PDA

View Full Version : Appeal : Please Vote in Large numbers in the Lok Sabha Elections-2009

vairesatendra
April 22nd, 2009, 04:24 PM
Hi All,

As the election fever is gripping in most of the Jat dominated areas and world's largest election festival has started, I would like to appeal all the respected members to turn up in large numbers in these General Elections 2009.

I am not favoring any political party here but at least if you really wish that a right candidate should represent your Lok Sabha constituency, please ask your friends and family members to cast their valuable vote.

We can find a number of people criticizing the leaders. Instead of criticizing, consider it as an opportunity to eradicate the vices of the politics and make a competent leader to represent your constituency. Past trends of polling suggest that merely 45-60% electorates cast their votes. It means that a person, who procures about 25-30% of the votes, wins the election. In other words, irony is that, a leader represents 100% population in lieu of the fact that about 70-75% of the population doesn’t want him to represent their constituency.

Thus, I request all of you please please vote in large numbers and also influence your friends and relatives to vote in large number for India.

P.S. :- Figures inferred from past voting trends.

yudhvirmor
April 22nd, 2009, 05:31 PM
Hi All,

As the election fever is gripping in most of the Jat dominated areas and world's largest election festival has started, I would like to appeal all the respected members to turn up in large numbers in these General Elections 2009.

I am not favoring any political party here but at least if you really wish that a right candidate should represent your Lok Sabha constituency, please ask your friends and family members to cast their valuable vote.

We can find a number of people criticizing the leaders. Instead of criticizing, consider it as an opportunity to eradicate the vices of the politics and make a competent leader to represent your constituency. Past trends of polling suggest that merely 45-60% electorates cast their votes. It means that a person, who procures about 25-30% of the votes, wins the election. In other words, irony is that, a leader represents 100% population in lieu of the fact that about 70-75% of the population doesn’t want him to represent their constituency.

Thus, I request all of you please please vote in large numbers and also influence your friends and relatives to vote in large number for India.

Most of the democracies have this problem becuase there is no penality if you don't vote.
I was in Brazil last year and they have law that if you don't vote.. U have to go to some Govt. office and explain it that why you din't vote and have to pay some fine also..

skarmveer
April 22nd, 2009, 06:18 PM
Mere samajh say to vote dalana compulsery hona chahiye nahi tey jo do baar vote na dey uska voting right hee khatam ker dena chahiye.

Nishantrathi82
April 22nd, 2009, 07:15 PM
Most of the democracies have this problem becuase there is no penality if you don't vote.
I was in Brazil last year and they have law that if you don't vote.. U have to go to some Govt. office and explain it that why you din't vote and have to pay some fine also..

Bro i m agree with u but u can't follow that trend here in India u don't have any info about total population here in India, there r 5 lac people from bangladesh in Delhi only and they do have valid voting card so as u don't have any reliabe info abt Population u can't do that but yes atleast companies like all MNC's and other Govt. and non Govt. Offices should ask there employess if they don't vote.

I also Request all JL members pls pls pls Do CAST ur VOTE and ENCOURAGE other people around u for VOTING.

rakeshsehrawat
April 24th, 2009, 08:59 AM
Mujhe nahi lagta 10% se jyada Jatlander Vote dalenge. Yahan likhne mein hi teerandaj hain.

anilsangwan
April 24th, 2009, 09:43 AM
भाई आप हमेशा नेगेटिव अप्प्रोच क्यों रखते हो ? कभी तो पोसीटिव भी बोला करो... :rock जाट्लंड्र सिर्फ १००० लोग होंगे ...... लेकिन यह लोग बहुत से लोगों को प्रेरित कर सकते हैं....

Mujhe nahi lagta 10% se jyada Jatlander Vote dalenge. Yahan likhne mein hi teerandaj hain.

अपील:
भाइयो.... बिहार में ४५% मतदान हुआ है अभी तक ....इसका मतलब है की ४५% लोग बाकी ५५% की भी किस्मत तय कर रहे हैं की उन् पर कौण राज करेगा ... अपने राज्ये में ऐसा मत होने दो.... ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करो.... और दूसरों को भी वोट करने के लिए प्रेरित करो......!!!

sumitdalal
April 24th, 2009, 09:47 AM
One day your one vote will make a difference .... wait for that day and till than get into the habbit of voting.

Responsible citizens will make a strong nation.

rakeshsehrawat
April 24th, 2009, 09:47 AM
Instead start writing
I will vote and count how many are there?

I Will Vote:)

anilsangwan
April 24th, 2009, 09:50 AM
भाई मैं चंडीगढ़ से सपेसिअल्ली चल कर झोझू में अपना वोट डाल कर आऊंगा....एर ल्यो बता दयून सबब ने खुल्लम खुल्ला ..... भाई अजय सिंह चौटाला के पक्ष मं !!! :rock :rock

Instead start writing

rakeshsehrawat
April 24th, 2009, 09:53 AM
भाई मैं चंडीगढ़ से सपेसिअल्ली चल कर झोझू में अपना वोट डाल कर आऊंगा....एर ल्यो बता दयून सबब ने खुल्लम खुल्ला ..... भाई अजय सिंह चौटाला के पक्ष मं !!! :rock :rock
teri isiteesi

Vote mangan ki na kahi geran ki kahi thee

Request to all

parchar aali dukandari aade na chalu karo

tere signature dekh ke sabne bera hai tu ke karega

anilsangwan
April 24th, 2009, 09:57 AM
ha ha ha ha ha ha.....Prachaar kyukar hoya bhai...? Menne toh saaf saaf batayi sei.... :rock

menne k kisey taahi kahi sei ek kiss ki gairiyo.?? thamm chahe Mayavati aale haathi ki gair dyo.... par vote gair diyo.... mein toh gairunga...भाई अजय सिंह चौटाला के पक्ष मं :)

teri isiteesi

Request to all

suneet_rana
April 24th, 2009, 10:15 AM
VOTE dal kar kya change kar lenge sab?????????????????
Netao ko change karoge kya
ya unhe hum par daya aa jayegi ki sab becharo ne vote dele hai hume bhrastchar kam karna chahiye

Koi aisa neta hai jo hamare vote dene ke kabil ho to naam batao??

sab jhute vade kar rahe hai

bhajpa ne bhi 5 year raj kiya hai
or congress to na jaane kab se karti aa rahi hai

kya change kar liya inhone jo ab change kar lenge

mai to kahta hu kisi ko bhi vote nahi kar lena chahiye

Tan in netao ki samjh me aayega

aaj logo ki naukira ja rahi hai paresha hai sab future ke liye

or ye partiya karoro rupiya pani me baha rahi hai is chunav prachar me

ha ha ha ha ha ha.....Prachaar kyukar hoya bhai...? Menne toh saaf saaf batayi sei.... :rock

menne k kisey taahi kahi sei ek kiss ki gairiyo.?? thamm chahe Mayavati aale haathi ki gair dyo.... par vote gair diyo :)

rakeshsehrawat
April 24th, 2009, 10:17 AM
VOTE dal kar kya change kar lenge sab?????????????????
ya unhe hum par daya aa jayegi ki sab becharo ne vote dele hai hume bhrastchar kam karna chahiye

Koi aisa neta hai jo hamare vote dene ke kabil ho to naam batao??

sab jhute vade kar rahe hai

Tan in netao ki samjh me aayega

Vote cancle karwa aiye fer na to bogus pad jangi tanne bera bhi na patega

sachinb
April 24th, 2009, 10:30 AM
Rakesh bhai.,.....,,,tanne ye apshabd likhan te pahlyaa soch lena chaahiye thaa......lekin ye aapki man-seekta ko darshaata hai ki aap kis level ki soch rakhte hain...aur kis level tak neeche gir sakte hain.......,,,,,,,:rock..

aapko Bhai Sangwan se abhi aur isi waqt maafi maangni chaahiye.....,,,,,,,,arr tanne ye saari parchaar aali baat kyukar deekhe se......bhai bera se tu Mayawati ka supporter se...koye baat nahi.,,,,,tu bhi mayawati ki vote ger diye,,,,,,,

Jat Ekta Jindabaad.....Jindabaad Bhai Jindabaad:rock

teri isiteesi

Request to all

suneet_rana
April 24th, 2009, 10:34 AM

janta ka kat ta rehega ......
or ye neta log kaat te rahnge ....

bas vote dal ke hi khush raho

fir next 5 yrs wait karte hu gujarna next vote kab dalna hai

ya fir kisi party ki kripa hui to ye moka 5 saal se pahle bhi mil jayega

bas hamari vote dalne ki hi jimme dari hai uske baad kuch nahi or na hi sarkar ki

anilsangwan
April 24th, 2009, 10:35 AM
ये लोगों की जागरूकता और पढे लिखे होने क कारण संभव हुआ है की आज इलेक्शन कमीशन बहुत सख्त है... हर नेता क लठ दे राखा स .... कितने ही दागी और सजा मिले हुए नेता आज चुनाव नहीं लड़ पा रहे हैं .... गुंडा गर्दी कम है चुनाव में.... खर्च बहुत कम हो रहा है ... गिने चुनी वाहन ही प्रचार कर रहे हैं .... बहुत कम लोउड स्पीकर का प्रयोग हो रहा है ..... बूथ नहीं लूटे जा रहे हैं ....
आज का नेता जनता से डर रहा है ... एक पत्रकार क जूते ने कितना बड़ा धमाका किया .... यह सब को पता है .... सो यह मत कहो की वोटिंग करना फिजूल है ..... सोच लो... अगर लालू पासवान जैसे लोग अगर हार जाएँ .... तो अगली बार गलत काम करने से पहले १० बार सोचेंगे ......
यह देश बदल सकता है ... अगर हम इसको बदलें ...... सिर्फ नेगेटिव अप्प्रोअच से काम नहीं चलेगा ....

vote dal kar kya change kar lenge sab?????????????????

koi aisa neta hai jo hamare vote dene ke kabil ho to naam batao??

Sab jhute vade kar rahe hai

tan in netao ki samjh me aayega

suneet_rana
April 24th, 2009, 10:40 AM
abhi teri naukri chal rahi hogi tax bhi pay kar raha hoga nahi karega to notice aa jayega

kal na kare naukari chali gayi koi na aawga tere pass govt me se puchhne tera mahine ka kharcha kaise chal raha hai

kahi bhi jao higway par toll tax airport par bhi extra charges

kuch bhi khao kahreedo us par bhi tax har cheez par tax

fir alag se salary par bhi tax

bijli ke bill par bhi alage se service tax lag kar aata hai

jindagi bas vote dalne ot tax dene me hi gujar jaayegi

kabhi socha hai kaisa hoga future hum sabne or hamari jhute wade karne wali sarkar ne

suneet_rana
April 24th, 2009, 10:41 AM
lad nahi rahe to apni wives ko lada rahe hai

kya farak pada

parties abhi bhi unka support le rahi hiaa

ये लोगों की जागरूकता और पढे लिखे होने क कारण संभव हुआ है की आज इलेक्शन कमीशन बहुत सख्त है... हर नेता क लठ दे राखा स .... कितने ही दागी और सजा मिले हुए नेता आज चुनाव नहीं लड़ पा रहे हैं .... गुंडा गर्दी कम है चुनाव में.... खर्च बहुत कम हो रहा है ... गिने चुनी वाहन ही प्रचार कर रहे हैं .... बहुत कम लोउड स्पीकर का प्रयोग हो रहा है ..... बूथ नहीं लूटे जा रहे हैं ....
आज का नेता जनता से डर रहा है ... एक पत्रकार क जूते ने कितना बड़ा धमाका किया .... यह सब को पता है .... सो यह मत कहो की वोटिंग करना फिजूल है ..... सोच लो... अगर लालू पासवान जैसे लोग अगर हार जाएँ .... तो अगली बार गलत काम करने से पहले १० बार सोचेंगे ......
यह देश बदल सकता है ... अगर हम इसको बदलें ...... सिर्फ नेगेटिव अप्प्रोअच से काम नहीं चलेगा ....

rakeshsehrawat
April 24th, 2009, 10:42 AM
abhi teri naukri chal rahi hogi tax bhi pay kar raha hoga nahi karega to notice aa jayega

kal na kare naukari chali gayi koi na aawga tere pass govt me se puchhne tera mahine ka kharcha kaise chal raha hai

kabhi socha hai kaisa hoga future hum sabne or hamari jhute wade karne wali sarkar ne
Bahut hi aachi soch hai par ye soch yahan likh ke kharab mat kar
Election lad aur vaade poore kar

BE THE CHANGE YOU WANT TO SEE IN THE WORLD

sachinb
April 24th, 2009, 10:42 AM
Kati sahi kahyaa Sangwaan Bhai......you Rock.:rock

Sangwan Bhai Jindabaad.....Jindabaad Bhai Jindabaad:rock

anilsangwan
April 24th, 2009, 12:40 PM
lad nahi rahe to apni wives ko lada rahe hai

kya farak pada

parties abhi bhi unka support le rahi hiaa

कसूता नेगेटिव कचरा भर रा स भाई दिमाग में ...... भाई मेरे ..पार्टी एः तो ले री से ना सुप्पोर्ट ... जनता तो नहीं न ... लड़ा लवण दे अपनी लुगयिआ ने ..... जब जनता वोट एः ना देगी तो लुगायी के जादू मंतर तें जीत जागी ?
या १ वोट भी कसूत चीज़ हो स ..... इसका मोल समझ भाई... एर दूसरा ने भी समझा !!!

anilsangwan
April 24th, 2009, 12:45 PM
वोट ना डालना इन सब समस्याओं का समाधान नहीं है मेरे भाई ..... तुम्हे अगर लगता है की कांग्रेस ने टैक्स बढा दिए तो कांग्रेस क खिलाफ वोट डाल ..... बी जे पी में कोई बुराई लागे तो उनके खिलाफ वोट गेर ..... एर सब खराब से तो खुद खड्डा हो जा इलेक्शन में .... एर खुद की पर्ची गेर....... कम ते कम तेरा भीतरला तो राजी रहवेगा ........

vairesatendra
April 24th, 2009, 01:05 PM

There was a petition filed by Mr. Atul Sarode(a cardiologist by profession) in Hon'ble Supreme Court of India that voting should be made mandatory and failing which the electricity and water supplies to be disconnected or some fine be levied.

Unfortunately, Atul Sarode's counsel failed to convince the bench comprising of Chief Justice of India K G Balakrishnan and P Sathasivam. The bench said the people are getting literate about their rights to vote and more than 80% polling in Kerala and Lakshwadeep in the first phase of General Elections 2009 encourage the bench not to make voting mandatory at this point of time.

Even if voting is not being made mandatory, still we can start the efforts to convince our acquaintances, friends and relatives to vote.

Also, try to inculcate a habit in youngsters or first time voters to vote and continue the trend in future also.

vairesatendra
April 24th, 2009, 01:30 PM
Bro i m agree with u but u can't follow that trend here in India u don't have any info about total population here in India, there r 5 lac people from bangladesh in Delhi only and they do have valid voting card so as u don't have any reliabe info abt Population u can't do that but yes atleast companies like all MNC's and other Govt. and non Govt. Offices should ask there employess if they don't vote.

I also Request all JL members pls pls pls Do CAST ur VOTE and ENCOURAGE other people around u for VOTING.

Nishant bhai, India has the courage and resources to make some new beginning in the arena of political reforms and so on, the only thing why we fail is that our politicians (whom we chose or are chosen) lack the will power to implement the the policies. And if we continue not to cast our vote, government of those kind of public representative will flourish, who do not have will power to bring a change in nation's interest.

Due to the democratic nature of India, it will never be possible to opt for a two party system. Consequently, regional parties will continue play and we will continue to have hung parliament and hung assemblies all the time. So, if we can make an effort to mobilise the people to vote in favour of only two national parties in the interest of the country, it will ultimately diminish the regional parties. Subsequently, we will put a step towards the decrease in the number of political parties in India and thus more stable government and more will power to implement the policies. However, if public is dissatified with the performance of the government, they can give chance to the second national party to take the office in next elections and this should continue. Ultimately, it will make the government and national parties more accountable towards the public.

Though it is a gradual process, but needs to be initiated at some point of time by the people of the country. It will not be wise to wait.

Now, the Vajpayee Government in 2002 initiated the MNIC(multipurpose national identity card) project and to develop a database of the people of the country. This has been carried forward by Manmohan Government.

The events of 26 November in Mumbai have hastened the set up of the National Authority for Unique Identity. The body was set up on 27 January 2009. The initial phase of the project is expected to cover nine States and four Union Territories. The UID will be issued to people living in the coastal villages of Gujarat, Maharashtra, Goa, Karnataka, Kerala, Tamil Nadu, Andhra Pradesh, Orissa and West Bengal. The Union Territories of Dadar and Nagar Haveli, Lakshadweep, Puducherry and Andaman & Nicobar Islands shall also be covered in this first phase expected to deliver the identity cards by early 2010. The rest of the country to be covered by 2013.

In short, in order to enhance the accoutability and better governance, mobilise the masses to vote.

vairesatendra
April 24th, 2009, 01:32 PM
Instead start writing

Thats good bro. It would have been much better if you have written that I will make my family and friends to vote.:):):)

vairesatendra
April 24th, 2009, 01:35 PM
janta ka kat ta rehega ......
or ye neta log kaat te rahnge ....

bas vote dal ke hi khush raho

fir next 5 yrs wait karte hu gujarna next vote kab dalna hai

ya fir kisi party ki kripa hui to ye moka 5 saal se pahle bhi mil jayega

bas hamari vote dalne ki hi jimme dari hai uske baad kuch nahi or na hi sarkar ki

Bhai agar vote nahi dalenge to yeh to pakka hai 5 sal se pehle fir voting hogi and there will again wastage of public money(around Rs 6000 Crore for General Elections 2009).

vairesatendra
April 24th, 2009, 01:57 PM

Bhai Suneet, nyu lagge ak tanne koi negativity ki goli kha li dikhe aur negative charge flow ho raha...ha ha ha....Just kidding bro.

Bhai do u know that it is the voting pattern which control(read as influence) the government policies. Bhai this is true that government will not and cant come to see how you are managing your monthly expenses. Government is not person centric, it is for the masses. If masses are facing problems, definitely some steps will be taken by the government.

One of the latest live example is the enactment of The Unlawful Activities (Prevention) Act after the 26-29 Nov, Mumbai attacks. UPA government washed aways POTA but because of the masses opposition, this law has been enacted.

Consider the extreme case, if government does not do anything for the mass suffering, it will be voted out of power by the people next time.

Aur bhai jin Highways ya airports ke toll tax ki baat aapne ki hai, unhe banane ke liye RBI din raat note nahi chhap sakti. Isiliye public se paise mangti hai. Ab aap hi decide karo ke kachchi sadko par jhotta buggi me chalna aapko pasand hai ya fir pakki sadko par(ya aeroplane me)?

Aur jahan tak service tax ki baat hai to wo yeh ke...India is shifting from a manufacturing-oriented economy to a service -oriented economy. Isiliye service tax lagta hai...Jis se Bijli bhi paida ki jati hai.

Bhai kuch galat likha ho to use ignore kar dena chhota bhai samajh ke.:)

sjakhars
April 24th, 2009, 02:01 PM
पढ़े लिखे लोगों के कारण नहीं शायद पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त श्री टी.एन. शेषन के कारण चुनाव सुधार हुए हैं और जहाँ तक पढ़े लिखे लोगों की बात है तो वही सबसे कम वोट करते हैं जहां तक मैं सोचता हूँ. दिल्ली में कितने पढ़े लिखे लोग हैं वहां मतदान ५०% से ज्यादा शायद ही होता हो मगर गांवों में और झुग्गिओं में रहने वाले शराब या कुछ रुपयों के लिए वोट जरुर करते हैं.
इस देश को सबसे बड़ा खतरा पढ़े लिखे निष्क्रिय लोगों से ही है.

anilsangwan
April 24th, 2009, 02:28 PM
दिल्ली में मतदान कम् होने का कारण येह भी है की बहुत से लोग नौकरी के चक्कर में या बिज़नस के चक्कर में बाहर होते हैं .... और वोट नहीं कर पाते...
लेकिन टी एन शेषण साब कुछ नहीं कर पाते अगर पूरा देश अनपढ़ होता... आज सब को पता है की अगर लाल बत्ती लगी है चुनाव रैल्ली के टाइम तो येह आचार संहिता का उल्लंघन है .... ये रूल पहले भी थे.... लेकिन लोगों को इस बारे में पता नहीं था.... लोग जागरूक नहीं थे.....और जो मन में आता था वैसा भाषण देता था .... जितनी मर्जी गाडियाँ चलाता था.... आज का मतदाता समझदार हो गया है .... लेकिन जैसा कि आप ने भी कहा ... अभी बहुत कुछ ठीक होना बाकी है ....
क्या आप को पता है ... अबकी बात दीवारों पर कुछ नहीं लिखा जा रहा नहीं तो दीवारें भांड दी जाती थी... पूरे देश कि ब्यूटी कि इसी तीसी कर दिया करते ये धोलपोशिये !!!! चुनाव आयोग का योगदान बहुत है इस में ... लेकिन आम जनता भी शिक्षित होने का भी अहम् रोल है !!

पढ़े लिखे लोगों के कारण नहीं शायद पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त श्री टी.एन. शेषन के कारण चुनाव सुधार हुए हैं और जहाँ तक पढ़े लिखे लोगों की बात है तो वही सबसे कम वोट करते हैं जहां तक मैं सोचता हूँ. दिल्ली में कितने पढ़े लिखे लोग हैं वहां मतदान ५०% से ज्यादा शायद ही होता हो मगर गांवों में और झुग्गिओं में रहने वाले शराब या कुछ रुपयों के लिए वोट जरुर करते हैं.

sachinb
April 24th, 2009, 05:36 PM
Vote Vote Vote....jab mat-daata jaage ga....tabhi desh ka sudhaar ho sakta hai......aur jab Jaat jaagega....tab pure sansaar ka sudhaar ho jaayega:rock

Sangwan Bhai ka hai ye Naara!!
Jaaton ka ho desh ye Saara!!:rock

Jat Ekta Jindabaad:rock

दिल्ली में मतदान कम् होने का कारण येह भी है की बहुत से लोग नौकरी के चक्कर में या बिज़नस के चक्कर में बाहर होते हैं .... और वोट नहीं कर पाते...
लेकिन टी एन शेषण साब कुछ नहीं कर पाते अगर पूरा देश अनपढ़ होता... आज सब को पता है की अगर लाल बत्ती लगी है चुनाव रैल्ली के टाइम तो येह आचार संहिता का उल्लंघन है .... ये रूल पहले भी थे.... लेकिन लोगों को इस बारे में पता नहीं था.... लोग जागरूक नहीं थे.....और जो मन में आता था वैसा भाषण देता था .... जितनी मर्जी गाडियाँ चलाता था.... आज का मतदाता समझदार हो गया है .... लेकिन जैसा कि आप ने भी कहा ... अभी बहुत कुछ ठीक होना बाकी है ....
क्या आप को पता है ... अबकी बात दीवारों पर कुछ नहीं लिखा जा रहा नहीं तो दीवारें भांड दी जाती थी... पूरे देश कि ब्यूटी कि इसी तीसी कर दिया करते ये धोलपोशिये !!!! चुनाव आयोग का योगदान बहुत है इस में ... लेकिन आम जनता भी शिक्षित होने का भी अहम् रोल है !!

sjakhars
April 24th, 2009, 06:08 PM
chalo ji maafi dijiye mujhe.
galti ho gai. aage se gyani logon ke beech bolne ka sahas nahi karoonga.
isse jyada kuch nahi kahna ab.
main bhi ek lambi si post likhna chahta tha magar apne agayn ke karan sharminda hokar likh nahi pa raha.

anilsangwan
April 25th, 2009, 09:41 AM
chalo ji maafi dijiye mujhe.
galti ho gai. aage se gyani logon ke beech bolne ka sahas nahi karoonga.
isse jyada kuch nahi kahna ab.
main bhi ek lambi si post likhna chahta tha magar apne agayn ke karan sharminda hokar likh nahi pa raha.

aap toh dil pe le gaye baddey bhai//// aap k vichar hamesha se bahut suljhey huye aiwam sateek hotey hain..... meri tarah aap bhi bahut se saalon se jatland k member hain.... kripya jarur likhiye !!!

sjakhars
April 25th, 2009, 11:33 AM
na bhai Anil Ji, na hamare dil hai na dimag to dil ya dimag par lene ki baat hi kahan aati hai.

aap toh dil pe le gaye baddey bhai//// aap k vichar hamesha se bahut suljhey huye aiwam sateek hotey hain..... meri tarah aap bhi bahut se saalon se jatland k member hain.... kripya jarur likhiye !!!

mukeshkumar007
April 25th, 2009, 12:12 PM

sabse badiya baat to yehi hai... jitna khatra atankvadiya se hai usse kehi jyada khatra to aise logo se hi hai.. yeh system maie kami nikal denge..hazaro solution gina denge bete bete.. aur itna gyaan bant denge ki pocho mat..

lakin jab khud ka time ayega kaam karan ka to ghar ke andar kundi laga ke ac maie bete reh hai..aur hazaro behane gina denge..

vijay
April 25th, 2009, 12:15 PM

चुनाव में आचार संहिता का कडाई से पालन करने का श्रेय टी. एन. शेषन को ही जाता है । आजकल दीवारों पर पोस्टर नहीं लगते इसका कारण लोगों की जागरुकता नहीं बल्कि चुनाव आयोग के नियमों का डर है । चुनाव में कितना खर्च हुआ इसका ब्योरा चुनाव आयोग मांगता है .... कितने जागरुक मतदाता अपने हल्के के उमीदवारों से चुनाव खर्चे का हिसाब मांगते हैं ?

क्या दिल्ली में पहले लोग अनपढ थे जो वोट डालते थे या पहले नौकरी या व्यापार नहीं करते थे ? वो वोट इसिलिये नहीं डालते कि उन्हे लगता है सब राजनेता एक थैली के चट्टे-बट्टे हैं और उनके लिये क्यों अपना वक्त बर्बाद किया जाये । इसके विपरीत गाँवो और कस्बों के लोग राजनेताओं के पीछे पडे रह्ते हैं और खासकर गाँवो में तो और भी बुरा हाल है जहाँ नेताओं के लिये लोग आपस में लड्ते रह्ते हैं । झुगी-झोंपडी वाले गरीब लोग दो वक्त की रोटी और शराब के लिये काले कुत्ते को भी वोट दाल देते हैं चाहे पढे-लिखे हो या अनपढ ।

mukeshkumar007
April 25th, 2009, 12:24 PM
चु
[b][size=3][color=sienna]
[b][size=3][color=sienna]क्या दिल्ली में पहले लोग अनपढ थे जो वोट डालते थे या पहले नौकरी या व्यापार नहीं करते थे ? वो वोट इसिलिये नहीं डालते कि उन्हे लगता है सब राजनेता एक थैली के चट्टे-बट्टे हैं और उनके लिये क्यों अपना वक्त बर्बाद किया जाये ।

Yeh achi bakwas hai..aap to aise bol rehe hoo jaise to nikame aur chor yeh neta hi hai aur wo to satye ke pujari hai.. yaa public netawo se jyada chor hai..moka mile to hath saaf karne se peeche na hate... sach to yeh hai ki inki mansikta hi kharab hogi..jimedariyo se bhagte phire hai.. vakeel bane ghome hai sare..

agar logo ko jab system par barosha hi nai hai to kyu isi tesi karwa rehe hai apni.. do hi cheez ho sakti hai..yaa to system maie viswas rakh ke usko improve karne maie pura yogdhan kare...

ya phir usko badlne ke liye kuch kare...

lakin kuch hi na ho sakta..yehi chalta rehega.. farzi janta, farzi neta aur pher farzi democracy..

vijay
April 25th, 2009, 12:30 PM
farzi janta, farzi neta aur pher farzi democracy..

And where you fit yourself into it .....:rolleyes:

mukeshkumar007
April 25th, 2009, 12:46 PM
And where you fit yourself into it .....:rolleyes:

bhaishab ji maie bi unhi maie se ek hoo ya ho sakta hoo... it is a collective responsibility.. though I use my right of vote in every election but that’s not the end of the responsibility and duty I should be doing as a citizen..

I'm not satisfied with the system but still have faith in it.. I don't condemn politicians for all the evils like how these people do, I am aware that somewhere we (including me) are also responsible for this sorry state of nature. I'm doing what I can do as an individual.

vijay
April 25th, 2009, 01:02 PM
bhaishab ji maie bi unhi maie se ek hoo ya ho sakta hoo... it is a collective responsibility.. though I use my right of vote in every election but that’s not the end of the responsibility and duty I should be doing as a nation..

I'm not satisfied with the system but still have faith in it.. I don't condemn politicians for all the evils like how these people do, I am aware that somewhere we (including me) are also responsible for this sorry state of nature. I'm doing what I can do as an individual.

Of course this makes some sense ... we all are equally responsible for it but then everybody thinks that he is doing his job honestly towards the Nation and keep shouting that others are not doing the same. Everbody has his own defnition of right things and is stick to that.

mukeshkumar007
April 25th, 2009, 01:21 PM
Of course this makes some sense ... we all are equally responsible for it but then everybody thinks that he is doing his job honestly towards the Nation and keep shouting that others are not doing the same. Everbody has his own defnition of right things and is stick to that.

well if someone is justifying that he didn't vote knowing that all politician are the same and are good for nothing..then I found it very hard to digest this argument. I agree that every body has its own definition..even the criminal has the reason to do the crime..even the terrorist has a reason to terrorize the people.. are you going to take their arguments!!

there is a big difference between saying and doing!!

vijay
April 25th, 2009, 01:29 PM
well if someone is justifying that he didn't vote knowing that all politician are the same and are good for nothing..then I found it very hard to digest this argument. I agree that every body has its own definition..even the criminal has the reason to do the crime..even the terrorist has a reason to terrorize the people.. are you going to take their arguments!!

there is a big difference between saying and doing!!

No arguments !
I am just telling the facts and that's the reality .... for good or bad :)

mukeshkumar007
April 25th, 2009, 01:32 PM
No arguments !
I am just telling the facts and that's the reality .... for good or bad :)

allright. Thank you!

anilsangwan
April 27th, 2009, 10:55 AM
झुगी-झोंपडी वाले गरीब लोग दो वक्त की रोटी और शराब के लिये काले कुत्ते को भी वोट दाल देते हैं चाहे पढे-लिखे हो या अनपढ ।

Mujhe nahi pata tha Vijay bhai ki jhuggi jhopdi mein padhey likhey log bhi rehtey hain :) Unn logon ki baat samajh mein aati hai...

T.N. Sheshan did a lot and infact he was the one who initiated it. Lekin uske saath saath haalaat bhi badley hain...aur logon mein bhi jaagrukta badhi hai.... www.jaagore.com (http://www.jaagore.com) jaisee websites bhi logon ko shikshit kar rahi hain ..... yeh toh T N Sheshan ne nahi kiya..... :rock

richi
April 27th, 2009, 03:12 PM
OK OK TRUE "WE MUST ALL VOTE" BLA BLA...REALLY GOT TIRED OF LISTENING THIS ......TELL ME JAS ONE THING IS THERE ANY WORTHY PERSON OUT THERE THAT NEEDS TO BE VOTED FOR? ...though i wud definitely vote as i hv been casting my votes since past 6 yrs yet the scenario is such that muslims moslty vote for a muslim candidiate preferrably ,hindus for hindu candidiate ,some for the winning candidiate, some for one party some for another ,all this sometimes creates friction in moving ahead for voting! There is all hotch-potch nd political anarchy existing.
In reality,i feel we are casting our votes for just unworthy ppl who use our precious contribution in making black money nd participating in both revealed and unexposed corruption.

bishanleo2001
April 27th, 2009, 11:07 PM
I truelly agree with you Richa jee, that there is lots of unworthy people around there but there are some worthy too, but who is responsible for their selection? at one side we are thinking for the developent of our country then at the same time we are planing for vote for the candidate from our cast or religion(irespective of his intentions).There might be lots of unworthy people there in election, but I m sure there would be atleast one or two serious candidates,who are willing to do something for their country not the community,so I appeal to you to go n please vote for them, I know may be your single vote will not make them to win but atleast it would not discourage them to think about their country betterment.
OK OK TRUE "WE MUST ALL VOTE" BLA BLA...REALLY GOT TIRED OF LISTENING THIS ......TELL ME JAS ONE THING IS THERE ANY WORTHY PERSON OUT THERE THAT NEEDS TO BE VOTED FOR? ...though i wud definitely vote as i hv been casting my votes since past 6 yrs yet the scenario is such that muslims moslty vote for a muslim candidiate preferrably ,hindus for hindu candidiate ,some for the winning candidiate, some for one party some for another ,all this sometimes creates friction in moving ahead for voting! There is all hotch-potch nd political anarchy existing.
In reality,i feel we are casting our votes for just unworthy ppl who use our precious contribution in making black money nd participating in both revealed and unexposed corruption.

rakeshsehrawat
April 28th, 2009, 10:48 AM

Either be the one or stop complaining

You don't want to vote then go to polling booth and ask them to cancel your vote so that noone can misuse that.

richi
April 28th, 2009, 11:01 AM
I HAVE MADE IT CRYSTAL CLEAR" THAT I WILL VOTE N HAVE BEEN VOTING"..whats hurtful is the fact that I OR ANYONE ELSE alone can't be the harbinger OF MASSIVE change it's an united effort which is the need of the hour ...(so don't reply to me that i must vote ):)

annch
April 30th, 2009, 07:59 AM
I'm not going to follow complex issues and I'm not going to vote. That way I can complain when the government doesn't represent me. Then, when everything goes down the tubes, I can say the system doesn't work and justify my further lack of participation."-Calvin.........

vairesatendra
April 30th, 2009, 06:11 PM

Well Richa, dont get tired. It is really delighting that you will VOTE. :)

One thing I would like to say is that I you dont find any worthy candidate to VOTE, you can vote to reject all the contesting candidates under Rule 49 (O) of the Conduct of Election Rules 1961.

After reading your response, I've inferred that you are jaded of the Political System in INDIA as most of other people are, but instead of doing that, better work to encourage people to VOTE and Vote in favour of more stable and deserving candidate.

Believe me, we can ouster the unexposed corrupted politicians only in this way because we are a democracy and cant expect a miracle like Harry Potter.

vairesatendra
April 30th, 2009, 06:20 PM
I'm not going to follow complex issues and I'm not going to vote. That way I can complain when the government doesn't represent me. Then, when everything goes down the tubes, I can say the system doesn't work and justify my further lack of participation.

Anjoo, it means that u will carp at any cost. Am I rite?

ahlawatsureshk
April 30th, 2009, 09:42 PM
Hi All,

Very correct we all must vote. But aapane haryane me ek galat parchar hai ke Faujia ki vote nahi hoti. Fauj me jate hi pehla kam vote katene ka karte hain.Once I tried Electrol officer told that fauji ki vote to fauj me hi parti hai. I asked him if I apply for ballot paper from fauj will you send me the ballot paper? he told NO with out name in electrol roll he can not send ballot paper. So due to this misunderstanding thousands of haryanavi fauji are deperived of their voting right. If anybody can take interst and do something about it.

Due to this, this year at the age of 42 yrs first time I have voted but in Bangalore.

Suresh Ahlawat

annch
April 30th, 2009, 10:26 PM
You bet!!!!...:)....and so will the pessimistic souls , vote or no vote...

Anjoo, it means that u will carp at any cost. Am I rite?

vairesatendra
May 1st, 2009, 12:35 PM
Very correct we all must vote. But aapane haryane me ek galat parchar hai ke Faujia ki vote nahi hoti. Fauj me jate hi pehla kam vote katene ka karte hain.Once I tried Electrol officer told that fauji ki vote to fauj me hi parti hai. I asked him if I apply for ballot paper from fauj will you send me the ballot paper? he told NO with out name in electrol roll he can not send ballot paper. So due to this misunderstanding thousands of haryanavi fauji are deperived of their voting right. If anybody can take interst and do something about it.

Due to this, this year at the age of 42 yrs first time I have voted but in Bangalore.

Suresh Ahlawat

Suresh Ji, Indian Army personnels can vote either by sending postal ballots or voting directly in the constituency where they are posted. But enrollment needs to be done.

sunillathwal
May 2nd, 2009, 07:55 PM
Something interesting and relevant to the topic:
saw this @ Hindustan times blogs:

Pahle aap (http://images.blogs.hindustantimes.com/dabs-and-jabs/post/pehle-aap.jpg)

annch
May 2nd, 2009, 08:21 PM
Where did that post go? It showed a perfect catch 22 in the current scenario........:(:(:(

sjakhars
May 2nd, 2009, 09:10 PM
Hello Sunil Ji and Anjoo Ji.
The post was deleted by mistake.
Please accept apologies from our side. It has been restored now.

Where did that post go? It showed a perfect catch 22 in the current scenario........:(:(:(

annch
May 3rd, 2009, 12:21 AM
Jakhar Sir,
Thank you for restoring the post...
Regards,
Anju

Hello Sunil Ji and Anjoo Ji.
The post was deleted by mistake.
Please accept apologies from our side. It has been restored now.

rakeshsehrawat
May 8th, 2009, 08:55 AM
Meine apni vote dali hai:rock:rock