Thread: Foreign Invasions on India in Medieval Times - Causes, Events and their Impact

Threaded View

Previous Post Previous Post   Next Post Next Post
    [QUOTE="Romar"]Aap ka tark tha ki babur ki ladaai hindustaan me zeehad nahi maani ja sakti kyonki usne mussalman maare thhe. Aapki yeh baat galat saabit ho chuki hai.

Doosra aapka tark thha ki babur sharaab pita tha isliye woh sacha mussalman nahi tha aur uske dwara ladaai zeehad nahi maani jaa sakti. Yeh bilkul bebuniyaad baat hai.

Abhi tak aapne thos parmaan nahi diya ki aap Babur ke dwara apni jiwani me likhe kathan ki, jahan weh kaha raha hai ki usne hindustan mein zeehad chede, kaise avmanana kar rahe hai?

Jin kitabon aur lekhon ke link aapne diye unme se kisi ka babur se lena dena nahi hai.

Aap yeh kyon nahi maan rahe hain ki aapa najariya galat ho sakta hai? Aur Babur aapse jyada zeehad ke vishay me jaanta hai?
    [
    /QUOTE]

Quote Originally Posted by DrRajpalSingh
    Friend,

the links were provided to find out clarification on the issue of 'Jehad'.

I would like to say, though Babur has nowhere declared his intention to carry out Jehad expeditions in India and carried out his victorious arm at Panipat against Ibrahim Lodhi.
    Babur ne apni jivani me bilkul saaf likha hai ki usne zeehad chedi. Udharan dekhiya unki jivani se:

" There Sangur Khan Janjuha became a martyr. Kitta Beg had galloped into the pell-mell without his cuirass ; he got one pagan afoot and was overcoming him, when the pagan snatched a sword from one of Kitta Beg's own servants and slashed the Beg across the shoulder. Kitta Beg suffered great pain ; he could not come into the Holy-battle with Rana Sanga, was long in recovering and always remained blemished."

Aapka kathan kaise maana ja sakta hai jab ki Babur saaf taur pe likh raha hai ki usne zeehad cheedi Hinduon ke khilaaf?

Itna hi nahi agar up MA Khan ki kitaab "islamic zeehad" padhe to prashth 283 pe aap payenge ki : "In his autobiographical memoir Babur Nama, he describes his campaigns against the Hindus as Jihad, punctuated with verse and references from the Quran."

Yeh sab jaanane ke baad bhi aap kis parkaar likh sakte hain "Babur has nowhere declared his intention to carry out Jehad expeditions in India"?

2. The Following 2 Users Say Thank You to Romar For This Useful Post:

DrRajpalSingh (October 6th, 2014), prashantacmet (October 6th, 2014)