kya aaj bhi aisa hai....

ha aisa he abhi bhi...girls ki akkal to ghaas charne chali jati he jab aise khayal ate hain unke dimag me...aur aj kal ki *women power* ko badawa deke publicity lene walo ke chakkar me girls khud apne ko neechha darje wali samajhne lagti he...influenced by these kind of agressive speeches she start thinking that she is not being respected in the society...jo ki galat he...pahale to aisi bahaki bahaki baate nahi karti thi ab kyon karne lagi hain girls...see an interesting reply to your thread above, this is one such kind of WRONG THINKING DEVELOPED IN GIRLS BY THOSE PUBLICITY LOVERS

..maanti hun ki aaj aurat khud ki apna hakk le leti hai...na mille to bhi ladne ki himmat rakhti hai.....per fir bhi usse wo nhn mill pata jiski wo sahi hakdaar hoti hai....aakhir kyun???

hukk milta nahi usko diya jata he...apni apni soch he baki reena...ye sab wo hi josh he jo nikal raha he dil se...

aaj bhi usse...khaas taur se hamare jaaton mein paon ki juti samjha jata hai....theek hai kuch jaat jo gaon ke bahar aa gaye hai,educated hai....wo to fir bhi unki respect kerte hai....per 75% jaat abhi bhi wahin ke wahin hai....ghar mein aurat ko maarte hai...khub kaam kerwate hai...or badle mein thordi si izzat tak nhn de paate.............

really aisa he kya...ki girls ko pao ki jooti samajha jata he?...hmmmm...thanks to bring in this in my knowledge...well, where is it so prevailing custom...? try to think again reena, girls ko pahale bhi respect diya jata tha aur abhi bhi diya jata he aur jata rahega...respect dene ka matlab kya he waise?...sir pe chadao...unki jagah boys ghar ka kaam kare?...kya karna chahiye waise is *respect* ko badane ke liye?...any suggestions from you reena?...we will try to do that of course...waise jitni izzat milni chahiye girls ko utni mil jati he...sometimes more then this they get...but samajh me nahi ata na girls ko ki ho kya raha he...hawa me rahati hain...aur kabhi kisi husband ne wife ko 2 jhapad maar bhi diye to kya bura kar diya?...ye nahi sochogi ki baat kya hui thi...bas maara kyon mujhe...hahaah...so childish...aur kaam to karna chahiye girls ko...waise ek funda he kaam karwane ka ki if you keep doing ghar ka kaam to is tarah ki bekar ki baatain sochne ka time nahi milega tum girls ko...nahi to bekar me khud bhi tension leti ho aur ghar walon ko bhi deti ho soch soch ke...:rolleyes:

sahi dekha jaaye to yeh sirf jo gaon mein aadmi rehte hai wahi nhn balki jo bahar shahar mein...foreign country mein....kayi saalo se reh rahe hai....wo bhi aisa kerte hai.............

they should do this in fact.

bus mein jab koi ladki khadi hoti hai to usse ladka uth ke seat de deta hai...but wahi ladka mann mein ussi ladki ke liye gandi-2 baatein sochta hai.......wo bhul jata hai ki izzat sirf seat dene se nhn di jaati...izzat mann mein bhi honi chahiye......jo aaj ke ladko mein hoti nhn hai....

how did you come to know that?...ki ladaka ganda ganda soch raha he girls ke baare me?...ok soch bhi raha he to tumko kya dikkat he...kuchh kaha kya ladake ne girls ko?...
hmmmm...shayad girls kabhi ganda nahi sochti ladako ke baare me...haahah :p

aap log yeh soch rahe honge ki main seedhe ladko ke upar dosh laga rahi hun...lkn aap log khud agar sochenge to, aap ko khud se hi mahsoos ho jayega....ki sachchai kya hai......

ha feel ho rahi he sachchayi dheere dheere...:cool:

ladke waise to harr ladki ho bahan bahan bulate hai or shareef bante ghumte hai....but mann mein................

Okay, i will suggest every gentlman here in the Jatland that from now stop calling other girls as bahan-bahan...they dont like this...either you call them bahan and behave like that or stop doing this and continue.
i dont think girls are so innocent...

jab koi ladka kissi ko gaali deta hai to ladki ke naam se hi di jaati hai...ladko ke naam se kyun nhn........

because, girls ki ghar me izzat ki jati he, to jab unke liye bura bhala kaha jayega to sunne wale ko goossa ayega hi na, aur isi liye gali di jati he aur wo bhi girls ke naam pe...

main bus yeh jaanna chahti hun ki kya aap log bhi auraton ko wahi darza dete hai jo dikhate hai ya kuch or.....

dete hain...but she doesnt realise/feel it.

main jaanti hun koi bhi yeh nhn likhega ki uske mann mein bure vichar hai....but fir bhi apne mann mein to zarur mahsoos kijiyega....ki sachchai kya hai..............

kaise bure vichar?...gande wale?...girls ke mann me nahi ate hain kya?...

"i think there is no place left in this society for the respect of women and not even a single person think on it........."

i thought and then got ready to reply you that there are still a lot of places for you girls in our society, and will come in existance only and only if you girls stop thinking like this...they are, in fact existing in our society, but, there is no answer to your question untill you think again on you own queries again...you will get enough thoughts now to justify my words reena.

desijat
February 4th, 2007, 02:31 AM
am sorry to say your definition of "woman" is very limited.
I would differ again
You mean to say This thread isnt for a limited class of guys?

I thought Reena is just talking about a special type of people who do not respect woman, similarly i showed a special class of women who doesnt even deserve respect at all....

Or may be your defination of "man" is very general and you consider all the same

VPannu
February 4th, 2007, 09:51 AM
aur kayii baar aise sawal gadbad kar dete hain life main...
Ch.Saab, kyu koye galti kar di ke isne sawaal pooch ke?

girls ki akkal to ghaas charne chali jati he jab aise khayal ate hain unke dimag me.
ke baat, ya akkal sei ak koye jinaawar, bhed bakri:confused:

respect dene ka matlab kya he waise?...sir pe chadao...unki jagah boys ghar ka kaam kare?...kya karna chahiye waise is *respect* ko badane ke liye?hmm.....manne dikkhe ghana jor padde sei RESPECT karti haan.sirr pe matt chaddhaaiyo na to jee likadd jyaaga:p

aur kabhi kisi husband ne wife ko 2 jhapad maar bhi diye to kya bura kar diya?
jhaapad maaran taahin byaah karya tha ke?:mad: manne to nyu soch ke haansi aayi chal husband ne maar diya to theek, par je aapki wife ne kisse din rog kaatt diya to:D :eek: :confused:

Okay, i will suggest every gentlman here in the Jatland that from now stop calling other girls as bahan-bahan...they dont like this...either you call them bahan and behave like that or stop doing this and continue.
i dont think girls are so innocent...
Dhanyawaad suggestion ke liye.
or 1 suggestion aapke liye bhi.....kisi ki ijjat karoge to kuchh ghiss jyaga ke? ya aapki shaan mien farak aa jyaaga?.arr ijjat karo to mann se..not bus-seat kind of ijjat, kuchh baat palle padi kya Choudhary saab.?

manjeemalik
February 4th, 2007, 01:37 PM
I would differ again
You mean to say This thread isnt for a limited class of guys?

I thought Reena is just talking about a special type of people who do not respect woman, similarly i showed a special class of women who doesnt even deserve respect at all....

Or may be your defination of "man" is very general and you consider all the same

You are right Vikas, I consider all men same since I am a mere human being like them and have no right to categorize them as good or bad.

I think the section of women you are talking about is least bothered about any respect from male species...they are just happy about increasing count of boys running after them and trying to woo them....who needs respect is the woman in village who after a long day of hard work gets beaten up by her husband as a matter of routine. This is very much happening in our community too.

Also women look for genuine respect..take the example quoted by Reena...in a crowded bus if a male sacrifices his seat and allows a female to sit there saying..behan lo baith jaao main khadaa ho jata hoon...it's for sure that the same man will try to look through her clothes besides calling her behan. Why this "doogalpan" and "dhaung"...we.. women are strong enough to stand in a bus but what we look for is respect in true sense.
You are welcome to disagree :) :)

manjeemalik
February 4th, 2007, 02:23 PM

ke baat, ya akkal sei ak koye jinaawar, bhed bakri:confused:
hmm.....manne dikkhe ghana jor padde sei RESPECT karti haan.sirr pe matt chaddhaaiyo na to jee likadd jyaaga:p
jhaapad maaran taahin byaah karya tha ke?:mad: manne to nyu soch ke haansi aayi chal husband ne maar diya to theek, par je aapki wife ne kisse din rog kaatt diya to:D :eek: :confused:

or 1 suggestion aapke liye bhi.....kisi ki ijjat karoge to kuchh ghiss jyaga ke? ya aapki shaan mien farak aa jyaaga?.arr ijjat karo to mann se..not bus-seat kind of ijjat, kuchh baat palle padi kya Choudhary saab.?

Katti sahi kahi Pannu thappad marna tha tain byan hi kyun kara...jis din ulti padh gi na uss din...din main taare dikh jaange thapad marrn alle naih :rolleyes: ;) :) :D

dahiyarules
February 4th, 2007, 02:47 PM
I understand that most men are going to pretend to be male versions of sati-sawitiri on such public forums. But, the truth is that most men are sexually perverted. When I say that, I mean men are secretive and dont have the guts to admit certain activities of theirs that most of us indulge in. As long as men have the urge to indulge in such activities, we can never have the same respect for stranger women, that we have for our mothers, sisters, bhabhis etc.

I am very open about it. I love women. My mother is grateful that so is the case with me. She would have been upset had I grown up to love men. :D :p

As far as issues like sharing bus seats, showing the way, holding the door are concerned, they are indicators of gentleness and chivalry, rather than being indicators of respect.

Most Indian men (atleast according to what I feel) are very bad with women. The reason is not respect, but because of their lack of understanding of women. We boast of being culturally sensitive about women, and on the other hand India is a place where women cannot walk freely after dark atleast in most places. Many foreign embassies in India are issuing directives to their female citizens in India to dress appropriately and not to walk alone after dark. Something, they never did in hardcore conservative socieites of the middle-east and tribal Africa. It is a matter of shame for the male folk of India.

Concluding, I think I am better off being an open admirier of women than being a covert predator.

choudharysaaab
February 4th, 2007, 04:39 PM

nahi usne koi galati nahi ki...
lekin GALATIYA KAR DIYA KARTI HAIN KABHI KABHI AJEEB SE SAWAL POOCHH KE...fir bolti hain ki jhapad marne ke liye shadi ki thi kya...:D ... are dada...ladakiya jitni baat karein utni thik he lekin jitne kam sawal poochhe wo aur bhi achcha he...

ke baat, ya akkal sei ak koye jinaawar, bhed bakri:confused: ... aise kyon confused hote ho vivek bhai...samajhte hue na samajh mat bano...

hmm.....manne dikkhe ghana jor padde sei RESPECT karti haan.sirr pe matt chaddhaaiyo na to jee likadd jyaaga:p

bilkul...ladakiyon ko sir pe kabhi nahi chadana chahiye...tumne shayad meri baat ko thik se pada nahi ki mene aisa kyon kaha...mene aisa is liye kaha ki ladakiyon ke liye tum seat chod do aur khud khade ho jao bus me fir bhi ladakiya ye hi sochengi ki ladake ke dimag me kuchh ganda he aur wo unke kapadon ke through unko dekhna chahata he is liye seat di...
Also women look for genuine respect..take the example quoted by Reena...in a crowded bus if a male sacrifices his seat and allows a female to sit there saying..behan lo baith jaao main khadaa ho jata hoon...it's for sure that the same man will try to look through her clothes besides calling her behan. dubara se dekho fir se ek ladaki ne ye hi baat repeat ki he...aur kya sunna chahate ho ladakiyon ke muh se bhai vivek...tum chahe true respect dene ke liye girls ki help karo lekin girls ki soch itni ajeeb si he ki aise hi reply karengi jaisa reena aur manjeeta ne kiya...got it?...

iske liye me nahi sochta ki mujhe explain karna chahiye...manjeeta ki khud ki ye lines iske liye kafi he...please read it again...*Why this "doogalpan" and "dhaung"*... BHAI IMPRESSION MAT MARO, SOCHO TUMSE PAHALE KISI AUR BOY NE BUS ME IMPRESSION MARA NA TO USKE LIYE GIRLS NE KYA-KYA KAISA KAISA GANDA SOCHA...HAMARI SOCH GANDI HE KI GIRLS KI SOCH GANDI HE?...hahahaha :p me yehi to bol raha hoon ki girls ko samajh me nahi ata he ki unki izzar/respect kaha ho rahi he kaise ho rahi he...bas bolti jati hain josh josh me...:rolleyes:
i did not mean that shadi jhapad marne ke liye kari jati he...i meant that if such circumstances appear because of girl...aisa kiya jana koi galat nahi hota he...mere se poochhoge to, bhot samjhane ke baad me bhot clear karne ke baad me bhi girl nahi samjhegi aur kuchh ulta seedha karegi to jhapad khayegi...

dahiyarules
February 4th, 2007, 05:02 PM
aur kabhi kisi husband ne wife ko 2 jhapad maar bhi diye to kya bura kar diya?...ye nahi sochogi ki baat kya hui thi...bas maara kyon mujhe...hahaah...so childish...aur kaam to karna chahiye girls ko...waise ek funda he kaam karwane ka ki if you keep doing ghar ka kaam to is tarah ki bekar ki baatain sochne ka time nahi milega tum girls ko...nahi to bekar me khud bhi tension leti ho aur ghar walon ko bhi deti ho soch soch ke...:rolleyes:

:p :p reminds me of a relative of mine. The husband is always "haan ji, zaroor ji" with his wife. I always wondered whats so special about this relationship. As I grew up I realized that the wife was thrice the size of her husband. :D :D

I think only weaker men raise their voice or their hands at their women. They are frustrated about their lack of achievement in society and during their intimate times with their wives (don't misunderstand me. Think maturely).

As far as work is concerned, I dont know when it comes to work why people are so averse about it. I do not let anyone clean for me. The only person who can match my standards of hygiene and cleanliness is my mother. About cooking, I do not let anyone cook for me. Even my mother cannot cook as good as me. When shes visiting me or when I am home, I am the one who always wears the apron. I can cook chicken in over 500 different ways. That means a different dish nearly twice a day for the rest of the year. I am sure no woman can match that. And even if she can, she can never cook as well as me. Dont know much about Rachel Ray and other famous chefs, because I never had their food. But, women in general cannot satisfy my taste buds.

choudharysaaab
February 4th, 2007, 05:16 PM
:p :p reminds me of a relative of mine. The husband is always "haan ji, zaroor ji" with his wife. I always wondered whats so special about this relationship. As I grew up I realized that the wife was thrice the size of her husband. :D :D

I think only weaker men raise their voice or their hands at their women. They are frustrated about their lack of achievement in society and during their intimate times with their wives (don't misunderstand me. Think maturely).

do you mean that the relative of yours (or alike) you mentioned above had achieved great things in society and did very well during his(their) intimate times with his(their) wife?, reasoned as he (*i think only...*) never rose his voice or his hands at his wife? ... :confused:

yaha aisa bahut se honge jinhone kabhi hath nahi uthaya hoga fir bhi wo unki wife ko repsect nahi karte honge; aur aise bhi honge jinhone hath uthaya hoga fir bhi kafi achcha respect dete honge unki wife ka...

neels
February 4th, 2007, 05:26 PM

Its very depressing if you think so.....The situation is not so bad , women are given due respect n importance in families as well society now. Thou' I agree still the condition is poor as far as the majority is concerned, but they also have to become aware that they are no more the weaker gender, n they ought to maintain their dignity. One has to earn respect for oneself;here in some way I agree with Mr Vikas Chaudhary, the segment of girls he's talking about, they dont care for it, so is what they get in return. You are the young females, future of the society, who have to build a respectable place for yourselves in this still male dominating society. Rest in general or even in villages, I ask why the women is still aceepting to be the juti of men.
And From the above posts , it is very disheartening to know that still some males in our society who pose to be well educated n cultured think that women deserve this.... :( . But satisfying n heartening to know that there are like those also who duly care n respect women n show contemt in their own ways if someone else show disgrace for the women.
I ll say women deserve respect and if not given, they will seek it. Further you can not control anyone's thoughts, whats going on in someones mind- cheap or whtsoever--- but you can certainly put a check on his behavior or actions.

manjeemalik
February 4th, 2007, 07:02 PM
bilkul...ladakiyon ko sir pe kabhi nahi chadana chahiye...tumne shayad meri baat ko thik se pada nahi ki mene aisa kyon kaha...mene aisa is liye kaha ki ladakiyon ke liye tum seat chod do aur khud khade ho jao bus me fir bhi ladakiya ye hi sochengi ki ladake ke dimag me kuchh ganda he aur wo unke kapadon ke through unko dekhna chahata he is liye seat di... dubara se dekho fir se ek ladaki ne ye hi baat repeat ki he...aur kya sunna chahate ho ladakiyon ke muh se bhai vivek...tum chahe true respect dene ke liye girls ki help karo lekin girls ki soch itni ajeeb si he ki aise hi reply karengi jaisa reena aur manjeeta ne kiya...got it?...

Chaudhary Saab, don't get defensive...issme aapki ya kissi aur ladke ki koi galti nahi hain....they are manufactured this way only by God :cool: :rolleyes:

Chill !!

VPannu
February 4th, 2007, 07:34 PM
bilkul...ladakiyon ko sir pe kabhi nahi chadana chahiye...Choudhary Saab fer to aap kissi chhore e gail byaah kar liyo kyunki chhori to sirr pe chaddhe bina manne nahi:p:rolleyes::D:eek: or aap usne sirr pe chaddhaao nahi to mushkil ho jyaagi:rolleyes:

choudharysaaab
February 4th, 2007, 08:05 PM
Chaudhary Saab, don't get defensive...issme aapki ya kissi aur ladke ki koi galti nahi hain....they are manufactured this way only by God :cool: :rolleyes:

Chill !!

And i like the way they are manufactured... :)

choudharysaaab
February 4th, 2007, 08:11 PM
Choudhary Saab fer to aap kissi chhore e gail byaah kar liyo kyunki chhori to sirr pe chaddhe bina manne nahi:p:rolleyes::D:eek: or aap usne sirr pe chaddhaao nahi to mushkil ho jyaagi:rolleyes:

i am not a gay, there is no point of thinking to marry a boy then :D

and the rest is that, girls nahi manegi to okay...chado...bhot chado...ham mushkil ane nahi denge na bhai......chadayenge sir pe...fir utar denge neeche...fir chadayenge... fir utarenge...hahaha thats all ! :cool:
i would like to do this once i am married :rolleyes:

reenarana
February 4th, 2007, 08:38 PM
bhai hemant bura manna maniyo.....manne yo thread shayad aap jaise aadmi jo aurat ke baare mein aisa sochte hai (jaisa ki aapne upar likha tha).....ko janne ke liye shuru kiya tha....main yahi dekhna chahti thi aadmi aaj bhi kaisa sochte hai aurat ko..............
waise mujhe bhout achcha laga ki kam se kam aapme guts to hai ki aap yeh sab baatein sab ke saamne bol sake......abhi to bhout se aise log hai jo bolne ki himmat bhi nhn rakhte jabki wo aapse bhi bhadha sochte hai...........
jaisa ki aapne jo bekar ki baatein kahi upar....unse lagta hai ki agar aapki ma ko agar aapke papa marte to shayad aap yahi sochte ki aapki mom ne kuch bekar ki baat ki........bura mat maniye iss baat ka ki maine aap ki mom ka example liya....but shayad yeh baat aapko ab samajh aa jaye.......main yahan unko insult nhn ker rahi hun...bus aapko kuch realize kerwane ki koshish ker rahi hun.........
aapko kya lagta hai ki aurat kya sirf aapke ghar...aapke ma-baap....aapke bachcho ke jhote bartan maanjne ke liye hai......plzzz.....shayad aapko nhn pata ki yeh bhout hi ghatiyan soch hai aapki.........jo aapke liye pure din mahnat kerke,aapke din ke ek time ke khaane ke liye 2 ghante pehle se hi tayaari kerke aapka pait bhare...usse marna chahiye....wah...wah...wah.....bhout badiya..........
aap mein se hi kuch aise hai jo pehle to aurat ko bahar kaam kerne nhn dete or phir usse pura din kaam kerwate hai or fir keh rahe hai ki khaali padi galat hi sochegi...hadd hai....agar itni hi uske sochne se prob hai to allow karo usse bahar jaane ki...ghumne ki....aap logo ki tarah aish kerne ki....kyun nhn....
jibb tai nyu baat aa ja sai ek ya tai handori sai......badiya.....matlab tam chahe kitte bhi muh maarte hando...tai kuch nhn...per aurat ke liye saari limitations......
agar woye thapad aapke laage tai...kissa lagega.....????badiya....????agar shauk hai to to fer bvhagwan kare jaldi hi aapko iska swaad chakhne ko mille........
or yeh koi faltu ki soch nhn hai....jisne paida kare tam...uski jab tamm respect na ker sakte to to fer kuch nhn ker sakte.........
aapke liye better hai ki aap yeh soch badal de......warna aage jaake shayad yeh topic aap shuru kare....or wo bhi heading....
men respect:where do u stand....
samjhe aap..........agar yo din na dekhna tai start respecting a lady.......
mujhe bhout bura laga ki aap aisa sochte hai....
or aap hi nhn bhout se aise log hai jo aaj bhi aisa sochte hai per........bhout ghatiya soch hai yeh.......

trueblueindian
February 4th, 2007, 08:40 PM
well after going through the thread i have a mixed openion... lemme share it with you all.

this thread also reminded me of a famous title - men are from mars... women are from venus :rolleyes: :D

Reena - i guess wot you have tried to voice out sounds to be very immature... reasons-

1. wy one has to generalise things.
2. gud or bad every socitey has same elements, like ritu bae said.
3. some things you mentioned appear to be a part of sick physchology.
4. i wonder you actually belive in all wot you said. plz share if you have been subjected to such treatments, megrley quoting all this coz of "I FEEL" factor dosent satisfy your statements and judgements.
5. preconcieved notions only would help u reach destruction in life.... if i may say so... u belive in gud and gud is all wot u will recieve frm life.... n that includes men.

you mean to say that sexual desires and perversion is a trade only restricted to men.... NOPES ... u r absolutely wrong... we all know how many MMS's videos of indian girls circle the web each single day... who are they... aliens??

seat in bus - tou bhai jisko dikkat ho mat baitha karo uss seat par... yea tou suna tha akk ladka seat isliyea offer karta ho ki he wants to impress... this is the latest addition to my info..

and many more things

Reena my sincere advices - - plz take out this hatred for men from your mind.. it would benefit you a lot in future...

hemant - on certian things i agree to you... but then disagree also.... voilence is not the answer... though i agree voilence does happen and at times it is uncontrolabble.... also the thing i liked in your post is - respect is something you get / earn and not snatch... woh snatch waali waah aae howe sei akk muh pae polite arr pacchhe tae gaali... if any girl is dreaming for that kind of respect she may hurt her own life... whoose losss????:rolleyes: :D

I WOULD like to ask all - byah maraan (HITTING) tahi karya tha key.... naaa nahi karya thaa....... buttt.... byah naas thawan tahi bhi konya karvaya tha... arrr kaun karrey sei bhai naas ka suagat... yeah baatey kehene mei acchhi lagti hai... practically nahi.... name one man who married to hit.... hahahhahaa... yea muhawara sei jibb do pariwaaro mei baat hoya karrey suljhaade khattar.... arr abb yuo bhi generealise ho liya sei ....

jitni jaroorat aek aurat ko rishtaey ki hoti hai utni hi aek admi ko bhi hoti hai... (THE NEED HAS TO BE EQUAL - FOR A PERFECT RELATIONSHIP) the day one realises that thers nothing more or nothing less .... life is a bed of roses...

manjeeta - MEN is a breed that dosent only include your friends / boyfriends / classmates... they are a integral part of your life in roles of your brother / husband / father... should you be feeling same for them... its O.K. carry on... not your fault then... if not then plz do not generalise things... KEY THAAA LIYA TERRA UNNN CHORRYA NAE.. you dont sound to have met every single male on this earth to be judgemental.

vivek - u know i agree wid u also.... hahahaha;) :D

vikas - yeah man u rite... every river has two sides to it... so why complain..

sumit - even am a excelent cook...:D n no woman has ever satisfied my taste buds tooo.. haaan kaha bahut baar hoga ... juss to motivate them or to genuinely thank them for effort and luv shown... but then if thers a woman whoose a homemaker wots wrong in expecting her to work...?/// rather it should not be expected... the day one starts expecting.. things start to turn BAD... rather its mutual in that case ... coz a family is run by both a husband and a wife and the moment 1 of the 2 dosent does execute his/her responsiblity properly... problems are natural to arise...

A KAAMWAALI BAI is a fashion statement in india........... WHY... yess if a women is working and like a man cant do house hold chores she shouldnt aswell or if shes ill or have physical problems its all gud.. but i dot see any point a HOMEMAKER lady having assistence of all sorts... all she would achive is bad health.. and bad health is a step for a bad state of mind and further more to bad relationship.... "khallli dimaag shaitaan ka ghar" - this is in reffrence to normal indian household... also how many americans or westren ppl have domestic help.... not even .5%... dont we have homemaker women out there - COST IS NOT THE ONLY CONCERN - as few would have jumped to conclusion... hehehehehe

MY take - we all are humans and not "SUPER HUMANS" so we should be just worried about our duties and responsiblities in our own lives and the ppl around you would be happy automatically... like - - thamm apna kaaam karoo aur doosroo ko apna karan dyo..

at times i feel little out of the place - kahi suno nari shakti ki buland awaaz and kahi par complaning and bechari figure... wy dont these ppl educate women to earn respect instead of claming for it..also the same ppl should come forward and eductae all sick men also... after all working just wid women cant help this issue... yaaaa tae waah aae baat hogi akk chahiyea sabbb kimm arr karna khuch nahi... bhai poorana principle hai - aek haath dyo arr doosre haath lyo...

+ this women issue is just like caste / land politics in india and politicions seem to earn a rich bread out of this too... the only harm is that in place of our women getting enlightened they are becoming more offensive which is certianlly not good for the socitey... wot do ppl say on this????

according to me a CONSTRUCTIVE AND POSITIVE APPROACH CAN ONLY HELP

LAST - WHY THIS SEXUAL DIVIDE - just like cast / creed / nationality / relegion this divide will hurt our allready ailing socitey a lot... i wonder WHO ARE THE PEOPLE CREATING THIS AND WOT DO THEY ACHIVE.. lets spread peace love harmony.

I may have sounded to be suggestive in this post many a times - it just says my mind on this topic and again plz plz dont be judgemental and am no preacher....... :)

choudharysaaab
February 4th, 2007, 08:54 PM
bhai hemant bura manna maniyo.....manne yo thread shayad aap jaise aadmi jo aurat ke baare mein aisa sochte hai (jaisa ki aapne upar likha tha).....ko janne ke liye shuru kiya tha....main yahi dekhna chahti thi aadmi aaj bhi kaisa sochte hai aurat ko..............
waise mujhe bhout achcha laga ki kam se kam aapme guts to hai ki aap yeh sab baatein sab ke saamne bol sake......abhi to bhout se aise log hai jo bolne ki himmat bhi nhn rakhte jabki wo aapse bhi bhadha sochte hai...........
jaisa ki aapne jo bekar ki baatein kahi upar....unse lagta hai ki agar aapki ma ko agar aapke papa marte to shayad aap yahi sochte ki aapki mom ne kuch bekar ki baat ki........bura mat maniye iss baat ka ki maine aap ki mom ka example liya....but shayad yeh baat aapko ab samajh aa jaye.......main yahan unko insult nhn ker rahi hun...bus aapko kuch realize kerwane ki koshish ker rahi hun.........
aapko kya lagta hai ki aurat kya sirf aapke ghar...aapke ma-baap....aapke bachcho ke jhote bartan maanjne ke liye hai......plzzz.....shayad aapko nhn pata ki yeh bhout hi ghatiyan soch hai aapki.........jo aapke liye pure din mahnat kerke,aapke din ke ek time ke khaane ke liye 2 ghante pehle se hi tayaari kerke aapka pait bhare...usse marna chahiye....wah...wah...wah.....bhout badiya..........
aap mein se hi kuch aise hai jo pehle to aurat ko bahar kaam kerne nhn dete or phir usse pura din kaam kerwate hai or fir keh rahe hai ki khaali padi galat hi sochegi...hadd hai....agar itni hi uske sochne se prob hai to allow karo usse bahar jaane ki...ghumne ki....aap logo ki tarah aish kerne ki....kyun nhn....
jibb tai nyu baat aa ja sai ek ya tai handori sai......badiya.....matlab tam chahe kitte bhi muh maarte hando...tai kuch nhn...per aurat ke liye saari limitations......
agar woye thapad aapke laage tai...kissa lagega.....????badiya....????agar shauk hai to to fer bvhagwan kare jaldi hi aapko iska swaad chakhne ko mille........
or yeh koi faltu ki soch nhn hai....jisne paida kare tam...uski jab tamm respect na ker sakte to to fer kuch nhn ker sakte.........
aapke liye better hai ki aap yeh soch badal de......warna aage jaake shayad yeh topic aap shuru kare....or wo bhi heading....
men reapect:where do u stand....
or aap hi nhn bhout se aise log hai jo aaj bhi aisa sochte hai per........bhout ghatiya soch hai yeh.......

Reena, you misunderstood it...no problem, i will write you again something, but before this i would like to know what kind of respect you are looking for for women from men? is there any specific requirement and/or desire from you on women respect? it would be helpful.

neels
February 4th, 2007, 09:06 PM
Well Done Reena, Very firm reply,,,, this is what I meant.

reenarana
February 4th, 2007, 09:19 PM
bhai sandesh tanne kayi baatein katti sahi ki sai.......
main na to psycologically pagal hun na hi kuch or.....it was just i read abt this topic somewhere and just thought abt knowing the views of others.....isliye thread post kiya tha......
or rahi baat mere saath kuch galat hone ki to aisa kuch nhn hai....yeh aapse kisne kaha ki jab koi uss cheez ko experience kerte hai tabhi aap kuch uske baare mein keh sakte hai.....sorry bhai...but aap yahan galat hai....
rahi baat ghar baithne ki ......to shayad yeh aadmi ki hi ghatiya mentality hoti hai ki ladkiyon ko mat padao....gaon mein or abhi bhi kayi gharo mein aadmi hi yeh decision leta hai ki bus ladko ko padao.......to bechari ladki kahan jaye....kya kare.....jab itni educated hi nhn hai ki job ker sake to kya kare.....or kayi to educated hai tab bhi aisa hota hai unke saath....or ye kisne kaha ki agar aurat ghar per baithi ho to wo bekaar hi sochegi...aise to aap log bhi offices mein konsa teer maarte ho....aap log bhi to nithalle baithe rehte ho.....aadhe time net per...ha ha ha......bhai aurat agar itni hi bawali baat kerti ke usne peeto...to wa ghar na chala sakti thi........samjhe....
aapki bhout si baatein sahi hai....i totally agree to them.........but bhai bhout se aise bhi hai jo hamare beech mein hai jo sach mein isse bhi bura sochte hai aurat ke baare mein............
or haan main maanti hun ki ladkiyan bhi bhout jagah galat hoti hai....but aap khud yeh baat sochiyega.....ki jiss ladki ki jo MMS video banayi gayi thi....wo bhi kissi ladke ne hi dhoke se lee thi.......or aaj jitni bhi ladkiyan prostitutes hai na wo sab bhi kissi na kissi majboori ke karan hai(approx).......or unhe wahan khada kerne wala bhi wahan ek koi na koi aadmi hi hai....samjhe aap..........
aurat ko sudharne se pehle admi ko khud sudharna padega.........wo aadmi ker nhn sakte......

reenarana
February 4th, 2007, 09:21 PM
for hemant bhai---------
which u men luk for.......the same kind of respect we women luk for......

ritu
February 4th, 2007, 09:22 PM
a reena tu t bebe ghani shyani likadi me t tan balak samjha karti.

ritu
February 4th, 2007, 09:24 PM
once again wow man gaye chutki tu t humne paache chod gyi.very good bebe
for hemant bhai---------

choudharysaaab
February 4th, 2007, 09:41 PM
for hemant bhai---------

i dont know if, men, in general look for respect or not. but if it is me, i dont look for, i know who respect me and who dont...and, in fact respect is not in our hands, apko kisi ne pasand kiya to apko wo respect dega, otherwise nahi dega simple...kisi ko apki koi baat buri lag gayi to wo apko respect nahi dega...does it make sense?...

ummm...chalo gaon me ladakiyon ko pada likha diya...khooob padaya likhaya...--> ho gaya respect ladakiyon ka?

then, job karne dya ---> ho gaya respect ladakiyon ka?

then, ghar pe ladayii hui lekin ladaki ko kuchh nahi kaha, nahi mara jhapad...----> ho gaya respect?

is this the way you think respect should come to a girl?

tumne bahut achcha reply kiya mujhe, aur tumko 2 bahut achche support bhi mile...neelam aur ritu se...ye wo hi cheej he jis tarah se tum girls log excite hoke ...ye woman respect wala nara uncha karne ki sochti ho...jo ki galat he...ladakiyon ko gaon me nahi paya likhaya, unko pada likha ke job nahi karne diya, aur unko mara kabhi kabhi ...ye koi baat nahi hui repect pane wali...already he girls ke liye respect bhai...you will have to find and satisfy with that, otherwise...nobody can give you the exact answer for the respect you demanded...

reenarana
February 4th, 2007, 09:50 PM
maine aapse kya kaha......ki jo men ko chahiye wahi women ko.......aap jab respect word ka matlab hi nhn jaante to achcha hoga ki aap jawab na de........or yeh naare nhn hai....sorry..."naare" word ka bhi matlab aap pehle dictionary mein dekh ke aayiye ga.........
or ab aap plz mujhse iska matlab mat puchiyega.......main aapko nhn samjha sakti.......

choudharysaaab
February 4th, 2007, 10:14 PM

admi hamesa se achcha sochte hain woman ke baare me...but you kind of girls never realised, and that is the reason you wanted to check thinking of men for women.

reena, yaha pe likhe hui sab bato se blindly kisi ke baare me judge nahi karna chahiye...may be somebody is predenting to be good and gentle

jaisa ki aapne jo bekar ki baatein kahi upar....unse lagta hai ki agar aapki ma ko agar aapke papa marte to shayad aap yahi sochte ki aapki mom ne kuch bekar ki baat ki........

bekar ki baatain nahi thi, tumhare liye bekar ki thi kyon ki tum ye sunna hi nahi chahati ho...tum ye sunna chahati ho ki ladakiyo ko padao likhao unko bada banao, etc etc...matlab ki excessive insincere praise...i admit ki kabhi aisa hua hoga to in most of the cases she could have done something so wrong which should not have done...
ab jaise tum yadi byav ke baad bhi aise hi intense detestation rakhogi to kaise kaam chalega ghar pe batao?...tum hamesa kuchh ajeeb si jid karogi...jo tumko nahi karni chahiye...tum hamesa bahar karogi baat baat pe...aur obviously ...divorce ki baat bhi tum hi karogi pahale yadi aisi koi condition ati he to...GALAT HE YE TUMHARI MARRIED LIFE KE LIYE...

bura mat maniye iss baat ka ki maine aap ki mom ka example liya....but shayad yeh baat aapko ab samajh aa jaye.......main yahan unko insult nhn ker rahi hun...bus aapko kuch realize kerwane ki koshish ker rahi hun.........

mene koi bura nahi mana tumhari baat ka bhai, dont worry...
thank you for realising me some new concepts of life...which i did not know before...:)

GALAT...aapke ghar nagi hamara ghar okay?...i mentioned it here because, this is the kind of thinking you girls have even after several years in your married life...and this is a kind of reason which causes disturbances in your married life, you know...ghar apka nahi...shadi ke baad hamara ho jata he, bachche apke nahi hamare hote hain...dhyaan rakhna...aur ghar ka kaam karna aur bachcho ke jhoothe bartan manjna hamara kaam hota he bachcho ka nahi...(i love this childish reply hahaha..)...

i am sorry if my this soch it ghatiya...i would not change it though.

fir se ajeeb se socha tumne reena, mera kahane ka matlab ye nahi tha ki girls ko sara time mara jana chahiye...ho sakta he aisa kabhi kabhi...dono taraf se ho sakta he aisa...AUR NAHI TO REENA BYAV MAT KARNA TUM, CO-EDUCATION TYPE KE HOSTEL ME KISI BOY KE SATH ME RAH LENA...JO MARJI HO KARO, NA TO KOI KISI KO KUCHH KAHEGA, NA BACHCHO KE BARTAN DHONE PADENGE, NA KHANA BANANA PADEGA, NA GHAR KA KAAM KARNA PADEGA...KOI PROBLEM HI NAHI HOGI...YOU WILL GET YOU RESPECT IVENTUALLY:rolleyes:

who told you all these kind of stuffs?...tumhari friends ne?...
ha lekin kuchh limitations honi chahiye girls pe...NAHI TO AMRICAN HO JAOGE APNE HI DESH ME REENA...baki apni apni ichchha hoti he...mere ghar me to jo ayegi us se me ghar ke kaam jaroor karwaunga...me bhi karunga of course...baki circumstances pe depend karta hai ki tumhari bhabhi ko job karna he ki nahi...lekin ghar sambhalna meri preference hogi :cool:

me bhi jaldi se byav karne ki soch to raha hoon... :p

or yeh koi faltu ki soch nhn hai....jisne paida kare tam...uski jab tamm
respect na ker sakte to to fer kuch nhn ker sakte.........

respect, respect, respect, respect, respect, respect, respect,....aise respect nahi hota...respect ko kahane ki jaroorat nahi honi chahiye, i suppose.

i dont need to change myself. we will see if start this heading in future...but you will have to be here on jatland long life...to check, if i do this you would be having ample chances to express your *changed* views, which time could have modified by then.

i am sorry apko bura laga...achcha laga ye malum hoke ki my soch is ghatiya...

dahiyarules
February 4th, 2007, 10:20 PM
admi hamesa se achcha sochte hain woman ke baare me...but you kind of girls never realised, and that is the reason you wanted to check thinking of men for women.

reena, yaha pe likhe hui sab bato se blindly kisi ke baare me judge nahi karna chahiye...may be somebody is predenting to be good and gentle

bekar ki baatain nahi thi, tumhare liye bekar ki thi kyon ki tum ye sunna hi nahi chahati ho...tum ye sunna chahati ho ki ladakiyo ko padao likhao unko bada banao, etc etc...matlab ki excessive insincere praise...i admit ki kabhi aisa hua hoga to in most of the cases she could have done something so wrong which should not have done...
ab jaise tum yadi byav ke baad bhi aise hi intense detestation rakhogi to kaise kaam chalega ghar pe batao?...tum hamesa kuchh ajeeb si jid karogi...jo tumko nahi karni chahiye...tum hamesa bahar karogi baat baat pe...aur obviously ...divorce ki baat bhi tum hi karogi pahale yadi aisi koi condition ati he to...GALAT HE YE TUMHARI MARRIED LIFE KE LIYE...

mene koi bura nahi mana tumhari baat ka bhai, dont worry...
thank you for realising me some new concepts of life...which i did not know before...:)

GALAT...aapke ghar nagi hamara ghar okay?...i mentioned it here because, this is the kind of thinking you girls have even after several years in your married life...and this is a kind of reason which causes disturbances in your married life, you know...ghar apka nahi...shadi ke baad hamara ho jata he, bachche apke nahi hamare hote hain...dhyaan rakhna...aur ghar ka kaam karna aur bachcho ke jhoothe bartan manjna hamara kaam hota he bachcho ka nahi...(i love this childish reply hahaha..)...

i am sorry if my this soch it ghatiya...i would not change it though.

fir se ajeeb se socha tumne reena, mera kahane ka matlab ye nahi tha ki girls ko sara time mara jana chahiye...ho sakta he aisa kabhi kabhi...dono taraf se ho sakta he aisa...AUR NAHI TO REENA BYAV MAT KARNA TUM, CO-EDUCATION TYPE KE HOSTEL ME KISI BOY KE SATH ME RAH LENA...JO MARJI HO KARO, NA TO KOI KISI KO KUCHH KAHEGA, NA BACHCHO KE BARTAN DHONE PADENGE, NA KHANA BANANA PADEGA, NA GHAR KA KAAM KARNA PADEGA...KOI PROBLEM HI NAHI HOGI...YOU WILL GET YOU RESPECT IVENTUALLY:rolleyes:

who told you all these kind of stuffs?...tumhari friends ne?...
ha lekin kuchh limitations honi chahiye girls pe...NAHI TO AMRICAN HO JAOGE APNE HI DESH ME REENA...baki apni apni ichchha hoti he...mere ghar me to jo ayegi us se me ghar ke kaam jaroor karwaunga...me bhi karunga of course...baki circumstances pe depend karta hai ki tumhari bhabhi ko job karna he ki nahi...lekin ghar sambhalna meri preference hogi :cool:

me bhi jaldi se byav karne ki soch to raha hoon... :p

respect, respect, respect, respect, respect, respect, respect,....aise respect nahi hota...respect ko kahane ki jaroorat nahi honi chahiye, i suppose.

i dont need to change myself. we will see if start this heading in future...but you will have to be here on jatland long life...to check, if i do this you would be having ample chances to express your *changed* views, which time could have modified by then.

i am sorry apko bura laga...achcha laga ye malum hoke ki my soch is ghatiya...

Bhai haath judwaa ley....Galati ho gayi.....Maaf kardey my baap....

choudharysaaab
February 4th, 2007, 10:27 PM
maine aapse kya kaha......ki jo men ko chahiye wahi women ko.......aap jab respect word ka matlab hi nhn jaante to achcha hoga ki aap jawab na de........or yeh naare nhn hai....sorry..."naare" word ka bhi matlab aap pehle dictionary mein dekh ke aayiye ga.........
or ab aap plz mujhse iska matlab mat puchiyega.......main aapko nhn samjha sakti.......

TERRIFIC...bhailogo reena ko respect do jaldi se...he kisi ke paas me?...dekho kahi pada hoga pocket wocket me...hahaah...

i know respect, but i am sorry i could not interpret your meaning of respect...fine, i will not ask you again...dont worry :)

vijay
February 4th, 2007, 10:31 PM
well after going through the thread i have a mixed openion... lemme share it with you all.

this thread also reminded me of a famous title - men are from mars... women are from venus :rolleyes: :D

Reena - i guess wot you have tried to voice out sounds to be very immature... reasons-

4. i wonder you actually belive in all wot you said. plz share if you have been subjected to such treatments, megrley quoting all this coz of "I FEEL" factor dosent satisfy your statements and judgements.
5. preconcieved notions only would help u reach destruction in life.... if i may say so... u belive in gud and gud is all wot u will recieve frm life.... n that includes men.

you mean to say that sexual desires and perversion is a trade only restricted to men.... NOPES ... u r absolutely wrong... we all know how many MMS's videos of indian girls circle the web each single day... who are they... aliens??

seat in bus - tou bhai jisko dikkat ho mat baitha karo uss seat par... yea tou suna tha akk ladka seat isliyea offer karta ho ki he wants to impress... this is the latest addition to my info..

and many more things

Reena my sincere advices - - plz take out this hatred for men from your mind.. it would benefit you a lot in future...

hemant - on certian things i agree to you... but then disagree also.... voilence is not the answer... though i agree voilence does happen and at times it is uncontrolabble.... also the thing i liked in your post is - respect is something you get / earn and not snatch... woh snatch waali waah aae howe sei akk muh pae polite arr pacchhe tae gaali... if any girl is dreaming for that kind of respect she may hurt her own life... whoose losss????:rolleyes: :D

I WOULD like to ask all - byah maraan (HITTING) tahi karya tha key.... naaa nahi karya thaa....... buttt.... byah naas thawan tahi bhi konya karvaya tha... arrr kaun karrey sei bhai naas ka suagat... yeah baatey kehene mei acchhi lagti hai... practically nahi.... name one man who married to hit.... hahahhahaa... yea muhawara sei jibb do pariwaaro mei baat hoya karrey suljhaade khattar.... arr abb yuo bhi generealise ho liya sei ....

jitni jaroorat aek aurat ko rishtaey ki hoti hai utni hi aek admi ko bhi hoti hai... (THE NEED HAS TO BE EQUAL - FOR A PERFECT RELATIONSHIP) the day one realises that thers nothing more or nothing less .... life is a bed of roses...

manjeeta - MEN is a breed that dosent only include your friends / boyfriends / classmates... they are a integral part of your life in roles of your brother / husband / father... should you be feeling same for them... its O.K. carry on... not your fault then... if not then plz do not generalise things... KEY THAAA LIYA TERRA UNNN CHORRYA NAE.. you dont sound to have met every single male on this earth to be judgemental.

sumit - even am a excelent cook...:D n no woman has ever satisfied my taste buds tooo.. haaan kaha bahut baar hoga ... juss to motivate them or to genuinely thank them for effort and luv shown... but then if thers a woman whoose a homemaker wots wrong in expecting her to work...?/// rather it should not be expected... the day one starts expecting.. things start to turn BAD... rather its mutual in that case ... coz a family is run by both a husband and a wife and the moment 1 of the 2 dosent does execute his/her responsiblity properly... problems are natural to arise...

A KAAMWAALI BAI is a fashion statement in india........... WHY... yess if a women is working and like a man cant do house hold chores she shouldnt aswell or if shes ill or have physical problems its all gud.. but i dot see any point a HOMEMAKER lady having assistence of all sorts... all she would achive is bad health.. and bad health is a step for a bad state of mind and further more to bad relationship.... "khallli dimaag shaitaan ka ghar" - this is in reffrence to normal indian household... also how many americans or westren ppl have domestic help.... not even .5%... dont we have homemaker women out there - COST IS NOT THE ONLY CONCERN - as few would have jumped to conclusion... hehehehehe

MY take - we all are humans and not "SUPER HUMANS" so we should be just worried about our duties and responsiblities in our own lives and the ppl around you would be happy automatically... like - - thamm apna kaaam karoo aur doosroo ko apna karan dyo..

at times i feel little out of the place - kahi suno nari shakti ki buland awaaz and kahi par complaning and bechari figure... wy dont these ppl educate women to earn respect instead of claming for it..also the same ppl should come forward and eductae all sick men also... after all working just wid women cant help this issue... yaaaa tae waah aae baat hogi akk chahiyea sabbb kimm arr karna khuch nahi... bhai poorana principle hai - aek haath dyo arr doosre haath lyo...

+ this women issue is just like caste / land politics in india and politicions seem to earn a rich bread out of this too... the only harm is that in place of our women getting enlightened they are becoming more offensive which is certianlly not good for the socitey... wot do ppl say on this????

LAST - WHY THIS SEXUAL DIVIDE - just like cast / creed / nationality / relegion this divide will hurt our allready ailing socitey a lot... i wonder WHO ARE THE PEOPLE CREATING THIS AND WOT DO THEY ACHIVE.. lets spread peace love harmony.

I may have sounded to be suggestive in this post many a times - it just says my mind on this topic and again plz plz dont be judgemental and am no preacher....... :)

Equally balanced thoughts. Essence of the thread.

I just want to say one thing here : Respect must be earned but should not desirded :)

manjeemalik
February 4th, 2007, 10:42 PM

Awesome reply Reena bebe ......jhuttte bhiga bhiga kaih maare hain tainee :)

manjeemalik
February 4th, 2007, 11:23 PM
and the rest is that, girls nahi manegi to okay...chado...bhot chado...ham mushkil ane nahi denge na bhai......chadayenge sir pe...fir utar denge neeche...fir chadayenge... fir utarenge...hahaha thats all ! :cool:
i would like to do this once i am married :rolleyes:

Aapke vichar kafi bhyanakk hain....kindly have pity for girls and don't get married at all...!! Nahi toh kissi ek bechari ko toh aap kabhi tthapado se toh kabhi iss uttha pattak main maar hi daalenge !!

choudharysaaab
February 4th, 2007, 11:27 PM
Bhai haath judwaa ley....Galati ho gayi.....Maaf kardey my baap....

kyon bhai kya hua?...me yaha na to kisi se hath judwana chahata hoon aur na mafi mangwana chahata hoon...tumko jo thik laga kaha aur mujhe jo laga mene kaha...bas aur kya...take is easy bhai...kahane aur karne me, kahane walo aur karne walo me antar hota he...

reena, ritu, manjeeta, aur neelam ko jo respect chahiye women ke liye wo dene wale bina kahe de denge(dete hain, lekin unko lagta hi nahi he :D )...aur jinko nahi dena he wo bolke bhi nahi denge...:)

choudharysaaab
February 4th, 2007, 11:33 PM
Aapke vichar kafi bhyanakk hain....kindly have pity for girls and don't get married at all...!! Nahi toh kissi ek bechari ko toh aap kabhi tthapado se toh kabhi iss uttha pattak main maar hi daalenge !!

thank you for kind suggestions manjeeta :)
let us see ki me meri wife ko kaise rakhta hoon...jatland pe continue rahana kuchh saal aur, fir meri wife se khud se hi sun lena... :rolleyes:

manjeemalik
February 4th, 2007, 11:47 PM

Sandesh bhai...what do I feel for men?? Let me reiterate "I am just a human being like you and I have no right to catagorize men as good or bad". I have no hatred for them..I respect them in every form...they are just the way they are manufactured by God ..and I have no intentions to change them nor am I capable of bringing any change in them. :cool:

trueblueindian
February 5th, 2007, 12:17 AM

main na to psycologically pagal hun na hi kuch or.....it was just i read abt this topic somewhere and just thought abt knowing the views of others.....isliye thread post kiya tha...... so just after reading a topic you put such a judgemental POST.... STRANGE... i wish you had applied some brain before going public.

well u sounded so negetive that i was forced to use such words, again.... u reacted on a article... and had u read my post closely such a reply would not have come from your end... jumping upon a gun is easy but please try to follow wot other person is trying to communicate.... n u did it twice forst after reading so called article and then by answering to my post.

rahi baat ghar baithne ki ......to shayad yeh aadmi ki hi ghatiya mentality hoti hai ki ladkiyon ko mat padao....gaon mein or abhi bhi kayi gharo mein aadmi hi yeh decision leta hai ki bus ladko ko padao.......to bechari ladki kahan jaye....kya kare.....jab itni educated hi nhn hai ki job ker sake to kya kare.....or kayi to educated hai tab bhi aisa hota hai unke saath....or ye kisne kaha ki agar aurat ghar per baithi ho to wo bekaar hi sochegi...aise to aap log bhi offices mein konsa teer maarte ho....aap log bhi to nithalle baithe rehte ho.....aadhe time net per...ha ha ha......bhai aurat agar itni hi bawali baat kerti ke usne peeto...to wa ghar na chala sakti thi........samjhe....
aapki bhout si baatein

aadmi ki nahi reena its they way mankind has been brought up... adamkhor zamane mei bhi aadmi hi thaey jo shikaar kar key laya karte aur aurat pakaya kardi... but in todays time learned ladies like u throwing this issue here are the purest example of the liberation provided by MEN... (thx to men again :rolleyes: ) i can go to lengths but i hope u would get the insight from this only... rest in a open forum... lemmme confesss .... it was a dream of mine to marry a HOMEMAKER and i did so and am quite content with that... reason wasnt sick mentality but was family oriented and i surely belive in true indian family systems.... and thrashing or battering is not part of it.. its for utmost peace.. happiness and for a contended life..

or ye kisne kaha ki agar aurat ghar per baithi ho to wo bekaar hi sochegi...

whn did i say ki she would hink evil allways had that been the case all women in this world would have been practising evil... including my MOM.. ur MOM n alll.... its like one has to be occupied... human mind needs a workout and thats wy i said one has to be busy... and i know am right here.. paruntuuu lemmme repeat the old kahawat agai... khalli dimaag shaitaan ka ghar ... shaitaan hum sab mei hai dear bebey we just need to recon it... throw the evil of hatred from ur mind might aswell it may involve so called MEN :rolleyes:

or haan main maanti hun ki ladkiyan bhi bhout jagah galat hoti hai....but aap khud yeh baat sochiyega.....ki jiss ladki ki jo MMS video banayi gayi thi....wo bhi kissi ladke ne hi dhoke se lee thi....

I guesss u are reffering to one such example like DPS .. i wonder u know how many MMS's float each day on internet... and acts of women in them..... dear sis desire has to be equal./.. plz understand on one hand you want to talk about liberation on the other hand you want to talk and project women as a sati savitri--- not possible... it has to be equal... lest accept it

or aaj jitni bhi ladkiyan prostitutes hai na wo sab bhi kissi na kissi majboori ke karan hai(approx).......or unhe wahan khada kerne wala bhi wahan ek koi na koi aadmi hi hai....samjhe aap..........

have you ever been to a brothel ???? i wonder nooo !!! (mei bhi na gaya
:) ) dont just go by the media or the reports at large...... yesss its the need which takes them there but the need is for their own family ... for their sisters / parents / brothers wot makes them go there... not the crowd of men who welcome them there each night.. as i said earlier this world is all about give and take and this is one example of give and take .... do you know that its the need for money which makes them go there not the men... men are just the consumers... no one invites a lady to become a prostitute..... its her own hardship ... to which a man is held responsible at large for not earning enough and by-product is wife /doughter gets into this act.... in process u blame man again... is u notice... jimmevaari bhi uski ... galti bhi uskiii... sabb kimmm uska tae thamm kaye nae choudhry banno soo... go n have peace.. and if u feel u r ... then plz do something instead of being a computer chair warrior...

aurat ko sudharne se pehle admi ko khud sudharna padega.........wo aadmi ker nhn sakte......

Naaaaaa aadmi tae konya sudhrae ... phaer key karegi ???? nhyu bata... arrey kamaaaal hoge bhai.... you just challanged my entire hought process... i feel u had enough insight that u read my post carefullly... had that been the cae you wouldnt have replied in such a manner... arrr nhuuuu bata jae aadmi naaa sudhre tae wot r ur plans for future... tuu nhyu kar bebey akk apni kahi baat key palley baandh ley arr kaddi bhi zindgi mei never ever trust / talk / be in relationship wid a man... kharikya saab ki raaagni yaad aagi........ EK bae boool sapple ki............. khuch wordings hai... bin marad ki bina faradd kaey looooooooooooool sappele kiiiiii... every women is so incomplete without a man and so is a man... lets spread luv n respect instead of hatred

Reena dont mind you sound to be obsessed with a illusion... i request to change it again... one gud example is had men been full wid this kindda prejudice u would not have been intreacting on such a forum.. appreciate things in lfe dear bhai bla ha baat maaan liye galat na kahu kaddey bhi

reenarana
February 5th, 2007, 12:47 AM
bhai tu meri bhi baat nhn samjha.....manne nyu nhn kahi ke teri baat galat sai....
maine wo article pada....haan manti hun....lkn yeh to tha nhn ki copy paste ker diya ho.........hadd sai bhai tu bhi.........kitni saari cheeze hai jo aap ke demaag mein tab aati hai jab aapko kahin se uss baat ka koi hint ya kuch uske baare mein kahin padne ko milta hai......so was wid my case.......kya galat kiya agar maine yeh baat likh di or logo ke vichaar maange.......mujhe nhn lata ki maine galat kiya.....
rahi baat prostitutes waali......maine yeh nhn kaha ki aadmi ki galti hai ki wo usse welcome ker raha hai wahan.....but galti yeh hai ki kayi baar usse apne hi ghar ka aadmi bhejta hai usse.........aadmi ghar mein kitni baar sharab peeta hai or usse bhej deta hai wahan narak mein...........so dear bro this was wht i mean........
or maine yeh thread iss liye nhn chalu kiya tha ki hemant bhai ye kahe ki hum ritu bebe,neelam bebe,manjeeta.....in sabte respect do.....it was for all the women.............kissi baat karo so tam....main jaanu su ke theek sai humne respect mille se.........per baat yeh thi harr jagah ho aurto ko peeche dhakel diya jata hai wo kyun....respect matlab yeh saari cheeze thi....na ki bus usse namaste kerna........samjhe........
bhai agar aapke acc maine aapka article agar dhayn se nhn pada to aap ne bhi nhn...............

trueblueindian
February 5th, 2007, 12:51 AM
hahhahaha

Am forced to say this after havin a long chat wid a worthy member frm jatland...:(

MOST PPL COMMENTING HERE KNOW LEAST ABOUT A MAN n WOMEN (WIFE in many cases) RELATIONSHIP.:rolleyes: :D :p

PAUSE... THINK..... TRY UNDERSTANDING.... BEFORE U POST UR THOUGHTS:( :o

JISSSS TANNN LAAAGE SOOOO HI JAAAAAANE:rolleyes:

reenarana
February 5th, 2007, 12:58 AM
bhai......pehle bhi maine kaha....ki harr cheez experience kerne se hi nhn mahsoos hoti........kya aapki shaadi hui ti to kya tab aapko nhn pata tha ki husband wife relation kya hota hai.....agar nhn to to kya khun.......but mujhe achche se pata hai.....kuch cheeze aap apni surrounding se bhi seekh jaate ho.........
or rahi baat hatred abt men frm my side....the its wrong...aisa kuch nhn........logo ki opinion manne se yeh saabit nhn hota ki main kissi se nafrat kerti hun ya pyar.............

trueblueindian
February 5th, 2007, 12:58 AM
bhai tu meri bhi baat nhn samjha.....manne nyu nhn kahi ke teri baat galat sai....
maine wo article pada....haan manti hun....lkn yeh to tha nhn ki copy paste ker diya ho.........hadd sai bhai tu bhi.........kitni saari cheeze hai jo aap ke demaag mein tab aati hai jab aapko kahin se uss baat ka koi hint ya kuch uske baare mein kahin padne ko milta hai......so was wid my case.......kya galat kiya agar maine yeh baat likh di or logo ke vichaar maange.......mujhe nhn lata ki maine galat kiya.....
rahi baat prostitutes waali......maine yeh nhn kaha ki aadmi ki galti hai ki wo usse welcome ker raha hai wahan.....but galti yeh hai ki kayi baar usse apne hi ghar ka aadmi bhejta hai usse.........aadmi ghar mein kitni baar sharab peeta hai or usse bhej deta hai wahan narak mein...........so dear bro this was wht i mean........
or maine yeh thread iss liye nhn chalu kiya tha ki hemant bhai ye kahe ki hum ritu bebe,neelam bebe,manjeeta.....in sabte respect do.....it was for all the women.............kissi baat karo so tam....main jaanu su ke theek sai humne respect mille se.........per baat yeh thi harr jagah ho aurto ko peeche dhakel diya jata hai wo kyun....respect matlab yeh saari cheeze thi....na ki bus usse namaste kerna........samjhe........
bhai agar aapke acc maine aapka article agar dhayn se nhn pada to aap ne bhi nhn...............

WOHI tou mei keh raha tha reena bebey......... shaant ho jya
alll i can say is SMILE :)

reenarana
February 5th, 2007, 01:03 AM
bhai hemant....main ek women university mein padti hun.......or 10th tak co-ed mein....i dnt need to live single....ya aise hi kissi ladke ke saath......mere maa-baap hai....wo meri shaadi kerwa denge wo bhi ek achche se ladke sai.....or mujhe achche se pata hai ki kaise ghar basana chahiye.....samjhe aap........

reenarana
February 5th, 2007, 01:06 AM
bhai main to smile hi ker rahi hun.....it was just ki maine jatland ke hi kuch mambers ke baare mein yeh dugla pann mahssos kiya hai....jiske karan wo article pada to or mann kiya.....or likh diya.....jabki jinme maine mahsoos kiya unhone hi jawab nhn diya.....or wo de bhi nhn sakte.............they dnt hv guts.......main iss hemant bhai ki badayi karun su ke chalo kam tai kam isme himmat tai se apni baat kahane ki.....unme to wo bhi nhn......

trueblueindian
February 5th, 2007, 01:08 AM
:confused: RESPECT /LUV/ APPRECIATE / CARE / FOR PPL AND IN-TURN ENJOY A GREAT LIFE AHEAD................ COMPLAIN ABOUT PPL N CURSE THE COMPLANIN LIFE FOREVER

CHOICE IS SIMPLE;) :confused:

ritu
February 5th, 2007, 02:16 AM
eb tham jao tum saare koi kuch nahi kah dega meri bebe ne.eb oske jo kuch doubt h vo ad jatland p nahi clear karegi to kit karegi.bebe well done.er tu kati discourage mat hoiyo and keep writing like this .baki jo ye topic shuru kara h osme kahi na kahi kuch had tak sachhai bhi hai.baki panncho unglia barabar nahi hoti to aise hi sab ek jaise nahi hote.

trueblueindian
February 5th, 2007, 03:22 AM
eb tham jao tum saare koi kuch nahi kah dega meri bebe ne.eb oske jo kuch doubt h vo ad jatland p nahi clear karegi to kit karegi.bebe well done.er tu kati discourage mat hoiyo and keep writing like this .baki jo ye topic shuru kara h osme kahi na kahi kuch had tak sachhai bhi hai.baki panncho unglia barabar nahi hoti to aise hi sab ek jaise nahi hote.

Jooo aaadesh ho BIG B ka................... thammmmmmmmmmmm gaya:cool: :p ;) :D

shobhitdeshwal
February 5th, 2007, 11:40 AM
bhai main to smile hi ker rahi hun.....it was just ki maine jatland ke hi kuch mambers ke baare mein yeh dugla pann mahssos kiya hai....jiske karan wo article pada to or mann kiya.....or likh diya.....jabki jinme maine mahsoos kiya unhone hi jawab nhn diya.....or wo de bhi nhn sakte.............they dnt hv guts.......main iss hemant bhai ki badayi karun su ke chalo kam tai kam isme himmat tai se apni baat kahane ki.....unme to wo bhi nhn......

Nyu nahi chaalega!! Ib to batana padega Reena tanne ak kunse hain ve jinme doglapan dekha hai tanne....

Cheers!!

Shobhit Deshwal.

sunitahooda
February 5th, 2007, 12:47 PM
Reena....First about the Topic- Apni ijjat apney haath mai ho sai....now Off-Topic....i've also seen not only Double-Standard infact Multi-Standard people....Once someone had said- Di ladkiyan to FLIRT hi theek hoti hain....warna gale padd jati hain:mad: now they are talking about finding Suitable/sincere gals and with FULL INTENSIONS to probe into their past?:rolleyes:

deepakchoudhry
February 5th, 2007, 02:56 PM
Reena,

I was going to ask you a question but sunita has addressed it.

My question was Why women want that men should respect them or not....Why women (don't become strong enough) say to men they wont stand for any rubbish or disrespectful behaviour.

How men think about women becomes irrelvent then.

Can we a lead life thinking how others think of us.

I think everyone respects strong and a confident person.

Deepak

sunitahooda
February 5th, 2007, 03:07 PM
Exactly Deepak....Why should we look towards others to respect us? Why not respect ourself...which is called SELF-RESPECT and then it becomes secondary whether the world respects you or not? If we leave it to others.....still you cant satisfy your EGO as you still tend to set the PARAMETRE....how much a person respected? When did he respect? Why did he respect? I dont bother my l'il brain as i'm highly self-respected:)
Reena,

I was going to ask you a question but sunita has addressed it.

My question was Why women want that men should respect them or not....Why women (don't become strong enough) say to men they wont stand for any rubbish or disrespectful behaviour.

How men think about women becomes irrelvent then.

Can we a lead life thinking how others think of us.

I think everyone respects strong and a confident person.

Deepak

rakeshdahiya
February 5th, 2007, 04:23 PM
well i belive that a woman should not be respected just because she is a woman and vice versa.

We are human beings first then a man or a woman......and any human being who is worthy enough to command respect from others would surely get it irrespective of the Gender....

mann123
February 5th, 2007, 05:04 PM
Reena

I agree with you that lot of males are like this but Sunita had rightly said what to think and nahee te susraa ke doo khesle dhardyaa kar.

Respect ki reservation ke hack me nahee hu if you deserve you will get it.

And if you see minutely you will definetly find that Education has done some very positives in our caste and now Jats thinking is changing with time.

koi batamijee karta ho to pehle aaram te samajhao nahee to do dharde do juut apnee aap respect (nakle e sahee) karn lag je gaa.

reenarana
February 5th, 2007, 09:28 PM
golu jiji....aapka kehna bilkul theek hai.....per yeh to obvious si baat hai ki harr insaan apni respect karega hi.........no doubt in it..........
dusri baat ki insaan chahe kitna bhi kaho ki main kissi ki parwah nhn kerta....koi fark nhn padta koi respect kare ya na kare.....lkn fir bhi usse bura lagta hai agar saamne wala usse dhang se baat na kare....chaar logo ke beech usko respect na kare....or log chaar ho ya 1.......fark padta hi hai.......to agar practically socho to fark padta hai....or aurto ko zyada...ab pata nhn kyun....par haan unhe zyada padta hai......
bhai mann or deepak aapke sawaalo ka jawab bhi yahi hai............
or ek baat ki maine yeh thread bhai sabke baare mein nhn sirf aurto ke baare mein liye shuru kiya hai............

desijat
February 5th, 2007, 10:12 PM
I like somethings about woman, which really is a check factor when it comes to respect...

I like their double standards, i like it when they can use males as per their ease call them whatever and then doesnt feel anything about them

I like it when women form perception about guyz without knowing them inspite of calling them brothers(if they mean it)

I like it when women ignores you and then blame you for everything, and the amazing thing is Whole world would believe a women just because she is a Women and would percieve ladke ki hi galti hogi.. Funny na?

Best now-

Women would *****(Chugli) about anyone with you and make you share some secrets, then they would go out tell the world what they talked about but a poor guy still feels since it is a Secret, so let it be one....

AND

If a guy doesnt do what they want, they would change their stand , wont even hear you, hang up phones on your ears, shout at you like street people do.... and a poor guy cant even stand out and share it with everyone for the sake of a relation,name and trust...

But do women give it a thaught?

P.S. - please do not generoulise the statement

desijat
February 5th, 2007, 10:25 PM
I think it is always better to take lessons from past....

But still I would advice , be it girls or guys, Please practise what you preach.......

Past may be glorious, past may be hidden, past may be pain givingg... it is always rewarding for the experience, and one really should not be ashamed of discussing it...

deepakchoudhry
February 6th, 2007, 02:06 AM
I like somethings about woman, which really is a check factor when it comes to respect...

I like their double standards, i like it when they can use males as per their ease call them whatever and then doesnt feel anything about them

I like it when women form perception about guyz without knowing them inspite of calling them brothers(if they mean it)

I like it when women ignores you and then blame you for everything, and the amazing thing is Whole world would believe a women just because she is a Women and would percieve ladke ki hi galti hogi.. Funny na?

Best now-

Women would *****(Chugli) about anyone with you and make you share some secrets, then they would go out tell the world what they talked about but a poor guy still feels since it is a Secret, so let it be one....

AND

If a guy doesnt do what they want, they would change their stand , wont even hear you, hang up phones on your ears, shout at you like street people do.... and a poor guy cant even stand out and share it with everyone for the sake of a relation,name and trust...

But do women give it a thaught?

P.S. - please do not generoulise the statement

Vikas you missed the point....Nobody is perfect and noone is denying that point but women generally in our society do get short end of the stick.

poonam
February 6th, 2007, 03:29 AM
We definitely stand way higher than in Middle East...!!!!..:D

Well, that was in good humor but true.

Why should we even discuss this issue in context of women?
Each and every one of us (regardless of gender) is entitled to respect worthy of his/her integrity.

It truly pisses me off when I see threads like this (Sorry Reena, don’t intend to offend you). I would face the world my way and if I deserve respect no one could ever stop me from “earning” it.

We talk about women liberation and gender equality then why do we expect a “special treatment” from the opposing gender? Just treat us the way they treat fellow men!!!!

chhillar
February 6th, 2007, 04:36 AM
I am glad at least we have you Poonam who took the lead to say something like that.

Poonam Said: Why should we even discuss this issue in context of women???

Exactly...the very question of women respect: where do we stand is an insult...If you think like that believe me you stand stand no where

deepakchoudhry
February 6th, 2007, 06:08 AM
Hi Poona,

What you say is very true. Maybe reena's expectations are unrealistic i.e. expecting every man she meets will respect her..that may or may not happen.

I think reena's has questioned the mindset and attitudes towards women.

When one lives in an environment one cant help but get effected by it.

How do indian women (rural and urban) feel about her status in Indian Society irrelevent of how they feel about themselves ??

And lets compare the lives of women living in the West to that of Women in India....Is there a comparison ?? I dont think so.

Deepak

desijat
February 6th, 2007, 08:32 AM
Antil bro
true. We are not perfect... but people just forget it when it comes to raising fingers at others, cause when we do so we forget 3 are pointing towards us

sunitahooda
February 6th, 2007, 09:19 AM
Why should Respect be a sole property of WOMEN? and why to be so restless to get it? If your deeds are worthy you'll earn it no matter what....but please don't BE ALL PREPARED AND EXPECT TO GET IT....and yes i can go on and on to answer some hidden KIDDISH comments....BUT I HATE TO JUSTIFY MYSELF....had stopped doing it quite long back that i dont even remember EXACTLY WHEN?:D :p

sunitahooda
February 6th, 2007, 09:35 AM
Agree with you on almost all points:) And to Reena....Why to expect to be Respected? and Why to give a chance to be Betrayed?

and many more things

desijat
February 6th, 2007, 09:41 AM
If your deeds are worthy you'll earn it no matter what....but please don't BE ALL PREPARED AND EXPECT TO GET IT....

I absolutely agree...:) Things go verse when we expect a lot and our near and dear ones are not able to give us returns on expectations

sunitahooda
February 6th, 2007, 09:47 AM
JUST DON'T EXPECT....and trust or not i'll not IMPOSE myself on someone EVEN IF I RESPECT SOMEONE TO AN EXTENT OF WORSHIPING NOT ONLY RESPECTIN':D if you want to respect someone respect....why to expect respect in return?:p
I absolutely agree...:) Things go verse when we expect a lot and our near and dear ones are not able to give us returns on expectations

deepshi
February 6th, 2007, 10:13 AM
yeah..true
JUST DON'T EXPECT....and trust or not i'll not IMPOSE myself on someone EVEN IF I RESPECT SOMEONE TO AN EXTENT OF WORSHIPPING NOT ONLY RESPECTIN':D if you want to respect someone respect....why to expect respect in return?:p

yashbeniwal
February 6th, 2007, 10:19 AM
kati bhinn ki bhinn,,,,,,,,,

yeah..true

manjeemalik
February 6th, 2007, 10:23 AM
We definitely stand way higher than in Middle East...!!!!..:D

Well, that was in good humor but true.

Each and every one of us (regardless of gender) is entitled to respect worthy of his/her integrity.

It truly pisses me off when I see threads like this (Sorry Reena, don’t intend to offend you). I would face the world my way and if I deserve respect no one could ever stop me from “earning” it.

We talk about women liberation and gender equality then why do we expect a “special treatment” from the opposing gender? Just treat us the way they treat fellow men!!!!

I am in complete agreement with you Poonam that in the current scenario of woman liberation and gender equality, we shouldn’t be seeking for any special treatment from the opposite gender. But it’s not about few women on Jatland….we (women on Jatland) are getting due respect from the men in our lives because of various reasons…best known to us…;) But what about women from weaker section… Are they respected well? In fact they are getting dominated and ill treated not respected.

True, respect is earned not demanded…..we get it only if we deserve it….but what’s the mistake of a lady who is standing at one side of road and waiting for the traffic to slow down so that she can cross it and she ends up getting embarrassed after seeing 2 cars stopped in front of her sending obscene invitation … what’s her fault… Does she not deserve respect?

sunitahooda
February 6th, 2007, 10:30 AM
This is due to a bad habit that MODERN GIRLS have adopted....showin'thumb and asking for LIFT? who wont wish to walk few yards or miles and seeks an easy solutions....so other ladies who are not like them are treated same way...BUT we can always EXPRESS WHAT WE WANT AND WE DONT WANT....ALSO THAT WE DON'T ACCEPT s*** JUST LIKE THAT:mad: :o :( :p
I am in complete agreement with you Poonam that in the current scenario of woman liberation and gender equality, we shouldn’t be seeking for any special treatment from the opposite gender. But it’s not about few women on Jatland….we (women on Jatland) are getting due respect from the men in our lives because of various reasons…best known to us…;) But what about women from weaker section… Are they respected well? In fact they are getting dominated and ill treated not respected.

True, respect is earned not demanded…..we get it only if we deserve it….but what’s the mistake of a lady who is standing at one side of road and waiting for the traffic to slow down so that she can cross it and she ends up getting embarrassed after seeing 2 cars stopped in front of her sending obscene invitation … what’s her fault… Does she not deserve respect?

desijat
February 6th, 2007, 10:31 AM
I believe basic respect/courtsy is expected from every social human being....

Cause if they dont have courtsy, respect and a sense then why do we even call them human? After all.... we all work throughout the life to built a respect, a name throughout our lives so that we leave a positive impression after we are gone from this world and it remembers us as a soft spoken, kindhearted man

If we should not expect RESPECT from anyone in return then dont you think we should delete this thread..... Kyu reena ji?

sunitahooda
February 6th, 2007, 10:41 AM
Oh i see....now the TOPIC is being converted....ARE WE COURTEOUS/CHIVALROUS HUMANBEINGS OR FIENDS? Hence nomore discussions about WOMEN RESPECT:WHERE DO WE STAND....so everyone first try to be a HUMAN then a MAN or A WOMAN....THEN START EXPECTING....AS IT SUITS YOUR EDUCATED BRAINS:p ;)

yashbeniwal
February 6th, 2007, 11:04 AM
Men and Women are two sides of coin,,,, each one have their own value,importance n respect and the imp thing is that they r totally unuseful without other,,, why r u still made this thread a rubber band,,,, In now world no village is of that type where Husband beat his wife,,, as per my best knowledge I never saw these type of case in my life,,, if someone do this than these is the sickness n misunderstanding of both,,,, aur kise ne sach kaha hai agar " Samaaj ko badlana hai toh pehle khud ko badlo",,,,
Duniyaa mein kya bura hai kya kharab hai bass dekhne ka hisaab hai",,,,,,
Mere papa kehte hai kabhi apne se kamjor par haath mat uthao,,use pyar se samjhao,,,, aur mera toh manana hai ki "Mard kabhi aurat par haath nahi uthate,,, abh jo haath uthaate hai wo khud hi samajh le woh kya hai":eek:

use pedestrain crossing,, in this situation,,,:)

desijat
February 6th, 2007, 12:07 PM
Kuch Sahi Kuch Galat

More than half of rape cases in India are not even registered....
We still have some men beating women in villages

but then it takes 2 to clap!!

N i dont think we deviated anywhere from the topic... we have been talking about respect with regards to their woman and what all it takes for a woman to earn respect and social status

sunitahooda
February 6th, 2007, 12:12 PM
Being Elasticated:p

choudharyneelam
February 6th, 2007, 12:17 PM
well reena, i read your thoughts and very true at some points but why you forget the acts by girls' side....what about those girls who are accepted in family like their own daughters and those girls only make the whole happy environment as a nightmare for others...why don't you think if a woman is asked to do something what her husband feels right, why she oppose him and his family members if the thing is right...you know why so....as she want to take hold on every person...like to see her own dictatorship.....and rest about physical torture then it is not in jat community but can also be seen in other communities.....ladkiyan bhi bahaut smart ho gayi hain aajkal.....but still main bhi iss baat ko support nahin karti ki man should have full right to say or behave in any manner with his lady.....and if you talk about guys then what all you said about them is also very true....but not in everyone's case......look at the other side also...ladkiyan khud kahan kahan pahaunchi hui hain....ek galat ladki ki wajah se dusri ko bhi galat samajh lete hain...wahi baat ladkon ke saath hai.....iss tarah ki baatein to kitni bhi discuss kar lo....lekin one thing is sure girls are no less than guys.....people are trying to change this whole world....agar ladki chalaki se apni baat manwa le to theek nahin to divorce dene ko bhi puri tayyar rahti hai....and even i have heard some cases where smart ladies had made fool a respectable guy and his family......aur haath uthane ki baat ke liye i agree ki men has less tolerance power as compared to women......baaki i said it earlier in one thread "TIME NEVER REMAINS THE SAME"......lekin ladki pahle bhi kamzor thi, aaj bhi hai aur aage bhi rahegi....agar ye sab nahin bardasht hota to ek baar akele rah kar bhi dikha do.....fir ye samaj nahin chodega......issliye ladki ko ladki ki tarah hi rahna chahiye......lekin no...they says now its modern period aur wo ladkon ke barabar hain......respect is in one's own hand.....and one can find those places also where a girl is given entire respect from each and every individual......now i end up here by saying that a man need to have more tolerance power to control his anger and on the other side a woman also need to learn to follow everyone....aur agar baat manwana bhi chahe to she can use the tool of love but not smartness kyunki ye hi kaam bigadti hai....and one more thing i'll add in my views is a female must go through the whole Ramayana...usmein bahaut acche se likhkar samjhaya hua hai ki ek ladki ke kya sanskar hote hain......halanki main khud apne family members ke saath kai baar kisi kisi baat par opposition kar leti hun but at last i get agree with them only and always feel happy with that aur tab samajh mein aata hai ki they all were right, only i was taking it in other sense.....and still keep on trying to match my understanding with them at every moment.....the thing which is making the whole difference is this modernity.....people even change their values with the changing time.

reenarana
February 6th, 2007, 06:16 PM
yes u r right vikas.....baat thi kuch or or ghuma le gaye kuch or........
hamare hi kissi bhai ke according......"topic kuch or chal raha hai...or jawab kuch or mil raha hai...tabhi to yeh jatland hai"....ha ha ha........
or aap log itne bade ho gaye hai...fir bhi aap me se kuch log iss thread pe kam dhyan de ker aapas mein ek dusre ko comment ker rahe hai indirectly is thread ke thrugh........very bad...............so plz...agar aap logo ko ek dusre per comment kerna hai to yahan apni posts mat daliye.........
rahi baat iss ki ki jaisa yash ne kaha ki aaj ke time me aadmi aurat ko nhn marta....to sara sar galat hai......agar yash tumne yeh nhn dekha....to tum zara aankhen khol ke ek baar dekho to sachchayi nazar aa jayegi.........
dusri baat tumne yaha kya line use ki hai ki apne se kamzor ko mat maaro.......uncle ne kaha to theek hai per wo yahan mat use karo.........
dekho.......main yahi show kerna chahti thi ki aaj bhi aadmi aurat ko kamzor samajhta hai.........jaisa ki tumhari baat ne saabitt kiya.........or wo yeh baat soch ker usse pareshaan kerna chordta nhn....balki or uss per atyachar kerta hai...........
or rahi baat east or west ki to theek hai aaj women jo bahar rehti hai wo bold hai......samna ker sakti hai aadmi ki harkato ko.......per aaj bhi zyada se zyada aurte abhi bhi wahin gaon mein hai....jahan aaj bhi wo nhn bol paati.....
or plz aap log baar baar yeh na kahe ki respect kisko chahiye.....ya kyun expect kare ki aapki respect koi kyun kare.........to jo log aapas mein ek dusre ko comment ker rahe hai wo hi yeh khud dekh le ki wo shayad issi liye aisa ker rahe hai coz unhe kahin na kahin ek dusre ke behaviour se insult mahssos hui hai..............to aap log insaan hai or insaan ki tarah bole.....yeh na kahe ki aap expect nhn kerte ki saamne wala aapki respect kare.................

Samarkadian
February 6th, 2007, 06:54 PM
or rahi baat east or west ki to theek hai aaj women jo bahar rehti hai wo bold hai......samna ker sakti hai aadmi ki harkato ko.......per aaj bhi zyada se zyada aurte abhi bhi wahin gaon mein hai....jahan aaj bhi wo nhn bol paati.....
or plz aap log baar baar yeh na kahe ki respect kisko chahiye.....ya kyun expect kare ki aapki respect koi kyun kare.........to jo log aapas mein ek dusre ko comment ker rahe hai wo hi yeh khud dekh le ki wo shayad issi liye aisa ker rahe hai coz unhe kahin na kahin ek dusre ke behaviour se insult mahssos hui hai..............to aap log insaan hai or insaan ki tarah bole.....yeh na kahe ki aap expect nhn kerte ki saamne wala aapki respect kare.................[/QUOTE]

I disagree with you Reena ji Like you said that rural women couldnt speak.Its different thing that they much bounded in family tradition or better say society.I would like to share few incidents which i have seen.While standing in market of my village,I saw a lady with ghunghat,carrying a thapi in one hand, and in another hand holding the collar of a man, who misbehaved with her,She gave him fine shots with thapi.My heart filled with reverance for that brave RURAL lady.In another incident in my family,when my grandfather was priosner of war in 1971,some people tried to overtake our land.Not only my grandmother taken this matter to panchayat but also slapped him in open panchyat.A woman is woman, you cant differentiate though living areas,standard might differ but instincts remains same.

and like you said,if there is healthy discussion, we all learn from it, there is nothing like insult as far personal comments are away.You have said rightly,about respect,you respect others,they would respect you.I respect your brave nature for digging out such a bold topic.I'm gaining a lot through it. Thanks.

trueblueindian
February 6th, 2007, 07:46 PM

In 100% agreement with you and Gollu ji's multiple replies....... :)

These things haunt whenver one thinkns about such issues raised over n again..... all of this seem to be nothing more than Sexual Divide... gud to know that we have ladies in our socity who think to be treated equal (NOTHING MORE NOTHING LESS... thats the way it should be... and do not look forward for a shelter or a soft corner / special treatment.. :eek:

as i said in my earlier posts Respect could not be asked for either it has to be earned or least one has to show him / her self respectful enough to be be respected by world.... megere qualification of being a LADY / WOMAN shall not be the criteriea for being respected ... one has to be deserving to get it full :confused: :rolleyes: :p

reenarana
February 6th, 2007, 08:25 PM
sandesh bhai maine kab kaha ki sabko equal rights milne nhn chahiye.....yeh to topic mein hai hi nhn...........
main sirf apne topic per baat kerna chahti thi....na ki equal rights per............

reenarana
February 6th, 2007, 08:28 PM
well neelam u r absolutely right........aisi ladies bhi hoti hai............
but main to iss topic se unke baare mein baat ker rahi hun jo deserve kerti hai or unhe nhn milti........

choudharyneelam
February 6th, 2007, 08:51 PM
well neelam u r absolutely right........aisi ladies bhi hoti hai............
but main to iss topic se unke baare mein baat ker rahi hun jo deserve kerti hai or unhe nhn milti........

hope ki unn aadmiyon ki buddhi theek ho jaaye aur sab ladies ko respect dein.

and such men (whether high dignitaries or just a simple man) need to understand, where a woman is not given respect that place is no less than hell.

but whatever we read in the newspapers or watch at TV that is not wholely correct.....sirf hum log apne gharon ki baaton ko puri tarah se jaan sakte hain...baaki baaton mein to kuch na kuch baat chhupi rah jaati hai.....aur kai baar to apne ghar ki baatein bhi puri nahin pata chalti humein to bahar ka kya kahna.....anyway you started this thread so look out specially for the guys replies about this and i hope that they all will reply with full sincerity.

reenarana
February 6th, 2007, 08:56 PM
but they r nt neelam....

choudharyneelam
February 6th, 2007, 09:07 PM
but they r nt neelam....

hmmmmm...then why are you worrying about man's act dear...just look after your man and try to change all his negative thoughts into positive ones and also grab all his good points aur jab ek accha hoga to use dekh kar definitely koi aur kuch accha jaroor seekhega aaj nahin to kal :)

vijay
February 6th, 2007, 09:10 PM
:o
but they r nt neelam....

Agree, they are not.

poonam
February 7th, 2007, 03:34 AM
[COLOR=navy][FONT=Arial][FONT=Verdana][COLOR=black]True, respect is earned not demanded…..we get it only if we deserve it….but what’s the mistake of a lady who is standing at one side of road and waiting for the traffic to slow down so that she can cross it and she ends up getting embarrassed after seeing 2 cars stopped in front of her sending obscene invitation … what’s her fault… Does she not deserve respect?

Well, incidents like that is an ugly integral part of being a woman which I’m sorry to say, you will have to come across where ever u go on earth. The sooner you acknowledge this the better it is. Yet, to our relief, its only a certain set of people with that kind of sick mentality who indulge into activities like this and that certain type would exist anywhere, any part of the globe.

I would like to put forward an analogy to what you said. What is the fault of a Black guy who happens to be there in a whites inhabited area. What is his mistake if he becomes a victim to a racist white guy? In our own very Delhi itself I’ve witnessed people calling names to the migrants from different states say Bihar. What’s the fault of that guy who happens to be a Bihari , comes to a big city for a better career?

This certain set of sick people is everywhere. You can never ever transform them. Each of these incidents is grave and grim in its own way, the only difference being the one you pointed out in context of a woman is sex driven and the analogies I talked about are race and cast driven.

If you are hopeful of finding a solution, I’m sorry to say, you will be disappointed. What we gotta do is to just deal with it our own way!!

poonam
February 7th, 2007, 03:41 AM
sandesh bhai maine kab kaha ki sabko equal rights milne nhn chahiye.....yeh to topic mein hai hi nhn...........
main sirf apne topic per baat kerna chahti thi....na ki equal rights per............

Chalo topic per hee baat karte hai , now that you agreed on the point of equal rights...

There are so many men out there who deserve but dont get respect. Why only then we whine about women then??? What is it so special attached with them??
Giive me an answer to my this query first and the rest would be very clear then...Hope you understand what I'm trying to say....

sunitahooda
February 7th, 2007, 10:19 AM
Mere khyal se to ye ghumaav-firaav ki shuruaat karney wale yahin par hain....par lagta hai ki ishara meri taraf bhi ho sakta hai....but we tend to say indirectly so that there is NO MUDSLINGING....this word is used by Moderators quite often...these days....and someone is trying to vent out frustration through this thread....i did my part too:) But i still dont EXPECT TO BE RESPECTED....it really doesn't matter to me who respects me who doesn't....came through that kiddish feelin long back and the conclusion is PEOPLE WILL RESPECT YOU WHEN THEY WANT TO RESPECT....NOT WHEN YOU WANT THEM TO RESPECT....and its 23 yrs experience....so i dont get carreid away if one says HE RESPECTED ME AND I DIDN'T....:D :p Sorry i didn't ask for RESPECT
yes u r right vikas.....baat thi kuch or or ghuma le gaye kuch or........hamare hi kissi bhai ke according......"topic kuch or chal raha hai...or jawab kuch or mil raha hai...tabhi to yeh jatland hai"....ha ha ha........
or aap log itne bade ho gaye hai...fir bhi aap me se kuch log iss thread pe kam dhyan de ker aapas mein ek dusre ko comment ker rahe hai indirectly is thread ke thrugh........very bad...............so plz...agar aap logo ko ek dusre per comment kerna hai to yahan apni posts mat daliye.........
rahi baat iss ki ki jaisa yash ne kaha ki aaj ke time me aadmi aurat ko nhn marta....to sara sar galat hai......agar yash tumne yeh nhn dekha....to tum zara aankhen khol ke ek baar dekho to sachchayi nazar aa jayegi.........
dusri baat tumne yaha kya line use ki hai ki apne se kamzor ko mat maaro.......uncle ne kaha to theek hai per wo yahan mat use karo.........
dekho.......main yahi show kerna chahti thi ki aaj bhi aadmi aurat ko kamzor samajhta hai.........jaisa ki tumhari baat ne saabitt kiya.........or wo yeh baat soch ker usse pareshaan kerna chordta nhn....balki or uss per atyachar kerta hai...........
or plz aap log baar baar yeh na kahe ki respect kisko chahiye.....ya kyun expect kare ki aapki respect koi kyun kare.........to jo log aapas mein ek dusre ko comment ker rahe hai wo hi yeh khud dekh le ki wo shayad issi liye aisa ker rahe hai coz unhe kahin na kahin ek dusre ke behaviour se insult mahssos hui hai..............to aap log insaan hai or insaan ki tarah bole.....yeh na kahe ki aap expect nhn kerte ki saamne wala aapki respect kare.................

yashbeniwal
February 7th, 2007, 11:08 AM
pehle toh mai khud ko is thread is dur rakhna chhathta tha,,, kyunki yeh ek bekaar ki controversy bantaa jaa raha hai,,, sabhi jaante hai ki kisko kya karna hai aur kya nahi,,,,, aur yeh bhi sabhi jaante hai ki whom to respect or whom to not,,,,,,
Reena and others people gave so many examples of bus and some other places,,,, leme explain,, some true incidents after that U will tell,,,,
In a crowdy bus an Uncle (age approx 65 yrs) was sit on a ladies seat,,, tabhi ek 20 25 saal ki ladki aayi aur boli" excuse me uncle ladies seat, mujhe baithne dejiye",,, now tell is that girl needed that seat more than that old age uncle,,,, now where the respect gone,,,,,,:confused: :confused:

Aur Reena har baat mein gaon ka jikar karti ho,,, gaon main aurat par attyachhar hote hai, mard aurat ko maarte hai,, aur pata nahi kya kya silly things,,,,,, kya mai pooch sakhta hoon ki tum kis gaon ko aur kitna jaanti ho,,,, tum kabhi asli gaon mein gayi bhi ho yaa nahi,, yaa kitne din gaon mein rahi ho???????,,,,,, answer these questions truely,,,, kabhi mauka mile toh asli gaon jo sehar se dur ho wahan jaa kar dekh liyo ,, galatfahmi dur ho jaaeyegi,,, whan aurat ki respect dekh kai teri aankhen bhar aawengi,,, yeh sabh sehar ke chochale sai jin nai duniyaa ka dimaag kharab kar diya hai,,,wahan abh bhi jeevan ka asli rang milegaa,,,,

me stand on my words " hamare haath ki paanchoo ungliyaan barbar nahi hoti toh fir duniyaa ka har sakash ek jaisa kaise ho sakhta hai,,, jo maarte hai woh sick mentality ke hai,,,, baaki koi naa maartaa peethaa,,, sabh respect karte hai,,, aur lage haath bade budhya ki ek baat aur sun le,,,,,,tane tai kade sunan ka mauka naa mila hoga,,,,
ghar mai beeri ka ped nahi lagana chhaeye
jat nai ghar mai hathiyaar nahi rakna chhaeye
aurat tai apna saara bhed nahi batana chhaeye
police aale tai dosti naa karni chaaeye,,

If i hurt anyone than pls forgive me,,,,

cooljat
February 7th, 2007, 11:38 AM
take it easy guys n gals!!

Waise apna to yeh funda hai Men & Women r same but they both have their own diffrences!! so jo deserve karta hai usse Pura Respect milta hai aur jo nahi karta hai usse mein simply ignore kar deta hoon...as simple as that!!

waise har samaj mein Aurat ka place aadmi se to uncha hi rehta hai jaise...western countires mein they always say *Ladies First* & *Ladies & gentleman* & *after you* like that in India *Shrimati & Shri* and many more things!!

Rock on
Jit

Ps - check out the images!! smile n take it easy

desijat
February 7th, 2007, 01:11 PM
Mere khyal se to ye ghumaav-firaav ki shuruaat karney wale yahin par hain....par lagta hai ki ishara meri taraf bhi ho sakta hai....but we tend to say indirectly so that there is NO MUDSLINGING....this word is used by Moderators quite often...these days....and someone is trying to vent out frustration through this thread....i did my part too:) But i still dont EXPECT TO BE RESPECTED....it really doesn't matter to me who respects me who doesn't....came through that kiddish feelin long back and the conclusion is PEOPLE WILL RESPECT YOU WHEN THEY WANT TO RESPECT....NOT WHEN YOU WANT THEM TO RESPECT....and its 23 yrs experience....so i dont get carreid away if one says HE RESPECTED ME AND I DIDN'T....:D :p Sorry i didn't ask for RESPECT

Haath Kangan ko Arsi kya?

Sare threads hai upar undeleted one can really see.. respect develops with a relation not with expectations... so a bit obvious

One earns respect from his/her deeds, actions and kindness so let us not even talk about it.... be it for a women or men
cause things would not change, chahe kitni raad mar lo koi aurto aadmio ke pache.....

An honest question - Have we ever seen any jat on jatland accepting the views which are opposite to his/her on any thread/topic?? Sirf discussion ke bahane sab apni apni grudges nikalte hai aur bahane mil hi jate hai.... Jalkookde hore sare ke sare

P.S. - Its 21

reenarana
February 8th, 2007, 12:17 AM
tam sab pehla lad lo...apni apni mann ki bhadas kaaddo.......discussion tai fer kadde hole gi..............
laddo..laddooooooo.......khub.....yahan discussion kam ladayi zyada hoti hai...hadd hai....

reenarana
February 8th, 2007, 12:28 AM
Chalo topic per hee baat karte hai , now that you agreed on the point of equal rights...

There are so many men out there who deserve but dont get respect. Why only then we whine about women then??? What is it so special attached with them??
Giive me an answer to my this query first and the rest would be very clear then...Hope you understand what I'm trying to say....

yaar hadd kerdi.......maine yeh kab kaha ki men ko mat do........maine topic mein women daal diya to men ki baat per aa gaye......yahan sach mein discussion nhn bus baat ko kahin se kahin pahuchana aata hai sab ko...topic kya hai or likh kya rahe ho.......
fine this thread is close frm now.......
i m so sorry ki mere demaag mein yeh baat aayi...or maine pehli baar yeh socha ki chalo main aap sab se share karun or maine pehli baar ek thread chalu kiye.........but i was wrong.........

sorryyyyyyyy.................

poonam
February 8th, 2007, 01:54 AM
i m so sorry ki mere demaag mein yeh baat aayi...or maine pehli baar yeh socha ki chalo main aap sab se share karun or maine pehli baar ek thread chalu kiye.........but i was wrong.........

sorryyyyyyyy.................

OOps, didn't know this was your first thread, I would have agreed with ya then...;)

Chill!! With due respect to you Reena, here is a quote from Ayn Rand:

When I disagree with a rational man, I let reality be our final arbiter; if I am right, he will learn; if I am wrong, I will; one of us will win, but both will profit

poonam
February 8th, 2007, 01:57 AM
Well, I got nothing left to say on the topic per se coz I'm pretty much done in my earlier posts with whatever I had to say BUT wont mind sharing this neat write up. Read it if you have time (Ideally should have started a new thread with this, never mind):

Hoffer on Dissent and Disagreement
The beginning of thought is in disagreement - not only with others but also with ourselves.
- Eric Hoffer, The Passionate State of Mind, (1955). If everyone always agreed with each other on everything, it doesn't seem possible that anything would ever get done. I'm not sure that there would ever even be anything new: no new art, no new political ideas, no new philosophies, etc. Innovation, at least to a certain extent, seems to require that someone, somewhere, disagrees with how things are currently done or conceived of and sets forth to try and develop something new - and, preferably, something better.

For progress in the realm of ideas, then, it seems necessary that one be disinclined to be too agreeable. This is not to say, of course, that one should never agree with anyone on anything - that, too, would be folly. Perhaps the best way to put it is that instead of starting from the assumption of agreement, one should start from the assumption of critical disagreement. If one is persuaded to agree and accept an idea despite the starting point of disagreement, the we might be justified in thinking that the argument is stronger than if one is persuaded to agree and accept an idea which they had already assumed they would accept.

But what about disagreement with oneself? That's the oddest part of the quotation from Eric Hoffer - disagreement with others makes sense, but disagreement with oneself doesn't seem to make any sense, at least at first. I think that we can make sense of it, however, by remembering just how strongly our positions can be influenced by our biases. Very often, those biases aren't even obvious to us - we've held them for so long and regard them as so obviously true that we simply don't realize that they are biases at all.

So how is a person to get past their biases, especially since having biases is a part of what it means to be human? One possible means is to, in Hoffer's words, disagree with ourselves. Assume, at least for the sake of argument, that some bias or other has clouded your judgment on a matter and that you are, in fact, mistaken about it . Adopt the contrary position and defend it, critiquing your preferred choice as well as you can.

Perhaps you will find that your original position was indeed quite sound - and you'll end up agreeing with yourself again, but this time you can be more sure that it is for very good reasons. Perhaps, however, you will find that your original position wasn't nearly as strong as you thought. It might still warrant accepting, but then again it might not. You just might find yourself believing something new and different - all because you took the time to criticize one of your own beliefs with the same vigor and single-mindedness with which you have critized others' ideas in the past. What's good for the goose is good for the gander, right?

Courtesy: http://atheism.about.com/b/a/075427.htm

sunitahooda
February 8th, 2007, 09:53 AM
:rolleyes:
Haath Kangan ko Arsi kya?

Sare threads hai upar undeleted one can really see.. respect develops with a relation not with expectations... so a bit obvious

One earns respect from his/her deeds, actions and kindness so let us not even talk about it.... be it for a women or men
cause things would not change, chahe kitni raad mar lo koi aurto aadmio ke pache.....

An honest question - Have we ever seen any jat on jatland accepting the views which are opposite to his/her on any thread/topic?? Sirf discussion ke bahane sab apni apni grudges nikalte hai aur bahane mil hi jate hai.... Jalkookde hore sare ke sare

P.S. - Its 21

reenarana
February 8th, 2007, 10:07 AM
OOps, didn't know this was your first thread, I would have agreed with ya then...;)
Chill!! With due respect to you Reena, here is a quote from Ayn Rand:
When I disagree with a rational man, I let reality be our final arbiter; if I am right, he will learn; if I am wrong, I will; one of us will win, but both will profit
oops....poonam di agar mujhe pata hota ki aap meri baat per pehle hi yeh jaan ker ki maine pehla thread dala tha to aap sahmat ho jayengi ..to main bhi kyun aapse argue kerti...oopppppssssssss........ha ha ha..............very funny........sorry mam i dnt need it...........thanx....

chill!wid due respect to poonam di- haan aapki baatein sach mein bilkul sahi thi....but sorry to say...offtopic..........:)

Samarkadian
February 8th, 2007, 12:04 PM
Well, I got nothing left to say on the topic per se coz I'm pretty much done in my earlier posts with whatever I had to say BUT wont mind sharing this neat write up. Read it if you have time (Ideally should have started a new thread with this, never mind):

Hoffer on Dissent and Disagreement
The beginning of thought is in disagreement - not only with others but also with ourselves.
- Eric Hoffer, The Passionate State of Mind, (1955). If everyone always agreed with each other on everything, it doesn't seem possible that anything would ever get done. I'm not sure that there would ever even be anything new: no new art, no new political ideas, no new philosophies, etc. Innovation, at least to a certain extent, seems to require that someone, somewhere, disagrees with how things are currently done or conceived of and sets forth to try and develop something new - and, preferably, something better.

For progress in the realm of ideas, then, it seems necessary that one be disinclined to be too agreeable. This is not to say, of course, that one should never agree with anyone on anything - that, too, would be folly. Perhaps the best way to put it is that instead of starting from the assumption of agreement, one should start from the assumption of critical disagreement. If one is persuaded to agree and accept an idea despite the starting point of disagreement, the we might be justified in thinking that the argument is stronger than if one is persuaded to agree and accept an idea which they had already assumed they would accept.

But what about disagreement with oneself? That's the oddest part of the quotation from Eric Hoffer - disagreement with others makes sense, but disagreement with oneself doesn't seem to make any sense, at least at first. I think that we can make sense of it, however, by remembering just how strongly our positions can be influenced by our biases. Very often, those biases aren't even obvious to us - we've held them for so long and regard them as so obviously true that we simply don't realize that they are biases at all.

So how is a person to get past their biases, especially since having biases is a part of what it means to be human? One possible means is to, in Hoffer's words, disagree with ourselves. Assume, at least for the sake of argument, that some bias or other has clouded your judgment on a matter and that you are, in fact, mistaken about it . Adopt the contrary position and defend it, critiquing your preferred choice as well as you can.

Perhaps you will find that your original position was indeed quite sound - and you'll end up agreeing with yourself again, but this time you can be more sure that it is for very good reasons. Perhaps, however, you will find that your original position wasn't nearly as strong as you thought. It might still warrant accepting, but then again it might not. You just might find yourself believing something new and different - all because you took the time to criticize one of your own beliefs with the same vigor and single-mindedness with which you have critized others' ideas in the past. What's good for the goose is good for the gander, right?

Courtesy: http://atheism.about.com/b/a/075427.htm

Thanks for feeding the brain. I liked the idea n gained from it.Bring more of such things.

manjeemalik
February 8th, 2007, 12:22 PM
I would like to put forward an analogy to what you said. What is the fault of a Black guy who happens to be there in a whites inhabited area. What is his mistake if he becomes a victim to a racist white guy? In our own very Delhi itself I’ve witnessed people calling names to the migrants from different states say Bihar. What’s the fault of that guy who happens to be a Bihari , comes to a big city for a better career?

As per your example, the black guy has got humiliated by a white guy...not a white female. A person from Bihar coming to a big city for career is looked down and addressed as "Bihari" by his colleauges of the same sex...Women normally have no interest in calling him by such name. It's male ego which gets hurt seeing somebody from a different state sharing workplace. Analogy put forward by you says that one man is not respecting other...and making each other victims of racial biasness. Similarly whenever there had been riots in Indian history say during Partition or Godhra Kand...conflicts arose between men and men but women got victimized by getting raped...Is this the way they RESPECT woman?

Your analogy has no resemblance to the topic put forward by Reena.

poonam
February 8th, 2007, 07:10 PM
As per your example, the black guy has got humiliated by a white guy...not a white female. A person from Bihar coming to a big city for career is looked down and addressed as "Bihari" by his colleauges of the same sex...Women normally have no interest in calling him by such name. It's male ego which gets hurt seeing somebody from a different state sharing workplace. Analogy put forward by you says that one man is not respecting other...and making each other victims of racial biasness. Similarly whenever there had been riots in Indian history say during Partition or Godhra Kand...conflicts arose between men and men but women got victimized by getting raped...Is this the way they RESPECT woman?

Your analogy has no resemblance to the topic put forward by Reena.

You completely missed the point...

manjeemalik
February 9th, 2007, 10:52 AM
You completely missed the point...

I thought the topic was respect for woman and not it's reverse :)

priti
February 9th, 2007, 08:15 PM
Actually thats a better idea.......'Women for Respect and Peace' :)

I thought the topic was respect for woman and not it's reverse :)

reenarana
February 9th, 2007, 08:21 PM
i knw manjeet....in sabko bus baat ko ghumana aata hai or kuch nhn.....