Chandra Prakash Dudi

From Jatland Wiki
Jump to: navigation, search
Chandra Prakash Dudi

Chandra Prakash Dudi is Social Worker and Journalist from Kalwa, Nagaur, Rajasthan.

Contact details

Address: Ajmer Road, 200 Feet Bye-pass, Sundarnagar, Jaipur.

जीवन परिचय

चौधरी चंद्रप्रकाश डूडी पुत्र स्वर्गीय चौधरी मेहराम डूडी मूल रूप से नागौर जिले की मकराना तहसील के कालवा गांव के हैं। आपका जन्म 26 जनवरी सन 1972 को जयपुर में हुआ। आपने अपनी प्रारंभिक शिक्षा जयपुर में ग्रहण की। आपने हम जाट हैं हिंदी मासिक पत्रिका का संपादन सन् 1997 से लगातार किया।

परिवार: आप की माता जी का नाम श्रीमती नारायणी देवी बेनीवाल है। आप इकलौते पुत्र हैं। आपकी धर्मपत्नी का नाम उषा, आपके पुत्र शांतनु कुमार डूडी, एक पुत्री है उर्वशी डूडी।

व्यवसाय: आप मूल रुप से प्रॉपर्टी का काम करते हैं और जयपुर में जाट मार्केट नाम से आपकी संस्था है। वर्तमान में आप अजमेर रोड 200 फट बाईपास जयपुर सुंदर नगर में रहते हैं और जाट वाद आपके अंदर कूट कूट कर भरा हुआ है।

समाज सेवा: आप अनेकों जाट समाज संस्थाओं से जुड़े हुए हैं। कई पत्र पत्रिकाओं से लगातार संपर्क में रहते हैं। आपने भक्त शिरोमणि कर्मा भाई भक्त शिरोमणि रानाबाई भाई भक्त शिरोमणि फूलाबाई वीर तेजाजी इत्यादि का इतिहास लिखा है। आप जीवन में एक संघर्ष शील व्यक्तित्व के धनी है आपने Facebook पर भी हम जाट हैं के नाम से पेज बना रखा है और सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं।

External links

References


Back to The Social Workers